Punjab Wrap Up: पंजाब वासियों को मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन तो वहीं श्री बराड़ को मिली कोर्ट से राहत, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

1/13/2021 8:14:47 PM

जालंधरः स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने ऐलान किया है कि पंजाब में कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त लगाई जाएगी। वहीं दसवीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षा की तारीख घोषणा के बाद अब पी.एस.ई.बी. ने आठवीं और पांचवीं कक्षा की डेटशीट भी घोषित कर दी है। इसके अलावा सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा को एक और बड़ा झटका दिया है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब के लोगों के लिए खुशखबरी, Vaccine के लिए नहीं देने होंगे पैसे
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने ऐलान किया है कि पंजाब में कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि न सिर्फ स्वास्थय कर्मियों के लिए बल्कि आम लोगों के लिए भी वैक्सीन मुफ़्त होगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि सभी राज्यों के लोगों को वैक्सीन मुफ़्त लगाई जाए लेकिन उनके बयान लगातार बदल रहे हैं। 16 जनवरी को 110 स्थानों पर हैल्थ केयर वर्करों (एच.सी.डब्लयू) के टीकाकरण के लिए पूरी तरह तैयारी कर ली गई है। टीकें की 20,450 वाईल (शीशियां) प्राप्त हुई हैं और हर शीशी में टीके की 10 ख़ुराक हैं जो लाभपात्री को 28 दिनों के अंतर से दो ख़ुराकों में दी जाएंगी। 

यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे चलाएगा 10 विशेष ट्रेनें
उत्तर रेलवे ने रेलगाड़ियों के सुविधा आवागमन को लेकर 10 विशेष एक्सप्रेस रेलगाड़ियां चलाने को हरी झंडी दे दी है, जिसमें 6 रेलगाड़ियां पंजाब को मिली है। सूत्रों के अनुसार ट्रेन संख्या 03005 हावड़ा-अमृतसर त्यौहार विशेष एक्सप्रेस 18 से 20 जनवरी और 03006 अमृतसर-हावड़ा 20 से 22 जनवरी तक प्रतिदिन दिन चलेगी। ट्रेन का ठहराव वदरमान, दुर्गापुर, रानीगंज, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, मोकामा, बखितयारपुर, पटना साहिब, दानापुर, आरा, डुमराय, बक्सर, दिलदार नगर, जमानियां, पं. दीनदयाल उपाध्याय, कांशी, वाराणसी, भदोनी, जंघ‌ई, बादशाहपुर, प्रतापगढ़, अमेठी, गौरीगांव, जायस, रायबरेली, बछरावां, लखनऊ, बालाभ‌ऊ, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुरा, मुरादाबाद, धामपुर, नगीना, नजीबाबाद, लक्सर, रुड़की, सहारनपुर, यमुनानगर, जगाधरी, अंबाला कैंट, राजपुरा, लुधियाना, फिल्लौर, फगवाड़ा, जालंधर कैंट, जालंधर सिटी व ब्यास स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में होगा। 

सुखबीर बादल का भाजपा को एक और बड़ा झटका
कृषि कानूनों के विरोध में भाजपा से नाता तोड़ने वाले अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा को एक और बड़ा झटका दिया है। फरीदकोट से भाजपा के नेता और जिला प्रधान विजय छाबड़ा ने भाजपा का कमल छोड़ते हुए सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में अकाली दल का दामन थाम लिया। 

जालंधर में DC ऑफिस के बाहर जलाई कृषि कानूनों की कापियां
लोहड़ी का पवित्र त्यौहार किसानों द्वारा आज कृषि कानूनों की कापियां जलाकर मनाया गया। दिल्ली में बैठे किसान सांझा मोर्चा के आदेश के बाद आज पंजाब भर में कृषि कानूनों की कापियां जलाई गई हैं। इसके चलते जालंधर में भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के सदस्यों ने डी.सी. ऑफिस के सामने प्रदर्शन करते हुए कृषि कानूनों की कापियां जलाई। इस मौके भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के प्रवक्ता कश्मीर सिंह और किसान नेता अमरजोत सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण उनको यह पवित्र त्यौहार इस तरह से मनाने पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार यह कानून वापिस नहीं लेते, वह इसी तरह से प्रदर्शन करते रहेंगे। 

