Punjab Wrap Up: मुख्यमंत्री की Race से बाहर हुए सुखबीर बादल तो वहीं पंजाब कांग्रेस ने पटियाला के कांग्रेसियों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 07:43 PM (IST)

जालंधरः अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल अब मुख्यमंत्री की रेस में से बाहर हो गए हैं। वहीं हरसिमरत बादल का बुढलाडा के 2 गांवों में किसानों ने विरोध करते हुए उनके काफिले को घेर लिया। इसके साथ ही 120 शहरों की नगर कौंसिल और नगर पंचायत चुनावों में शहर पटियाला के कांग्रेसियों को बड़ी गिनती में जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने सी.बी.आई. को झटका देते हुए कहा कि एक महीने के अंदर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी से जुड़े केसों का सारा रिकॉर्ड पंजाब पुलिस के सुपुर्द करे। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

नगर कौंसिल चुनावः पंजाब कांग्रेस ने पटियाला के कांग्रेसियों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
big responsibility entrusted to congressmen in patiala
पंजाब कांग्रेस द्वारा अलग-अलग शहरों के लिए जो ऑब्जर्वर लाए हैं, उसमें पटियाला शहर को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। मेयर संजीव शर्मा बिट्टू को नगर कौंसिल धूरी का ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है। पंजाब स्टेट सोशल वेल्फेयर बोर्ड की चेयरपर्सन गुरशरन कौर रंधावा को नाभा का, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट पटियाला के चेयरमैन संत बांगा को समाना का, जिला कांग्रेस के इंचार्ज और पंजाब कांग्रेस के जनरल सचिव सुरिंदर सिंह घुम्मन को सनौर का, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के शहर के जिला कांग्रेस पटियाला शहरी प्रधान के.के. मल्होत्रा को पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला के हलका संगरूर की नगर कौंसिल चुनाव का ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है।

आहलूवालिया खिलाफ 1 केस में दूसरी बार निकाला गैर जमानती अरैस्ट वारंट निकाला
चेयरमैन दलजीत सिंह आहलूवालिया व ई.ओ की मुश्किलें बढऩे लगी है। सुर्या एंकलेव एक्सटैंशन के अलाटीयों द्वारा ट्रस्ट के खिलाफ किए विभिन्न केसों को लेकर चेयरमैन दलजीत सिंह आहलूवालिया और ई.ओ के जमानती/गैर जमानती अरैस्ट वारंटों के नववर्ष में भी जारी होने का सिलसिला शुरू हो गया है।

मुख्यमंत्री की Race से बाहर हुए सुखबीर सिंह बादल!
sukhbir singh badal out of chief minister s race
पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकाली दल एक बार फिर प्रकाश सिंह बादल को मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर पेश करके चुनाव मैदान में उतारने जा रहा है। इसके साथ ही अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल अब मुख्यमंत्री की रेस में से बाहर हो गए हैं। इसका ऐलान खुद सुखबीर सिंह बादल ने किया है। 

पंजाब में AAP को बड़ा समर्थन, अकाली दल छोड़ कई नेताओं ने पकड़ा 'झाड़ू'
पंजाब में आम आदमी पार्टी को उस वक्त बड़ा समर्थन मिला, जब शिरोमणि अकाली दल को छोड़ कई सीनियर नेता और लोक इंसाफ पार्टी के नेता पार्टी में शामिल हो गए। शिरोमणि अकाली अकाली यूथ विंग के पूर्व मालवा जोन प्रधान तरसेम भिंडर पूर्व कौंसलर अकाली दल से इस्तीफा देकर आप में शामिल हो गए। इसके साथ ही उन्होंने पुराने साथी सुरिंदर ग्रेवाल सहित कई अन्य नेताओं ने भी झाड़ू पकड़ लिया।

बुढलाडा में हरसिमरत बादल के काफिले को किसानों ने घेरा, 4 गांवों के प्रोग्राम रद्द
protest against harsimrat by farmer
कृषि कानूनों के विरुद्ध संघर्ष के दौरान मरने वाले किसानों के घर दुख व्यक्त करने जा रही पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल का बुढलाडा के 2 गांवों दोदड़ा व भादड़ा में किसानों ने विरोध करते हुए उनके काफिले को घेर लिया। किसानों ने हरसिमरत के काफिले को गांवों में घुसने नहीं दिया और काली झंडियां दिखाते हुए नारेबाजी की।

दिल्ली प्रदर्शन में दोबारा शामिल होने जा रहे किसान की सेहत खराब होने से मौत
गांव बटड़िआना से दिल्ली प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे एक किसान राम सिंह की अचानक सेहत खराब होने से मौत हो गई। इस संबंधी मृतक किसान के लड़के चमकौर सिंह ने बताया कि उसके पिता राम सिंह 15 दिन दिल्ली धरने में लगाकर कुछ दिन पहले ही वापिस आए थे और अपने परिवार को मिलने के बाद अब दोबारा अपने ट्रैक्टर-ट्राली में सामान रखकर धरने में शामिल होने के लिए दिल्ली को रवाना ही हुए थे।

किसानों की केंद्र के साथ मीटिंग से पहले नवजोत सिद्धू की 'चुटकी'
kisan andolan sidhu speak against modi government
सिद्धू ने कहा,"आज की किसान-केंद्र मीटिंग इस तरह लग रही है जैसे अब ऊंट पहाड़ के नीचे आ गया है... आज लोग तानाशाह सरकार को आदेश सुना रहे हैं, जिसे देख कर इस तरह लग रहा है कि सरकार को भागने के लिए रास्ते पर मुंह छिपाने के लिए जगह नहीं मिल रही... 100 दिन चोर के और एक साध का.. उम्मीद है कि सच की जीत होगी.. किसान -मजदूर एकता जिंदाबाद"

भारी बर्फबारी के चलते बसों का परिचालन प्रभावित, इन रूटों पर लग सकती है ब्रेक
पिछले दिनों बर्फबारी के चलते हिमाचल के हिल स्टेशनों पर मौसम बेहद खुशनुमा हो चुका था, जिसके चलते बड़ी संख्या में बसें हिमाचल की तरफ आवागमन कर रही थी। ताजा बर्फबारी से हिमाचल के हिल स्टेशनों में आफत देखने को मिल रही है, जिसके चलते मौसम के ठीक न होने पर हिमाचल के शिमला रूट पर ब्रेक लग सकती है।

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा CBI को झटका, बेअदबी केसों का सारा रिकॉर्ड पंजाब पुलिस को सौंपे
punjab haryana high court cbi
पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने सी.बी.आई. को झटका दिया है। हाईकोर्ट ने सी.बी.आई. से कहा कि एक महीने के अंदर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी से जुड़े केसों का सारा रिकॉर्ड पंजाब पुलिस के सुपुर्द करे। बता दें कि अब तक दोनों एजेंसियां अपने-अपने स्तर पर जांच कर रही थीं।

गैम्बलिंग एक्ट में जालंधर CIA Staff ने एक साल में ट्रेस किए डेढ़ करोड़ रुपए
सीआईए स्टाफ-1 की टीम ने 2020 में गैंबलिंग एक्ट में 45 लोगों को गिरफ्तार करते हुए डेढ़ करोड रुपए बरामद किए। इसके अलावा 5 लग्जरी गाड़ी भी रिकवरी है जबकि बीते साल जबरन वसूली के भी 29 लाख 70 हजार रुपए बरामद किए गए। सीआईए ने 72,400 हजार रुपए की जाली करंसी और ड्रग मनी में 1.30 लाख रुपए भी 2020 में जब्त किए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News