Punjab Wrap Up: पंजाब में कल से खुलेंगे स्कूल तो वहीं BJP नेता के घर गोबर फेंकने वालों को राहत...

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 05:47 PM (IST)

जालंधरः पंजाब के शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला ने 7 जनवरी सभी सरकारी, अर्ध -सरकारी और प्राईवेट स्कूल फिर खोलने का फैंसला किया है। वहीं बेअदबी मामले में SIT प्रमुख को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा आदेश सामने आया है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

PunjabKesari

पंजाब सरकार ने दिए स्कूल खोलने के आदेश
पंजाब के शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला ने आज कहा कि अभिभावकों की पढ़ाई संबंधी फिक्रमंदी के मद्देनज़र राज्य सरकार ने 7 जनवरी से सभी सरकारी, अर्ध -सरकारी और प्राईवेट स्कूल फिर खोलने का फ़ैसला किया है।  सिंगला ने बताया कि स्कूलों का समय सुबह 10 से दोपहर 3 तक रहेगा और सिर्फ़ 5वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को ही स्कूलों में आकर क्लास लगाने की आज्ञा दी जाएगी।

PunjabKesari

BJP नेता तीक्षण सूद के घर गोबर फेंकने वाले किसानों को कैप्टन ने दी राहत
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कृषि कानूनों के खिलाफ होशियापुर में पूर्व मंत्री व भाजपा नेता तीक्षण सूद के घर गत दिवस गोबर फैंकने वाले टांडा इलाके के युवकों के खिलाफ धारा 307 हटाने के निर्देश दिए है। इसी के साथ मुख्यमंत्री द्वारा एस.एच.ओ. का तबादला करने का भी आदेश जारी किया गया है। 

PunjabKesari

पंजाब में Bird Flu को लेकर सरकार ने कही यह बात
पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा ने आज यहां काह कि राज्य में अभी तक बर्ड फ्लू का कोई भी केस सामने नहीं आया है परन्तु सरकार किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। पंजाब भवन में अपने विभागों की पिछले चार साल की उपलब्धियों संबंधी रखी प्रैस कांफ्रैंस के दौरान अपने संबोधन करते हुए लोगों को सचेत करते हुए कहा कि मीठ-मछली खाने वालों को डरने की जरूरत नहीं सिर्फ इन वस्तुओं को अच्छी तरह पकाकर खाने की ज़रूरत है।

PunjabKesari

सिंगर श्री बराड़ पर दर्ज मामले को लेकर सीएम कैप्टन का बड़ा बयान
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा है कि गन कल्चर प्रमोशन मामले में पंजाबी गायक श्री बराड़ की गिरफ्तारी मामला किसानों के समर्थन में उनके नए गीत से नहीं जुड़ा है। गैंगस्टर और बंदूक संस्कृति के प्रचार के माध्यम से पंजाब में शांति भंग करने वाले लोगों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएंगे और इस बात को सुनिश्चित किया जाएगा कि कोई भी राज्य की शांति-अमन भंग न कर पाए।

PunjabKesari

पतंग लूटते-लूटते काट ली खुद की जिंदगी की डोर
संगरूर में चाइना डोर के कारण एक 8 वर्षीय बच्चे की मौत होने का मामला सामने आया है।
जानकारी के अनुसार बच्चा पतंग को पकड़ रहा था, जिसके साथ डोर उसके पैरों हाथों में फंस गई और बच्चा पास बने एक बड़े पानी के टैंक में जा गिरा। इसके बाद बच्चे के फेफड़ों में पानी भर गया, जिसके साथ उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 24 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसकी लाश को तालाब से निकाला गया। 

PunjabKesari

PM मोदी से मुलाकात के बाद ज्याणी का सामने आया बयान
प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते भाजपा नेता सुरजीत ज्याणी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी किसानों का भला चाहते हैं लेकिन किसान जत्थेबंदियां एक बात मान लें कि 40 लोगों के बीच बातचीत होनी संभव नहीं है, इसलिए वह अपने नेता चुने, जो आगे होकर किसानी मामलों को केंद्र सरकार के सामने रख सकें।

PunjabKesari
कृषि बिल लागू करने पर AAP ने कैप्टन को घेरा
पंजाब में कृषि कानूनों को लेकर सियासत दिनों-दिन तेज होती जा रही है। एक तरफ पूरे राज्य के किसान दिल्ली में अपनी मांगों को लेकर डटे हुए है। वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी द्वारा लगातार कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। आम आदमी पार्टी ने आज अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैप्टन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि - 'मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों को गुमराह किया है, सभी जगह गुपचुप तरीके से बिल लागू हो चुके है। उन्होंने ये भी मांग की कि मुख्यमंत्री को अपने पद से इस्तीफ़ा देना चाहिए। 

PunjabKesari

पत्नी के थे गैर मर्द से संबंध, फिर BF के साथ मिलकर उजाड़ दिया अपना सुहाग
पुलिस स्टेशन धारीवाल के बिल्कुल नज़दीक जी. टी रोड धारीवाल के पास बने एक घर के नीचे बने एक हाल में से एक व्यक्ति जगदीप सिंह पुत्र सतपाल सिंह की अज्ञात व्यक्तियो ने  तेजथार हथियारो के साथ कत्ल कर दिया गया था।इस अन्धे कत्ल की पुलिस ने गुत्थी सुलझा कर मृत्क की पत्नी सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

PunjabKesari

गूंगी मां और विकलांग बेटे का लूटेरों ने किया बेरहमी से कत्ल
लोहियां के गाँव अलीवाल में बीती मंगलवार की रात को दलित परिवार के घर लूटपाट की वारदात करने आए लुटेरों की तरफ से मां-पुत्र का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। जानकारी देते मौके पर पहुंचे डीएसपी वरिन्दर सिंह, एसएचओ बलविन्दर सिंह भुल्लर ने बताया कि आज सुबह नौ बजे के करीब सूचना मिली कि गाँव अलीवाल में माँ-पुत्र का कत्ल हो गया है जिसकी मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी। 

PunjabKesari

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें: इस तारीख तक ये ट्रेनें हुईं रद्द, कुछ को किया डायवर्ट
भारतीय रेलवे पंजाब में किसान आंदोलन के कारण ट्रेनों को लगातार रद्द कर रहा है। वहीं, ट्रेनों का आंशिक रद्दीकरण व मार्ग तबदील किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें ट्रेन संख्या 05211 दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन जे.सी.ओ. 6 जनवरी व 05612 अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन जे.सी.ओ. 8 जनवरी को, 08237 कोरबा-अमृतसर एक्सप्रेस जे.सी.ओ. 06 व 8 को, 08238 अमृतसर-कोरबा एक्सप्रेस जे.सी.ओ. 8 व 10 जनवरी को रद्द रहेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News