Punjab Wrap Up: पुलिस व गैंगस्टरों के बीच गोलीबारी तो वहीं कैप्टन ने केंद्र को दी चेतावनी, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

1/18/2021 9:33:09 PM

जालंधरः कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे संघर्ष के दौरान कई किसान नेताओं और उनके समर्थकों को जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) के नोटिस जारी करने की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि डराने-धमकाने वाले ऐसे हथकंडे किसानों को अपने हकों और भविष्य की लड़ाई लड़ने के मकसद को कमजोर नहीं कर सकते। तो वहीं पट्टी तरनतारन रोड स्थित माही पेलेस में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच मुठभेड़ में 3 को पुलिस ने ढेर कर दिया। इसके अलावा पठानकोट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते विधायक अशोक शर्मा आज अकाली दल बादल में शामिल हुए हैं। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

किसान आंदोलन दौरान NIA द्वारा नोटिस भेजे जाने पर कैप्टन की केंद्र को चेतावनी
captain amarinder singh warns central
कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे संघर्ष के दौरान कई किसान नेताओं और उनके समर्थकों को जांच एजेंसी (एन.आई.ए.) के नोटिस जारी करने की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि डराने-धमकाने वाले ऐसे हथकंडे किसानों को अपने हकों और भविष्य की लड़ाई लड़ने के मकसद को कमजोर नहीं कर सकते। भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा शांतिमयी संघर्ष कर रहे किसानों को कमजोर करने के लिए ऐसी कार्रवाइयों का सहारा लेने की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री ने पूछा कि क्या यह किसान आतंकवादी हैं? उन्होंने केंद्र को सावधान करते हुए कहा कि ऐसी कार्रवाई किसान को कमजोर करने की बजाय उनको और मजबूत करेंगे।

ठंड से अभी कोई राहत नहीं, बारिश-बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी
पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में रविवार को भी ठंड से कोई राहत नहीं मिल रही है, जहां न्यूनतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में गत कुछ दिनों से न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है। पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, पठानकोट और आदमपुर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 7.3, 7.6, 7.4, 8.6 और 7.5 डिग्री दर्ज किया गया।

पट्टी में पुलिस और गैंगस्टरों के बीच गोलीबारी, 1 की मौत
firing between police and gangster
पट्टी तरनतारन रोड स्थित माही पेलेस में पुलिस और गैंग्स्टरों के बीच मुठभेड़ में 3  को पुलिस ने ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि 5 हथियारबंद गैंगस्टर माही पैलेस में घुसे थे, जिन्हें काबू करने के लिए पुलिस ने चारों तरफ से पैलेस को घेर लिया।  इस बीच दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई, जिसमें 1 गैंगस्टर ढेर जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए । इस गोलीबारी के दौरान होमगार्ड का एक जवान सरबजीत सिंह भी घायल हो गया है चारों घायलों को सिविल अस्पताल पट्टी में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी माही रिजॉर्ट के अंदर ही मौजूद हैं जो मीडिया को कोई भी तरह की जानकारी देने से इंकार कर रहे हैं।

21 से पूर्ण रूप से खुलेंगी पंजाब की यूनिवर्सिटीज़ और कॉलेज
पंजाब सरकार ने निर्धारित दिशा-निर्देशों के तहत 21 जनवरी से सरकारी व निजी विश्वविद्यालयों सहित सरकारी, समर्थित व गैर सहायता प्राप्त कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया है। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सभी सरकारी और गैर सरकारी विश्वविद्यालयों को पत्र जारी किया गया है।

कांग्रेस का ये बड़ा विधायक अकाली दल में शामिल
this big mla of congress joins akali dal
नगर निगम चुनावों के बीच पंजाब में राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। इसी के चलते बड़ी खबर ये आ रही है कि पठानकोट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते विधायक अशोक शर्मा आज अकाली दल बादल में शामिल हुए है। पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह ने अशोक शर्मा का स्वागत किया और उन्हें पार्टी में आने की शुभकामनाएं दी। 

