Punjab Wrap Up: पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 09:15 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

दिल्ली में शिअद का भाजपा को समर्थन, नड्डा से मिलने के बाद सुखबीर बोले-गलतफहमियां दूर

दिल्ली में अकाली दल का भाजपा को समर्थन, नड्डा से मिलने के बाद सुखबीर बोले-गलतफहमियां दूर शिरोमणि अकाली दल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन करने की घोषणा कर दोनों दलों के बीच विवाद होने के अटकलों पर विराम लगा दिया है।

कांग्रेस के ट्रस्टियों ने की जलियांवाला बाग की दुर्दशा व शहीदों का अपमान : श्वेत मलिक

जलियांवाला बाग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चेयरमैनशिप में जलियांवाला बाग ट्रस्ट के सहयोग से जलियांवाला बाग के 100 वर्ष के उपलक्ष्य में 20 करोड़ रुपए की लागत से चल रहे  विकास कार्यों का निरीक्षण सांसद व ट्रस्टी इंजी. श्वेत मलिक ने किया। 

हैप्पी PHD की हत्या के साथ खालिस्तानी आतंकवादियों को लगा बड़ा झटका

लाहौर में गुरुद्वारा डेरा चाहल नजदीक खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (के.एल.एफ.) के प्रमुख आतंकवादी हरमीत सिंह हैप्पी पी.एच.डी. की हत्या के साथ आतंकवादियों को बड़ा झटका लगा है। यहां थाना कोतवाली में नाभा जेल ब्रेक कांड के मुख्य साजिशकत्र्ता और मास्टर माइंड गैंगस्टर रमनजीत सिंह उर्फ रोमी खिलाफ 3 जून 2016 और 27 नवंबर 2016 को अलग-अलग संगीन धाराओं के अधीन मामले दर्ज हुए थे। 

पुत्र मोह में बादल ने दी पार्टी की बलि,प्रधानगी से हटाने की बात सुन रोने लगा था सुखबीर: ब्रह्मपुरा

ranjit singh bhrampura

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) से अलग होकर कई सीनियर नेताओं द्वारा बनाए गए टकसाली अकाली दल की आज हुई प्रैस कॉन्फ्रैंस में पार्टी के नेता रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, बीर दविंद्र सिंह, सेवा सिंह सेखवां व डा. अजनाला ने संयुक्त तौर पर कहा कि जिस हालत में आज शिअद पहुंच चुका है

मोहाली के बाद अब होशियारपुर में कोरोना वायरस का मिला संदिग्ध मरीज

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने मोहाली के बाद होशियारपुर में भी दस्तक दे दी है। यहां एक महिला में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। सिविल सर्जन जसबीर सिंह ने बताया कि एक महिला कनाडा गई थी, जो कि इंडिया आ रही थी और उसकी फ्लाइट ने सात घंटे कनाडा में स्टे किया था

महिन्दर सिंह बने भाई लोंगोवाल के निजी सचिव

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने शिरोमणि समिति के सचिव महिन्दर सिंह को अपने निजी सचिव के तौर पर जिम्मेदारी सौंपी है। इस से पहले अवतार सिंह सैंपला निजी सचिव के तौर कार्यशील हैं, जो 31 जनवरी को सेवामुक्त हो रहे हैं। 

Spain की गोरी को भाया पंजाबी गबरू, देखिए दिलचस्प Love story

PunjabKesari

जाबी गबरू व स्पेन की मुटियार का प्यार उस समय परवान चढ़ गया जब दोनों ने एक साथ जिंदगी बिताने के फैसले को सिख मर्यादाओं के साथ लावां-फेरे लेकर पूरा किया। 1 साल पहले गुरु की वडाली के रहने वाले रणजीत सिंह की मुलाकात स्पेन की मुटियार सांदरा के साथ श्री हरिमंदिर साहिब में हुई थी। 

कटरा-जयपुर वाली ट्रेन में बेहोशी की हालत में मिला व्यक्ति, इलाज दौरान हुई मृत्यु

कटरा-जयपुर के बीच चलने वाली रेलगाड़ी की वैगन नंबर एस-6 में से विगत दिवस एक अज्ञात व्यक्ति बेहोशी की हालत मे मिला। इस केस के जांच अधिकारी एएसआई परमजीत ने बताया कि सूचना पर जब उन्होंने देखा तो उक्त व्यक्ति काफी गंभीर लग रहा था। 

होशियारपुर में सरकारी मैडीकल कॉलेज की स्थापना को मंजूरी

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अपील पर केंद्र सरकार ने होशियारपुर में नया सरकारी मैडीकल कॉलेज स्थापित करने तथा स्थानीय सिविल अस्पताल को अपग्रेड करने की मंजूरी दे दी है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बारे में राज्य सरकार को कल शाम सूचित किया। 

प्लास्टिक के कचरे बारे वर्कशाप लगाकर लोगों को किया जागरूक

PunjabKesari

इंडियन पॉल्यूशन कंट्रोल एसोसिएशन जोकि सिंगला प्लास्टिक इंडस्ट्रीज के साथ मिल कर समय-समय लोगों को वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए और प्लास्टिक का प्रयोग न करने बारे लोगों को जागरूक कर रही है। जिसके सहयोग के साथ इंडियन पॉल्यूशन कंट्रोल एसोसिएशन दिल्ली की ओर से एक जागरूकता कैंप बसंत नगर, नंगल चौक, रूपनगर लगाया गया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News