Punjab Wrap Up: जालंधर पहुंची कोरोना वैक्सीन तो वहीं 26 जनवरी के ट्रैक्टर मार्च को लेकर हुआ बड़ा ऐलान, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 09:22 PM (IST)

जालंधरः कोरोना वायरस का इंतजार करने वालों के लिए अच्छी खबर है। वहीं 26 जनवरी की ट्रैक्टर रैली के लिए पंजाब के दो गांवों में एक अहम ऐलान हुआ है। इसके अलावा प्रदर्शन में शामिल किसानों की लगातार मौत हो रही है, आज भी मुक्तसर के किसान की दिल का दौरा पड़ने से वहां मौत हो गई। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

Punjab Cabinet Meeting: कैप्टन बोले- कृषि कानूनों को रद्द करने से कम कुछ भी मंजूर नहीं
captain said nothing less approved to repeal agricultural laws
राज्य और उसके किसानों के हितों की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने यह स्पष्ट किया कि केंद्र सरकार द्वारा लागू काले कृषि कानून, जो किसान विरोधी, राष्ट्र विरोधी और खाद्य सुरक्षा विरोधी हैं, को रद्द करने से कम कुछ भी स्वीकार नहीं किया जाएगा। मंत्रिमंडल ने यह भी स्पष्ट किया कि ऐसा कदम उठाने से मौजूदा समस्या का समाधान हो सकता है।

CBSE ने CTET परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड
सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सी.बी.एस.ई.) ने 31 जनवरी को होने वाली केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सी.टी.ई.टी.) के एडमिट कार्ड सी.बी.एस.ई., सी.टी.ई.टी. की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी कर दिए हैं। विद्यार्थी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आखिर जालंधर पहुंच गई कोरोना की वैक्सीन
corona vaccine finally reached jalandhar
उल्लेखनीय है कि सरकार ने पहले कोरोना वैक्सीन वितरण के लिए होशियारपुर, अमृतसर, मोहाली व बठिंडा में सैंटर बनाए थे लेकिन अंतिम क्षणों में लिए गए निर्णय के मुताबिक अब पूरे राज्य में कोरोना की वैक्सीन चंडीगढ़ से ही सप्लाई की जाएगी। इसलिए आज चंडीगढ़ से कोरोना की वैक्सीन जालंधर पहुंच गई है।

मोगा पुलिस की मिली बड़ी सफलता, हथियारों व नशीली गोलियों सहित दो Sharp shooter गिरफ्तार
स्थानीय पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने दो शार्प शूटरों को गिरफ्तार करके उनसे पिस्तौलें, कारतूस व नशीली गोलियां बरामद की हैं। आरोपियों की पहचान रेशम सिंह पुत्र सरवन सिंह निवासी मोहल्ला पंडोरी सुल्तानपुर लोधी और साहिल कुमार पुत्र अशोक कुमार निवासी मोहल्ला सूरत नगर, मक्सूदां रोड जालंधर के तौर पर हुई है।

26 जनवरी के ट्रैक्टर मार्च को लेकर बड़ा ऐलान, ना शामिल होने वालों को पंजाब के ये गांव लगाएंगे जुर्माना
big announcement for tractor march of 26 january
इस मार्च के लिए पंजाब के दो गांवों में एक अहम ऐलान हुआ है, जिसमें बताया गया कि ट्रैक्टर मार्च में शामिल ना होने वाले लोगों को जुर्माना देना होगा। मोगा के राउक कलां में 1200 रुपए और संगरूर के भल्लरहेडी गांव में 2100 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। इसकी घोषणा संगरूर में भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल) समूह के नेताओं की उपस्थिति में गुरुद्वारा गांव से की गई थी। जिसमें कहा गया कि मार्च में शामिल नहीं होने वाले परिवार पर 2100 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। 

किसान आंदोलनः कंगना के खिलाफ महिंदर कौर ने अदालत में रखा ये सबूत
किसान आंदोलन का विरोध करने वाली फिल्म स्टार कंगना रनौत के खिलाफ गुरुवार को बठिंडा अदालत में मानहानि मामले में सुनवाई हुई। दरअसल, बुजुर्ग महिला किसान महिंदर कौर द्वारा कंगना के खिलाफ मानहानी का केस दर्ज किया था, जिसके बाद कोर्ट में गुरुवार को कंगना के उस ट्वीट को साक्ष्य के रूप में रखा गया, जिसे बाद में डिलीट कर दिया गया था। फिलहाल इस मामले की अगली सुनवाई 28 जनवरी को होगी। 

कांग्रेस के 2 गुटों के बीच चली गोलियां, मौजूदा सरपंच सहित 2 की मौत
firing in two groups
जानकारी के अनुसार सरहदी हलका डेरा बाबा नानक अधीन आते गांव मछराला में आज चल रहे विकास कार्यों को लेकर कांग्रेस पार्टी के 2 गुटों के बीच खूनी टकराव हो गया, जिसके बाद दोनों गुटों के बीच गोलियां चली। इस खौफनाक मंजर के बीच 2 व्यक्तियों की मौत हो गई जिनकी पहचान गांव मछराला का मौजूदा कांग्रेसी सरपंच मनजीत सिंह और दूसरा पंचायती प्रबंधक हरदयाल सिंह है जिसकी मौत अस्पताल ले जाते समय रास्ते में हुई। 

'राजेवाल' ने किसानों के नाम लिखी खुली 'चिट्ठी', 26 जनवरी की परेड को लेकर कही बड़ी बात
भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के राज्य प्रधान बलबीर सिंह राजेवाल की तरफ से किसानों के नाम एक खुली चिट्ठी लिखी गई है, जिसमें उनकी तरफ से 26 जनवरी की परेड को लेकर अलर्ट किया गया है। राजेवाल ने किसानों को अफ़वाहों से बचने के लिए कहा है।

पंजाब के इस मंत्री ने हेमा मालिनी को दिया करारा जवाब, जानें क्या बोले
kisan andolan sadhu singh dharmsot
साधु सिंह धर्मसोत ने कहा है कि हेमा मालिनी को सिर्फ़ फिल्मों का पता है। उन्हें तो यह भी नहीं पता कि गेहूं उगाई कैसे जाती है और इसके पौधे किस तरह के होते हैं। उन्हें यह नहीं पता कि किस समय पर धान की फ़सल लगती है और इसे कब काटा जाता है। उन्होंने हेमा मालिनी को फ़िल्म इंडस्ट्री का काम करने की नसीहत देते कहा कि यह उनके बस की बात नहीं है क्योंकि पंजाब के लोगों, किसान और किसानों के साथ हमदर्दी रखने वाले लोगों को पता है कि मोदी सरकार के खेती कानून क्या हैं।

टिकरी बॉर्डर पर एक और किसान की गई जान, दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत
दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर किसानों के संघर्ष में साथ दे रहे जिला मुक्तसर के गांव गंधड़, जो पुलिस स्टेशन मंडी लक्खोवाली के अधीन आता है, के एक किसान इकबाल सिंह पुत्र करतार सिंह की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो जाने का दुखदाई समाचार प्राप्त हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News