Punjab Wrap Up: कैप्टन व कांग्रेसी विधायकों पर बरसे सुखबीर तो वहीं पंजाब के 3 नौजवानों को शिमला पुलिस ने हिरासत में लिया, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 10:01 PM (IST)

जालंधरः सुखबीर सिंह बादल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पर सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश के पुलिस थानों पर पंजाब पुलिस के थानेदारों का नहीं अपितु संबंधित शहर अथवा इलाके के कांग्रेसी विधायकों का अवैध कब्जा हुआ है। वहीं किसान आंदोलन को लेकर समर्थन जुटा रहे 3 पंजाबी नौजवानों को शिमला पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसके अलावा चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा में सेंध लगाकर एक संदिग्ध युवक स्टेशन की दीवार फांदकर अंदर घुस गया। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

फगवाड़ा में खुले मंच से मुख्यमंत्री कैप्टन और कांग्रेसी विधायकों पर बरसे सुखबीर सिंह बादल
sukhbir singh badal vs balwinder singh dhaliwal
सुखबीर बादल ने कहा कि हालात इस हद तक खराब है कि इन कब्जो के कारण पुलिस थानों से संबंधित विधायक भांति प्रकार के अवैध कार्यों को जनता के हितों की बलि देते हुए पूरा करवा रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब पिछले 4 वर्षों से जब से प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनी है अपने घर से बाहर निकलो नहीं है। बादल ने कहा कि सारा पंजाब जानता है कि जब कोरोना महामारी का संकटमय समय आया तब लॉकडाउन के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह अपने घर से बाहर नहीं निकला और राज्य के जरूरतमंद गरीब लोगों की मदद एनजीओ संस्थाओं ने घर-घर निशुल्क राशन समग्री व लंगर पहुंचा कर की। 

किसान आंदोलन: NIA की तरफ से नोटिस भेजे जाने पर भड़के भगवंत मान, दिया यह बड़ा बयान
आम आदमी पार्टी ने केन्द्रीय जांच एजैंसियों द्वारा किसानों और उनकी सहायता करने वाले लोगों और संगठनों को भेजे जा रहे नोटिसों के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की है।  पार्टी के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने कहा कि किसान आंदोलन को कुचलने के लिए सरकार द्वारा केंद्रीय एजैंसियों का दुरुपयोग करना बेहद निंदनीय है।

हिरासत में लिए पंजाब के 3 नौजवान, शिमला में किसानों के लिए जुटा रहे थे समर्थन
3 punjabi arrested in shimla
किसान आंदोलन को लेकर समर्थन जुटा रहे 3 पंजाबी नौजवानों को शिमला पुलिस ने हिरासत में लिया है। ये तीनों युवक दिल्ली सिंघु बॉर्डर से आए थे और 26 जनवरी के ट्रैक्टर मार्च को लेकर समर्थन जुटा रहे थे। इस समर्थन के लिए रिज मैदान में एक मार्च निकाला जाना था लेकिन शिमला पुलिस ने इससे पहले ही तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया। युवकों का कहना है कि वे लोग शांतमयी ढंग से प्रचार कर रहे थे लेकिन पुलिस ने उनके साथ धक्का-मुक्की की। दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन का कहना है कि ये लोग बिना अनुमति के मार्च निकाल रहे थे, जिस कारण युवकों को हिरासत में लिया गया है।  

Air Force की सुरक्षा में बड़ी सेंध, स्टेशन की दीवार कूद कर घुसा युवक
चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा में सेंध लगाकर एक संदिग्ध युवक स्टेशन की दीवार फांदकर अंदर घुस गया। जैसे ही तैनात कर्मियों को इस बात का पता चला तो हरकत में आए कर्मियों ने उक्त युवक को जीरकपुर पुलिस के हवाले किया। प्रथामिक जांच में यह बात समाने आई के उक्त युवक हवाई जहाज के साथ सेल्फी लेने के लिए दीवार फांदकर अंदर घुस था, बरहाल जांच जारी है।

