Punjab Wrap Up: केंद्र के खिलाफ हरसिमरत बादल के गुस्से से लेकर किसानों की मौत तक की, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 07:56 PM (IST)

जालंधरः पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ खेती कानूनों को लेकर जमकर भड़ास निकाली। वहीं दिल्ली धरने पर किसानों की मौत लगातार हो रही हैं। आज भी बरनाला और मुक्तसर के किसानों की मौत हो जाने की खबर मिली। इसके अलावा बर्ड फ्लू के बीच पंजाब के लोगों के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

Farmers Protets: कृषि कानूनों के लेकर हरसिमरत का केंद्र पर फूटा गुस्सा
harsimrat badal speak against modi govt
पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल आज सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक हुई। इस मौके पर उन्होंने गुरबाणी श्रवण कर सरबत के भले की अरदास की। इसके बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ खेती कानूनों को लेकर जमकर भड़ास निकाली। हरसिमरत ने कहा कि केंद्र सरकार का खेती कानूनों को लेकर कोई निष्कर्ष निकालने का इरादा नहीं है। यदि उनका कोई इरादा होता तो डेढ़ महीना किसानों को ठंड में न बिठाते। निष्कर्ष निकालने का इरादा न होने के कारण ही उन्होंने पिछली मीटिंग में किसानों को अदालत में जाने के लिए कहा था। इससे स्पष्ट होता है कि सरकार कानूनों के मामले में किसानों की आवाज़ सुनने के लिए तैयार नहीं है। 

आयुष्मान योजना के तहत 1 करोड़ का घोटाला, 4 निजी अस्पतालों की मान्यता रद्द
अमृतसर में अभी एच.ई.एस.एच. घोटाले का मामला ठंडा नहीं पड़ा कि अब आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना का 1 करोड़ रुपए का नया घोटाला सामने आया है। सेहत विभाग ने इस घोटाले में शामिल 4 प्राइवेट अस्पतालों को योजना से बाहर निकाल दिया है तथा जिले के 87 प्राइवेट अस्पतालों के रिकॉर्ड की जांच के आदेश दे दिए हैं। कुछ प्राइवेट अस्पताल ऐसे थे जो फर्जी मरीज दिखाकर सरकारी राशि को चूना लगा रहे थे।

दिल्ली धरने से आई बुरी खबर, टिकरी बार्डर पर एक और किसान ने तोड़ा दम
kisan andola farmer died
श्री मुक्तसर साहिब जिले के गांव लुंडेवाला के किसान जगदीश सिंह पुत्र मिट्ठू की टिकरी बार्डर पर हार्ट अटैक से मौत हो गई। वह करीब 61 साल के थे और कई दिनों से किसान आंदोलन पर ही डटे हुए थे।  किसानी संघर्ष में अब तक 50 से अधिक किसानों की मौत हो चुकी है। 

थाने में भिड़े दो पक्ष, पति-पत्नी के झगड़े की बातचीत के लिए हुए थे इकट्ठा
जिले में एक पुलिस स्टेशन के अंदर दो पक्षों के आपस में भिड़ने की खबर सामने आ रही है। इस घटना की वीडियो भी सामने आई है और सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मिली जानकारी अनुसार पति-पत्नी के झगड़े को लेकर थाने में दो पक्ष बातचीत के लिए इकट्ठे हुए थे। इस दौरान किसी कहासुनी को लेकर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। फिलहाल मौके पर मौजूद पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया है। 

Bird Flu: पंजाब के लिए बड़ी राहत, सभी टैस्ट रिपोर्ट नैगेटिव
bird flu great relief for punjab all test reports negative
पंजाब के आस-पास राज्यों सहित देश भर में 7 राज्यों में केंद्र सरकार ने बर्ड फ्लू के बारे में पुष्टि कर दी है लेकिन इसी बीच पंजाब के लोगों के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है। पंजाब में शनिवार तक लिए गए सभी बर्ड फ्लू के सैंपलों की टैस्ट रिपोर्ट आ गई है तथा सभी टैस्ट नैगेटिव पाए गए हैं। इसका मतलब है कि पंजाब में जो भी पक्षी पिछले दिनों मरे हैं तथा जिनके मरने के बाद बर्ड फ्लू होने की संभावना को लेकर दहशत का माहौल था, उनकी मौत बर्ड फ्लू के कारण नहीं हुई है।

