Punjab Wrap Up: पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 07:22 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

नशा तस्करी में लिप्त किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा : कै. अमरेंद्र

no accused involved in drug smuggling will be spared captain

पंजाब पुलिस की स्पैशल टास्क फोर्स द्वारा एक बड़े आप्रेशन दौरान अमृतसर में की गई नशे की बड़ी बरामदगी में राजनीतिक लोगों के नाम सामने आने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ऐलान किया कि किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, भले ही वह कितना भी रसूखदार क्यों न हो।

BJP व ‘AAP’ के खिलाफ न बोलकर अपने विकल्प खुले रखना चाहते हैं सिद्धू! 

स्टार प्रचारक के तौर पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा 3 दिन का शैड्यूल जारी कर दिया गया है, लेकिन कांग्रेस के एक अन्य स्टार प्रचारक नवजोत सिद्धू को लेकर ऐसी कोई खबर नहीं है। इससे यह चर्चा छिड़ गई है कि अधर में लटके हुए सियासी भविष्य के बीच भाजपा व ‘आप’ के खिलाफ  न बोलकर सिद्धू अपने विकल्प खुले रखना चाहते हैं। 

कांग्रेस की भाजपा को सत्ता से दूर रखने की हो सकती है प्लानिंग

नवजोत सिंह सिद्धू को दिल्ली में प्रचारक के तौर पर न उतारना कांग्रेस की अपनी धुर विरोधी पार्टी भाजपा को सत्ता से दूर रखने की प्लानिंग का हिस्सा हो सकता है। कांग्रेस को भली-भांति पता है कि दिल्ली में अकेले सत्ता पर काबिज होना उसके लिए काफी मुश्किल होगा। लगभग यही स्थिति आम आदमी पार्टी की भी है। 

प्रसिद्ध साहित्यकार जसवंत सिंह कंवल को पैतृक गांव ढूडिके में दी गई अंतिम विदाई

renowned writer jaswant singh kanwal dies

पंजाब के प्रसिद्ध नावलकार और पंजाबी साहित्य में "बाबा बोहड़" के नाम से जाने जाने वाले जसवंत सिंह कंवल का 101 की आयु में निधन हो गया । वह मोगा के गांव ढुढीके के में रहने वाले थे । जसवंत सिंह कंवल ने कई प्रसिद्ध नवल लिखे जिनमें से उनके " लहू की लो " रात बाकी है " "पूर्णमासी" "साडे दोस्त साडे दुश्मन" प्रसिद्ध थे।

पंजाब में कोरोना वायरस की जांच के लिए 1804 यात्रियों की स्क्रीनिंग

अमृतसर और मोहाली हवाई अड्डों तथा साथ ही अटारी और डेरा बाबा नानक की सरहदी जांच चौकियों में नोवल कोरोना वायरस (2019 एन.सी.ओ.वी.) की जांच के लिए अब तक कुल 1804 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। 

अब लुधियाना में Pit Bull का आंतक, 10 साल के बच्चे की बाजू-टांग नोची

जालंधर में पिटबुल द्वारा बच्चे को नोचे जाने वाली वीडियो वायरल होने के बाद अब लुधियाना में भी पिटबुल का आतंक सामने आया है। टिब्बा रोड के गुरमेल नगर में उक्त नस्ल के कुत्ते ने 10 साल के बच्चे को पकड़ लिया।

गुरदास मान के पुत्र गुरइक मान बॉलीवुड अभिनेत्री सिमरन कौर मुंडी के साथ विवाह बंधन में बंधे

gurdas maan s son gurike maan tied the knot with bollywood actress simran kaur

पंजाबी गायक गुरदास मान के पुत्र गुरइक मान पटियाला में  पॉलीवुड और बॉलीवुड अभिनेत्री सिमरन कौर मुंडी के  साथ विवाह बंधन में बंध गए। सबसे अहम बात यह रही कि कई दशक पहले जिस गुरुघर गुरुद्वारा सिंह सभा में गुरदास मान और उनकी पत्नी मनजीत मान ने अपने विवाहित जीवन की शुरूआत की थी

हर आंख थी नम जब एक साथ जली परिवार के 3 सदस्यों की चिता

गांव घुरकविंड के नजदीक वीरवार को हादसे का शिकार हुए एक ही परिवार के 3 सदस्यों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। इस दौरान गांव के हर निवासी की आंख नम थी। पट्टी के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद थाना कच्चा पक्का की पुलिस ने मृतकों के शव वारिसों को सौंप दिए थे। 

चीन में यूनिवर्सिटी बंद होने पर घर लौटी अमृतसर की युवती

कोरोना वायरस के चलते चीन में शैक्षणिक संस्थाएं बंद होने के कारण पंजाब के विद्यार्थी अपने घरों को वापस आने शुरू हो गए हैं। अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आज पंजाब की पहली अमृतसर की रहने वाली 22 वर्षीय युवती कोल्हापुर फ्लाइट से यहां पर पहुंची। सेहत विभाग शनिवार को उसका ब्लड सैंपल लेकर सरकारी लैबोरेटरी पुणे भेजेगा। 

दूसरे दिन भी पूर्ण हड़ताल पर डटे रहे समूह बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी

officers and employees of group banks full strike on second day

यूनाइटिड फोर्म ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर अपनी मांगों को लेकर समूह बैंकों के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा शुरु की गई दो दिवसीय हड़ताल के चलते आज दूसरे दिन भी पूर्ण हड़ताल करते स्थानीय बूडा गुज्जर रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की मुख्य शाखा समक्ष एकत्रित होकर यूएफबीयू मुक्तसर यूनिट के कनवीनर ओपी तनेजा की अध्यक्षता में रोष रैली करके केन्द्र सरकार,

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Related News

Recommended News