Punjab Wrap Up: पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 09:43 PM (IST)

जालंधरः हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

हाईकमान के दरबार में पहुंचे 'Sidhu',कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से की मुलाकात

पंजाब की राजनीति से लंबे समय से गायब पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात की। 

मंत्री आशु का मुद्दा बेहद गंभीर, अंत तक लड़ेंगे लड़ाई : चीमा

विधानसभा में नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु का ‘आतंकवादी कनैक्शन’ बेहद गंभीर मुद्दा है। आम आदमी पार्टी मुद्दे को लोगों की कचहरी में जाकर अंत तक लड़ाई लड़ेगी। चीमा प्रैस गैलरी में साथी विधायकों के साथ मीडिया के रू-ब-रू हुए।

रोड मैप को लेकर आप नेता चीमा ने उठाए सिद्धू पर सवाल

लम्बे समय की चुप्पी के बाद कांग्रेस दरबार गए पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू पर विरोधी दलों ने सवाल उठाए हैं। सिद्धू की तरफ से जारी बयान में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा गांधी के साथ पंजाब का रोड मैप सांझा करने की बात कही गई है। 

तरनतारन में गरजे सुखबीर बादल, कहा- कैप्टन की नीयत खराब, केजरीवाल गप्पी

पंजाब अंदर शिरोमणि अकाली दल की सत्ता आने पर एस.सी वर्ग को 400 यूनिट बिजली माफ की जाएंगे, जबकि आम वर्ग को आधे रेट पर बिजली सप्लाई दी जाएगी। इतना ही नहीं गांवों के विकास के लिए बड़े ट्राले भर कर लाए जाएंगे।

बटाला में नशे की ओवरडोज से युवक की मौत

बटाला जालंधर रोड पर अड्डा अम्मोनंगल निकट एक युवक की लाश मिलने का समाचार प्राप्त हुआ है। मौके पर पहुंचे थाना रंगड़ नंगल के पुलिस कर्मचारियों द्वारा जब लाश की शनाख्त की गई तो उसकी पहचान लवप्रीत सिंह पुत्र रतन सिंह निवासी बाबा बकाला साहिब से हुई।

थाने में झूठा केस दर्ज होने पर 20 वर्षीय युवक ने की खुदकुशी

मानसा में एक 20 वर्षीय युवक ने लोगों से परेशान होकर खुदकुशी कर ली। मौत के बाद भड़के परिवार ने मजदूर मुक्ति मोर्चा सहित मृतक युवक की लाश को अस्पताल में रखकर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि मृतक मनप्रीत पर कुछ लोगों ने पुलिस थाने में झूठा केस दर्ज करवाया था।

सख्ती के बाद 600 रुपए में बिक रही 'विदेशी चिड़िया'

थाना माडल टाऊन की पुलिस ने इलाके में बेजुबान पक्षियों की गैर-कानून बिक्री करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी। लेकिन यह चेतावनी दुकानदार के लिए 3 गुणा अधिक कमाई करने का जरिया साबित हुई है।

पंजाबः 28 फरवरी को खुलेगा बजट का पिटारा, पढ़िए- पंजाब केसरी की स्पेशल रिपोर्ट

एक बार फिर पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल 28 फरवरी को बजट का पिटारा खोलने जा रहे हैं। पिछले साल की तरह इस बार भी जनता की आंखें उम्मीदों से लबालब हैं। यह अलग बात है कि पिछले साल वित्त मंत्री ने जो दावे किए थे,

गन कल्चर को पंजाबी गीतों में प्रमोट करना पड़ा महंगा, नहीं मिली शो करने की परमिशन!

गन कल्चर को अपने गानों व वीडियो में प्रमोट करने के कारण विवादों में घिरे पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के फैंस के लिए एक बुरी खबर है। बताया जा रहा है कि 29 फरवरी को जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में होने वाले उनके इवैंट (शो) को कमिश्नरेट पुलिस द्वारा परमिशन नहीं दी गई

पंजाब की कांग्रेस सरकार ‘करो ना' वायरस से पीड़ित: अकाली दल

पंजाब विधानसभा में विपक्षी दल ने कांग्रेस नीत सरकार के खिलाफ बृहस्पतिवार को सदन के बाहर प्रदर्शन किया और आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार ‘करो ना' वायरस से पीड़ित है। शिरोमणि अकाली दल के नेता परमबंस सिंह रोमाना ने विधानसभा के बाहर कहा, ‘‘बीते तीन वर्ष में कर्मचारियों को कुछ नहीं दिया गया, चाहे यह लंबित पड़ा महंगाई भत्ता हो या फिर उनका बकाया।''

 

 

Vaneet