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, परिवार वालों ने दोस्तों पर लगाया जहर देने का आरोप
जालंधर के गाज्जी गुल्ला क्षेत्र के पास संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत होने की सूचना मिली है। घटना की सूचना मिलते ही थाना न. 2 की पुलिस मौके पर पहुंची व मामले की जांच की। वहीं पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान हरविंद्र सिंह उर्फ हैप्पी निवासी गाज्जी गुल्ला के रुप में हुई है। वहीं मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसके दोस्तों ने जहरीली वस्तु दी है।

सरकारी स्कूलों में शुरू हुआ एग्जाम सीजन, स्टूडैंट्स और अध्यापकों पर बढ़ा बोझ
exam season started in government schools
पंजाब का शिक्षा विभाग अक्सर अपने कामों को लेकर सुर्खियां बटोरता रहता है। जब से राज्य में लॉकडाऊन की घोषणा हुई है, तब से विद्यार्थी लगातार ऑनलाइन पेपर ही दे रहे हैं। पढ़ाई के नाम पर विभाग द्वारा रोज नया टैस्ट विद्यार्थियों को थमा दिया जाता है। पढ़ाई कम और पेपर ज्यादा हो रहे हैं। ऐसा ही एक और नया मामला सामने आया है।

दिल्ली किसान मोर्चे से लौटे बरनाला के किसान ने लगाया फंदा, मौत
बरनाला के धौला गांव के एक किसान ने कल रात भैंसों के तबेले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आज यहां प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान निर्मल सिंह (45)के रूप में की गई है। वह कल शाम को ही दिल्ली किसान मोर्चे से लौटा था। 

पंजाब में बड़ी वारदात, Photo Shoot के दौरान दूल्हे के पिता को मारी गोली फिर पुलिसकर्मी से छीनी कार
firing on groom father on highway
टनाक्रम के अनुसार रविवार की देर रात जंडियाला के पास स्थित चौहान पैलेस में विवाह समारोह चल रहा था। पैलेस के बाहर फोटोशूट चल रहा था। 3 युवक मोटरसाइकिल पर आए और उन्होंने लूट के इरादे से फायरिंग कर दी। इस दौरान दूल्हे के पिता को गोली लग गई, जिसमें उसकी मौत हो गई। इसके बाद जब घटनास्थल पर हड़कंप मच गया तो तीनों युवक वहां से फरार हो गए। चौहान पैलेस से कुछ दूरी पर ही पंजाबी ढाबा के बाहर जसपाल सिंह नामक व्यक्ति  अपनी कार के पास खड़ा था तो उक्त तीनों युवकों ने उसे गन प्वाइंट पर ले लिया। युवकों ने उससे कार की चाबी मांगी तथा उसे धमकाते हुए कार लेकर फरार हो गए। 

एक्टिवा पर जा रहे नवविवाहित जोड़े को कार ने मारी टक्कर, पत्नी की मौके पर मौत
पठानकोट-अमृतसर नेशनल हाईवे के गांव कोटली के नजदीक पठानकोट से दीनानगर की तरफ जा रहे एक्टिवा सवार नवविवाहित दम्पति को पीछे से तेज रफ्तार से आ रही कार ने जोर से टक्कर मार दी। जिससे दोनों पति-पत्नी सड़क के बीच गिर गए। इस हादसे में महिला के ऊपर से कार के टायर निकलने से उसकी मौके पर ही मृत्यु होने का समाचार प्राप्त हुआ है जबकि एक्टिवा चला रहे व्यक्ति को गंभीर घायल स्थिति में पुलिस की ओर से निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News