गन कल्चर को लेकर विवादित सिंगर श्री बराड़ को कोर्ट से राहत
पंजाबी गायक श्री बराड़ को पटियाला कोर्ट ने जमानत दे दी है। उनके वकील ने जानकारी देते हुए कहा कि आज शाम तक श्री बराड़ रिहा हो सकते हैं। आज उनकी बेल कोर्ट द्वारा मंजूद कर ली गई है। इसके साथ ही वकील ने यह भी बताया कि जज द्वारा खास हिदायत दी गई है कि श्री बराड़ भड़काऊ गीत ना लिखे और ना गाएं।

माछीवाड़ा में किसानों ने काले कानूनों की कापियां जलाकर मनाई लोहड़ी
माछीवाड़ा साहिब नजदीक कुलहाड़ा चौक में भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल की तरफ से मोदी सरकार के काले कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। यूनियन के नेताओं ने केंद्र सरकार के काले कानूनों की कापियां जला कर लोहड़ी मनाई। इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के जनरल सचिव हरिन्दर सिंह लक्खोवाल ने कहा कि वह दिल्ली बार्डर से पिछले दिनों वापिस लौटे हैं।

कौन कर रहा है टैक्स चोरी, आप भी सरकार को बता सकते हैं, पढ़ें कैसे होगी शिकायत
टैक्स चोरी पर अंकुश लगाने के लिए ई-गवर्नेंस की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए और नागरिकों की भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए, सैंट्रल बोर्ड ऑफ डायरैक्ट टैक्सेज (सी.बी.डी.टी.) ने टैक्स चोरी की शिकायतें प्राप्त करने और उन पर कार्रवाई करने के लिए विभाग की ई-फाइलिंग वेबसाइट पर एक स्वचालित समर्पित ई-पोर्टल लॉन्च किया है। 

लुधियाना जेल में कैदी ने दूसरे कैदी के पेट में मारा चाकू, गंभीर घायल
जेल परिसर में एक कैदी द्वारा दूसरे कैदी पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया। यह झगड़ा जेल की बी.के.यू. की बैरक नंबर 8 में हुआ। पीड़ित कैदी सुरेश कुमार ने बताया कि जब वह लंगर हाल में था तो आरोपी कैदी लक्की पुत्र अंग्रेज ने उससे बिना वजह किसी बात को लेकर बहस करनी शुरू कर दी। पहले उसने अनदेखा किया, लेकिन आरोपी आक्रोशित हो गया और गुस्से में आकर उसने सब्जी काटने वाला चाकू उठाकर पेट पर वार कर दिया, जिससे वह बेहोश होकर गिर पड़ा।

संदिग्ध हालातों में पटियाला में मरी 500 मुर्गियां
आज संदिग्ध हालातों में 500 मुर्गियां पटियाला में मरी हुई पाई गई हैं। इसका पता चलते ही इलाके के लोगों ने विभाग और जिला प्रशासन को सूचित किया और मौके पर पहुंचे वेटरिनरी डाक्टरों ने सैंपल लेकर जांच करना शुरू कर दिया है। 

393.91 करोड़ बोगस बिलिंग मामले में हुई तीसरी गिरफ्तारी, किए बड़े खुलासे
सैंट्रल जी.एस.टी. के एंटी एवेजन विंग द्वारा पकड़े गए 393.91 करोड़ बोगस बिलिंग मामले में एक और गिरफ्तारी की गई है। जिक्रयोग्य है कि इस मामले में ये तीसरी गिरफ्तारी है, जबकि मास्टरमाइंड साहिल जैन व अमनदीप सिंह भुई को 23 फर्जी फर्मे बनाकर 393.91 करोड़ की बोगस बिलिंग के जरिए 33.02 करोड़ आई.टी.सी. का दावा करने के लिए गिरफ्तार किया जा चुका हैं। 
 


Mohit

Recommended News