लुधियाना-जालंधर सेक्शन के बीच 130 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलेंगी यात्री रेलगाड़ियां
वरिष्ठ मंडल अभियंता अनुराग कुमार ने बताया कि साहनेवाल-लुधियाना के बीच 130 किमी/घंटा की स्पीड से यात्री गाड़ी चलाने के लिए मुख्य संरक्षा आयुक्त (CRS) की स्वीकृति प्राप्त हो गई है। अभी ट्रायल किए जा रहे हैं। शीघ्र ही 130 किमी/घंटा की गति से दिल्ली से लुधियाना तक यात्री रेलगाड़ियां चलने लगेंगी। लुधियाना-जालंधर सेक्शन के बीच, ट्रैक के अपग्रेडेशन का कार्य भी बहुत तीव्र एवं अत्याधुनिक मशीनों जैसे-T-28 मशीन, यूनिमेट मशीन तथा अन्य मशीनों का उपयोग किया जा रहा है। 

खालसा एड के हक में डटे नवजोत सिंह सिद्धू, जानें क्या बोले
navjot singh sidhu
बीते दिनों किसान आंदोलन दौरान बहुत सारे किसान नेताओं सहित खालसा एड को भी एन.आई.ए. द्वारा नोटिस भेजा गया था। खालसा एड के प्रमुख रवि सिंह ने एन.आई.ए. के इस नोटिस के जवाब में पूरा सहयोग करने का भरोसा भी दिया था। इस दौरान किसान आंदोलन से जुड़े नेताओं और लोगों द्वारा केंद्र सरकार को कोसते हुए कहा गया था कि यह सब आंदोलन को खत्म करने के लिए किया जा रहा है। अब खालसा एड की हिमायत करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने भी खालसा एड के हक में डटने की बात कही है।

Bird Flu: चंडीगढ़ं में 10 पक्षी मिले मृत, फैली दहशत
शहर में मृत पक्षियों का मिलना रविवार को भी जारी रहा। रविवार को भी शहर से 10 मृत पक्षी मिले। प्रशासन के अनुसार जिन एरिया में अधिक मृत पक्षी मिल रहे हैं, वहां पर उन्होंने सर्विलांस बढ़ाई हुई है। बता दें कि इससे पहले विभाग द्वारा भेजे गए सभी सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है।

किसानों की हेमा मालिनी को Offer, कहा- "पंजाब आकर बताएं कृषि बिलों के फायदे, खर्च हम उठाएंगे"
kisan andolan hema malini invites in punjab
किसान आंदोलन को लेकर भाजपा की सांसद और फ़िल्म अदाकारा हेमा मालिनी किसानों को लेकर टिप्पणी करके बुरी फंस गई है। जहां हेमा मालिनी की तरफ से किसानों के बारे दिए बयान का विरोधियों की तरफ से विरोध किया जा रहा है, वहीं अब पंजाब के किसान संगठन कांधी किसान संघर्ष कमेटी ने हेमा मालिनी को पत्र लिखकर पंजाब में आने का न्यौता देते हुए बकायदा एक ऑफर दी है। किसानों का कहना है कि हेमा मालिनी पंजाब आकर किसानों को केंद्र सरकार के तीनों कानूनों के फायदे बताएं। इतना ही नहीं वे हेमा मालिनी के पंजाब में आने और फाइव स्‍टार होटल में रहने का सारा खर्च भी उठाने को तैयार है। 

कृषि कानूनों को लेकर लोगों ने गांव में लगाए बोर्ड, भाजपा नेताओं को दी ये चेतावनी
किसानी बिलों को लेकर लोगों में दिन प्रतिदिन भाजपा के प्रति रोष बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ जहां लोगों द्वारा केंद्र सरकार के पुतले फूंके गए और अन्य धरने प्रदर्शनों के जरिए केंद्र विरुद्ध गुस्सा निकाला जा रहा था, वहीं अब लोगों द्वारा भाजपा नेताओं को गांव में ना आने के चेतावनी बोर्ड भी लगा दिए गए हैं। ऐसा ही एक मामला होशियारपुर के कस्बा माहलपुर के नजदीक गांव खैरड़ अच्छरवाल में देखने को मिला, जहां लोगों द्वारा गांव की अलग-अलग जगहों पर भाजपा नेताओं को गांव में ना आने के बोर्ड लगाए गए हैं। 


Mohit

Recommended News