Punjab Wrap Up: नए साल पर पंजाब के CM कैप्टन के तोहफे से लेकर मशहूर गैंगस्टर सुक्ख भिखारीवाल की गिरफ्तारी तक, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 07:22 PM (IST)

जालंधरः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा आज पंजाब वासियों को जहां नए साल का तोहफा दिया गया, वहीं मशहूर गैंगस्टर सुखमीत पाल सिंह उर्फ सुक्ख भिखारीवाल उर्फ सोनी निवासी गांव भिखारीवाल जिला गुरदासपुर को दुबई से भारत वापिस लाने मे भारत सरकार आखिर सफल हो गई। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

कैप्टन का नए साल पर पंजाब वासियों को तोहफा, अब हिमाचल जाने वालों को नहीं होगी कोई मुश्किल

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा आज नए साल का तोहफा देते हुए खरड़-मोहाली राष्ट्रीय मार्ग पर बनाए गए चंडीगढ़-खरड़ एलिवेटेड कॉरिडोर पंजाब वासियों को समर्पित किया गया। इस फ्लाईओवर पुल पर करीब पौने 400 करोड़ रुपए खर्च आया है। पुल की लंबाई 10 किलामीटर के करीब है।

पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेजने वाला ‘हलवारा एयरबेस’ का मैकेनिक गिरफ्तार
सी.आई.ए. स्टाफ ने हलवारा एयरबेस में डीजल मैकेनिक का काम करते व्यक्ति को देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी रामपाल सिंह एयरबेस के अंदर से खुफिया जानकारी तथा एयरबेस के चित्र अपने साथियों की सहायता से पाकिस्तान भेज रहा था। 

विक्की गोंडर के बाद पंजाब में अपनी बादशाहत स्थापित करने की कोशिश में था गैंगस्टर सुख भिखारीवाल

खतरनाक योजना बनाने तथा नाभा जेल ब्रेक के लिए मुख्य दोषी सुख्ख भिखारीवाल लम्बे समय से पंजाब पुलिस के लिए सिर दर्द बना हुआ था। गैंगस्टर विक्की गौंडर, ज्ञाना खरलावांल, हैरी चठ्ठा, गुरप्रीत गोपी का साथी रह चुका सुक्ख भिखारीवाल पूरे पंजाब की पुलिस के लिए सिरदर्द रहे हैं। सुक्ख भिखारीवाल पर गुरदासपुर में कुल 10 मामले दर्ज हैं।

जाखड़ की भाजपा को सीख-पश्चिम बंगाल नहीं है पंजाब ये
मोबाइल टॉवर को क्षति पहुंचाने के मामले में भाजपा की शिकायत पर राज्यपाल वी पी सिंह बदनोर के प्रदेश मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को तलब करने के फैसले को ‘गैरजरूरी‘ करार दिया। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनिल जाखड़ ने कहा कि राज्यपाल को याद रखना चाहिए कि पंजाब पश्चिम बंगाल या पुडुचेरी नहीं है।  जाखड़ ने भाजपा पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन से ‘ध्यान भटकाने‘ की कोशिशों का आरोप लगाया। 

सैलानी उठा रहे बर्फबारी का लुत्फ: हिमाचल रूट बना फेवरेट, शिमला में भी पार्किंग फुल

शिमला, डलहौजी व मनाली सहित हिट स्टेशनों में सैलानी बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे है, जिसके चलते नववर्ष की ठंड में हिमाचल का रूट पंजाब रोडवेज के लिए हॉट बना हुआ है। दूसरे लंबे रूटों के मुकाबले अब विभाग ने हिमाचल जाने वाली बसों पर ध्यान दिया है क्योंकि बड़ी संख्या में सैलानी पहाड़ों में जाने के लिए बसों को महत्व दे रहे हैं।

New Year पर माता चिंतपूर्णी मंदिर के दर्शन करने वालें श्रद्धालु जरूर पढ़ें यह खबर
31 दिसम्बर को चिंतपूर्णी में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। पुलिस मेला अधिकारी एवं डी.एस.पी. अम्ब सृष्टि पांडे ने बताया कि मेले में धारा 144 लागू रहेगी, वहीं मंदिर में दर्शन करने के लिए दर्शन पर्ची 3 स्थानों पर प्रदान की जाएगी। श्रद्धालुओं को दर्शन पर्ची कार पार्किंग सदन, शंभू बैरियर व नया बस अड्डा में दी जाएगी। 

Accident में Conductor को आई ऐसी दिल दहला देने वाली मौत, तस्वीरों में देखें भयानक मंजर

गुरुवार सुबह बठिंडा-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर बड़ा सड़क हादसा हुआ। संगरूर की तरफ से आ रहा स्क्रैप से भरा एक ट्रक घनी धुंध के कारण आगे जा रहे तेल वाले टैंकर में जा घुसा। हादसा इतना भयानक था कि ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया गई जबकि ट्रक का कंडक्टर सीट में ही फंस गया। जिसे कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

गाड़ी में हैरोइन लेकर जा रहा था पंजाब पुलिस का हैड कांस्टेबल, पकड़ा गया
जालंधर में शराब की सप्लाई के मामले में डिसमिस पुलिस हैड कांस्टेबल पकड़ा गया है। पकड़े गए 4 आरोपियों में से 3 पेशेवर शराब व हैरोइन के तस्कर हैं जबकि एक आरोपी 2013 में हत्या के केस में भी नामजद हो चुका है। पकड़े गए आरोपियों ने काहा कि हैड कांस्टेबल राकेश के लिए काम करते हैं जो एक बार हैरोइन की सप्लाई देने पर उन्हें 1 हजार रुपए प्रति गेड़ी देते हैं। 

Khalsa Aid के प्रमुख को 'आतंकी' कहने वालों पर बरसे Sukshinder Shinda, सरेआम कही यह बात

किसानों के लिए लंगर और रिहायश से लेकर हर चीज़ जो किसानों को चाहिए वह खालसा एड की तरफ से उपलब्ध करवाई जा रही है लेकिन कुछ मीडिया चैनलों की तरफ से यहां सेवा करन वाले खालसा एड के प्रमुख रवि सिंह को आतंकवादी कहा जा रहा है। गायक सुखशिंदर शिन्दा ने एक पोस्ट सांझी करते हुए खालसा एड की तरफ से निभाई जा रही सेवा की प्रशंसा की है।

किसानों के साथ नया साल मना रहे Jazzy b की खास अपील
जैजी बी बीते कुछ दिनों से दिल्ली में ही हैं। यहां जैजी बी कई तस्वीरों और वीडियो शेयर करके लोगों तक किसानों की आवाज पहुंचा रहे हैं। वहां सिर्फ जैजी बी ही नहीं, बल्कि अलग-अलग पंजाबी कलाकार भी नया साल दिल्ली में मनाने की अपील कर चुके हैं।

Mohit