Punjab Wrap Up: कैप्टन पर केजरीवाल के हमले से गरमाई पंजाब की राजनीति तो सैन्य क्षेत्र के पास मिली सुरंग, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 07:54 PM (IST)

जालंधरः कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा किसानों के मामले पर राजनीति करने के लगाए आरोपों पर अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर करारा जवाब दिया है। वही अब जिला पठानकोट के गांव गुड़ाकलां में सुरंग मिलने से माहौल तनाव पूर्ण हो गया है। जालंधर में पड़ते रैस्टोरैंट, पब और बार आदि में ग्राहकों के दाख़िल होने और उनको भोजन, शराब आदि परोसने संबंधी निर्देश जारी किए गए हैं। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

कैप्टन अमरेंद्र पर बरसे अरविंद केजरीवाल, किया ये बड़ा खुलासा
arvind kejriwal speak against captain amarinder
कैप्टन के बयान पर केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह तो इस तरह कह रहे हैं जैसे कृषि कानून केंद्र सरकार ने नहीं बल्कि उन्होंने पास किए हो। केजरीवाल ने कहा कि कैप्टन में केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने की तो हिम्मत नहीं है जबकि उन पर झूठे आरोप लगा कर राजनीति की जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि खेती कानून बनाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से जो कमेटी बनाई गई थी, कैप्टन सरकार भी उसका हिस्सा थी। अगस्त 2019 में यह कमेटी बनाई गई और कैप्टन के वित्त मंत्री इस कमेटी की मीटिंग में शामिल भी हुए थे, फिर तब कैप्टन ने इसका विरोध क्यों नहीं किया।

विरोध जताने गए भाजपाइयों का रवनीत बिट्टू के घर कुछ यूं हुआ स्वागत
पंजाब भाजपा की तरफ से आज लुधियाना में कांग्रेस के मैंबर पार्लियामेंट और सीनियर नेता रवनीत सिंह बिट्टू खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। संभावना है कि इस धरने के बाद भाजपा नेताओं की तरफ से बिट्टू के घर की घेराबन्दी की जाएगी। इसके चलते रवनीत बिट्टू की तरफ से भाजपा कार्यकर्ताओं के स्वागत के लिए रजाई, हीटर, चाय-पकौड़े आदि का इंतज़ाम कराया है।

पठानकोट के नजदीक Army Area में मिली सुरंग, मचा हड़कंप
tunnel found in army area near pathankot
जिला पठानकोट के गांव गुड़ाकलां में सुरंग मिलने से माहौल तनाव पूर्ण हो गया है। पंजाब के पठानकोट के आर्मी क्षेत्र में सुरंग मिलने से अफरा-तफरी मच गई। करीब 100 मीटर लंबी इस सुरंग में लोहे की रॉड भी बरामद की गई है। 

पंजाब में 3 नए मेडिकल कॉलेज इसी साल से शुरू: OP सोनी
चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने कहा कि नए मेडिकल कॉलेजों पर कुल लागत तकरीबन एक हजार करोड़ रुपए है। मेडिकल कॉलेज मोहाली इसी साल शुरू किया जाएगा और एम.बी.बी.एस. के दाखि़ले होंगे। यहां नर्सिंग कॉलेज भी बनाया जाएगा। मेडिकल कॉलेज होशियारपुर और कपूरथला के लिए मंजूरी दी जा चुकी है और ये 2022 में शुरू हो जाएंगे।

होटल, रैस्टोरैंट और पब के लिए नए दिशा -निर्देश जारी
new guidelines issued for hotels restaurants and pubs
डीसीपी जालंधर की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया है कि अनेक रैस्टोरैंट, बार, क्लब, पब देर रात तक खुले रहते हैं और इनकी तरफ से डी.जे. भी रात 10 बजे के बाद तक बजाया जाता है जिस कारण आवाज प्रदूषण होता है, वही शान्ति भी भंग होती है। जारी निर्देशों में डिप्टी कमिशनर की तरफ से कहा गया है कि कोई भी रैस्टोरैंट, बार और पब में रात 11 बजे के बाद भोजन, शराब आदि नहीं परोसी जाएगी।

पंजाब में मुश्किल हुआ भाजपाईयों का घर से निकलना, अब इस जगह BJP नेता को घेरा
मुक्तसर साहिब में गांव बल्लमगढ़ के सरकारी स्कूल में एक कार्यक्रम रखा गया था, जहां पर बच्चों को स्टेशनरी इत्यादि वितरित की जानी थी। इस दौरान भाजपा के मंडल अध्यक्ष तरसेम गोयल को भी बुलाया गया था, जब किसानों को कार्यक्रम में भाजपा नेता के आने की जानकारी मिली तो वे कार्यक्रम स्थल के बाहर इकट्ठा होने लग पड़े और किसानों ने भाजपा नेता का जोरदार विरोध किया।

किसानों के संघर्ष को देख केंद्र ने बनाया तनाव रहित माहौल, 4 को राहत मिलने की आसार!
kisan andolan central government
भाजपा की सोच में किसानों के आंदोलन के प्रति कुछ नर्म बदलाव आना इस बात का संकेत है कि किसानों के आंदोलन का प्रभाव 50 किसानों की मौत की कुर्बानियां, केंद्र व राज्य सरकारों पर 35 दिनों तक आर्थिक मुनाफे का जो जनाजा निकला है। उससे केंद्र सरकार में बदलाव आना लाजमी तो था, परंतु असल मुद्दा न्यूत्तम समर्थन मूल्यों को कानून के तहत लाना, काले कानून को सफेद करके किसानों को यदि 4 जनवरी की बैठक राहत देती है तो इसके लिए दोनों पक्षों को बराबर होकर झुककर राष्ट्र हित में फैसला करना दोनों पक्षों के लिए अब वरदान साबित हो सकता है।

पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री का PGI में निधन
पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और पांच बार कांग्रेस के विधायक रहे, ऑल इंडिया कांग्रेस के सीनियर नेता पंडित बालमुकुंद शर्मा का आज चंडीगढ़ पी.जी.आई. में निधन हो गया है। कुछ समय से वो बीमार चले आ रहे थे और उनको 9 दिसंबर को पी.जी.आई. चंडीगढ़ में दाखिल करवाया गया था। 

कैप्टन की ओर से 'नगर कौंसिल' चुनावों के ऐलान उपरांत गर्माया माहौल, उम्मीदवारों ने कसी कमर
captain amarinder singh
कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा कहा गया कि पंजाब में नगर कौंसिल के चुनाव 15 फरवरी से पहले करवा लिए जाएंगे और तारीखों का ऐलान जल्द ही कर दिया जाएगा। इस बयान उपरांत इन तारीखों संबंधी चक्करों में फंसे हुए संभावित उम्मीदवारों में हलचल पैदा हो गई है और उनके द्वारा अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

Students के लिए अहम खबर, PSEB ने जारी किए ये आदेश
पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने पहली से 12वीं तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई का मुलांकन करने और इसमें और सुधार लाने के लिए 7 और 8 जनवरी 2021 को सभी स्कूलों में अभिभावकों और अध्यापकों की मीटिंग करने के आदेश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Related News

Recommended News