Punjab Wrap Up: पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 09:30 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

बजट सत्रः गरीब किसानों को मुफ्त बिजली जारी रहेगी: कैप्टन

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज विधानसभा में अपनी सरकार की वचनबद्धता दोहराते हुए कहा कि गरीब किसानों को दी जा रही मुफ्त बिजली किसी भी कीमत पर बंद नहीं की जाएगी। कैप्टन सिंह सदन में राज्यपाल अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब दे रहे थे। 

बेरोजगारी और माफिया को लेकर 'आप' और अकाली दल का सदन के बाहर प्रदर्शन

पंजाब में बेरोजगारी और कथित बालू माफिया के मुद्दों को लेकर विपक्षी दल शिअद और 'आप' ने पंजाब विधानसभा के बाहर आज बुधवार को प्रदर्शन किया। शिरोमणि अकाली दल के सदस्यों ने कांग्रेस नीत सरकार पर आरोप लगाया कि बीते तीन साल में वह बेरोजगार युवाओं को नौकरियां दिलाने में विफल रही है। 

पुलवामा हमले के शहीद मनिंदर के भाई को पंजाब पुलिस में मिली नौकरी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के फिदायिन हमले में शहीद हुए दीनानगर के जवान मनिंदर सिंह के छोटे भाई लखवीश अत्री को पंजाब सरकार ने पुलिस में कांस्टेबल की नौकरी दे दी है। मनिंदर की शहादत के बाद सरकार ने लखवीश को पंजाब पुलिस में नौकरी देने का वादा किया था, 

हजारों नम आंखों ने दी शहीद गुरप्रीत सिंह चीमा को अंतिम विदाई

पटियाला में एन.सी.सी कैडिटों को विमान उड़ाने का प्रशिक्षण देने मौके शहादत का जाम पीने वाले हवाई सेना के ग्रुप कैप्टन गुरप्रीत सिंह चीमा का आज उनके जद्दी गांव आलोवाल में सरकारी सम्मानों के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

SYL पर कैप्टन की दो टूक- 'शहीद हो जाएंगे पर किसी को नहीं देंगे पानी'

पंजाब विधानसभा के 11 वें बजट सत्र पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाब के युवाओं को स्मार्टफोन अभी तक न दिए जाने पर स्पष्टीकरण देते कहा कि कोरोना वायरस के कारण इसमें देरी हो रही है। स्मार्टफोन चीन से आने थे, परन्तु कोरोना वायरस कारण ऐसा नहीं हो सका है।

बजट सत्र: अपनी ही सरकार के निशाने पर आए पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धू

पंजाब विधानसभा के बजट सत्र दौरान कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अपनी ही सरकार के निशाने पर आ गए। राज्‍य के सिंचाई मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने रेत खनन पर नवजोत सिद्धू के आइडिया को फिजूल बताया।

मस्कट में फंसी 8 लड़कियों के लिए मसीहा बना अवतार सिंह

ट्रैवल एजेंटों की ठगी का शिकार होकर मस्कट गई 11 लड़कियों में से 8 भारत वापस आ गई हैं। इनमें से एक लड़की फरीदकोट के गांव अराइयांवाला कलां की रहने वाली है। उसने बताया कि एक भारतीय की मदद से वह वापस घर लौट पाई है। 

28-29 फरवरी को पंजाब में हो सकती है ओलावृष्टि

लुधियाना समेत पंजाब भर में मौसम एक बार फिर से करवट ले सकता है। अगले 72 घंटों तक मौसम का मिजाज खुश्क बना रहने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों ने 28 और 29 फरवरी को 30 से 40 किलोमीटर की गति से धूल भरी आंधी व राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कहीं पर ओलावृष्टि होने की चेतावनी दी है।

मातम में बदली शादी की खुशियां, संदिग्ध हालत में दूल्हे की मौत

सुनाम के पीर बाबा की दरगाह नज़दीक एक नौजवान की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक की पहचान सुखबीर सिंह के तौर पर हुई है, जोकि परिवार का इकलौता पुत्र था। उक्त नौजवान की आज शादी था, जिसको लेकर घर में तैयारियां चल रही थी।

दिल्ली हिंसा के सभी पीड़ितों की सहायता करें सिख: जत्थेदार

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सिख समुदाय से अपील की है कि वे दिल्ली में हुई हिंसा के पीड़ितों की हर संभव सहायता करें। जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने बुधवार को यहां जारी बयान में कहा कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हुई हिंसक घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। 

 

 

 

Vaneet