BJP कार्यकर्ता ने की खुदकुशी, 'Suicide Note में ये बड़ी बात आई सामने'
commit suicide by bjp worker
फर्जी केस दर्ज करने और रिश्वत लेने के मामले में हमेशा विवादों में रहने वाली पंजाब पुलिस एक और विवाद में घिरती नजर आ रही है। दरअसल एक भाजपा कार्यकत्र्ता और पेशे से वकील ने सुसाइड नोट में बलटाना पुलिस चौकी इंचार्ज समेत 6 लोगों पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान दीपक कुमार निवासी त्रिवेदी कैंप के रूप हुई है। वह इन्कम टैक्स का वकील था। उसने जीरकपुर में एक होटल लीज पर लिया था। मृतक से मिले सुसाइड नोट में उसने बलटाना पुलिस चौकी के इंचार्ज कुलवंत सिंह समेत 6 लोगों के खिलाफ उसे परेशान करने का आरोप लगाया है। इन्हीं उक्त लोगों से तंग आकर उसने यह कदम उठाने की बात अपने सुसाइड नोट में की है। 

वाह री पुलिस! मोस्ट वांटेड Criminal घूमता रहा थाने में, SHO बोले - फरार है अभी
सिविल अस्पताल की पार्किंग में कारिंदों के जरिए जबरन वसूली करवाने वाले पार्किंग ठेकेदार मिक्की साहनी को अभी तक पुलिस पकड़ नहीं पाई है। थाना पुलिस का कहना है कि आरोपी के घर पर रेड की थी, वह फरार चल रहा है। लेकिन, दूसरी तरफ मुख्य आरोपी मिक्की शहर में खुलेआम घूम रहा है।

NIA किसानों की बजाय अर्नब गोस्वामी को भेजे नोटिस: जाखड़
sunil jakhar spoke on arnab goswami
पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की ओर से किसानों को नोटिस भेजे जाने की निंदा करते हुए आज कहा कि यह नोटिस तो अर्नब गोस्वामी को भेजे जाने चाहिए।

सिंगर दिलप्रीत ढिल्लों के पिता हुए लापता, सोशल मीडिया पर मांगी मदद
पंजाबी गायक और अदाकार दिलप्रीत ढिल्लों और उनका परिवार इस समय काफी परेशानियों का सामना कर रहा हैं। दरअसल, पिछले कई दिनों से दिलप्रीत ढिल्लों के पिता कुलदीप सिंह ढिल्लों लापता हो गए हैं। आज दिलप्रीत ढिल्लों ने पिता को ढूंढने के लिए सोशल मीडिया पर मदद की अपील की है।

जिम्मीदार भाईचारे ने SC परिवार की महिलाओं के साथ की बुरी तरह मारपीट, देखें तस्वीरें
beat up women of sc family see photos
हलका जीरा के गांव मनसूरवाल की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। वायरल हो रही इस वीडियो में एस.सी. भाईचारे की महिलाओं के साथ जिम्मीदार भाईचारे द्वारा मारपीट की जा रही है। इस मामले को लेकर ज्योति पुत्री जगसीर सिंह निवासी मनसूरवाल द्वारा पुलिस को एक दर्खास्त दी गई कि उसके भाई अर्शप्रीत सिंह की सुरजीत सिंह पुत्र मल्ल सिंह, गुरमुख सिंह पुत्र मलकीत सिंह और कई अन्य लोगों द्वारा मारपीट की गई है। 

तेजधार हथियारों से वार कर व्यक्ति को उतारा मौत के घाट, कत्ल कर तूड़ी में दबा दी लाश
शहर के प्रसिद्ध श्री बेर साहिब गुरुद्वारा के साथ जाती बाईपास सड़क पर एक 52 वर्षीय व्यक्ति की कुछ लोगों की तरफ से तेजधार हथियारों से वार करके हत्या कर दी गई। इस संबंधी जानकारी देते मृतक के रिश्तेदार वरिन्दर सिंह ने बताया कि मलूक सिंह पुत्र गोपाल सिंह जोकि अपने घर से रोटी खाकर अपने पशुओं की हवेली में भैंसों को चारा डालने के लिए गया था, जहां पर पहले से ही बैठे कुछ अज्ञात व्यक्तियों की तरफ से उसकी तेजधार हथियारों के साथ हमला करके हत्या कर दी गई और उसे वहीं पड़ी तूड़ी में दबा दिया गया। इसके बाद उक्त व्यक्ति मृतक का मोटरसाइकिल और एक भैंस चोरी करके वहां से फरार हो गए। इस वारदात का पता चलते ही पारिवारिक सदस्यों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Related News

Recommended News