Punjab Wrap UP:लाल किले पर झंडा फहराने वाले की हुई पहचान तो 2 सगी बहनों ने एक साथ नहर में लगाई छलांग, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jan 28, 2021 - 06:13 PM (IST)

जालंधरः दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर झंडा फहराने वाले युवक की पहचान जुगराज सिंह के रूप में हुई है, जो तरनतारन के गांव तारा सिंह का रहने वाला है। वहीं गांव सेखवां निवासी 2 सगी बहनों की तरफ से गांव घलखुर्द के पास बड़ी नहर में छलांग लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। ऐसी ही कुछ ख़ास खबरें हम आपके के लिए लाए है जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

Delhi Violence: तरनतारन के जुगराज सिंह ने फहराया था लाल किले पर झंडा, परिवार गांव से फरार

दिल्ली में किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर झंडा फहराने वाले युवक की पहचान जुगराज सिंह के रूप में हुई है, जो तरनतारन के गांव तारा सिंह का रहने वाला है। परिवार और गांव के लोगों ने टीवी और सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो से उसकी पहचान की है। 

2 सगी बहनों ने एक साथ नहर में लगाई छलांग, Suicide Note बरामद
गांव सेखवां निवासी 2 सगी बहनों की तरफ से गांव घलखुर्द के पास बड़ी नहर में छलांग लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार मनप्रीत कौर (19) और सिमरन (17) पुत्री गुरसेम सिंह आज सुबह एक टैम्पो में सवार होकर घर से तलवंडी भाई के स्कूल गई थीं। 

सतलुज-ब्यास प्रदूषण मामला: NGT ने रिव्यू पिटीशन की खारिज, देने होंगे 50 करोड़
राज्य को सतलुज और ब्यास नदियों को प्रदूषित करने के लिए 50 करोड़ रुपए का पर्यावरण मुआवजा देने की जो रिव्यू पिटीशन पंजाब सरकार द्वारा 2018 के आदेश के खिलाफ दायर की थी, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने उसे खारिज कर दिया है। 



दिल्ली हिंसा के बाद ग्रेवाल ने दीप सिद्धू से किया किनारा
किसानों की गणतंत्र दिवस परेड दौरान लाल किले पर हुई घटना के बाद पंजाब भाजपा नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ने दीप सिद्धू से किनारा कर लिया है।  ग्रेवाल ने मीडिया से बातचीत करते कहा कि दीप सिद्धू का भाजपा से कोई-लेना देना नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ दीप सिद्धू की फोटो पर बोलते ग्रेवाल ने कहा कि फोटो तो कोई भी किसी के साथ खिंचवा सकता है। 

पंजाबी भाषा को लेकर कैप्टन ने PM मोदी को लिखा पत्र, रखी ये मांग
पंजाबी भाषा का जम्मू और कश्मीर के साथ महाराजा रणजीत सिंह के समय पर ही ऐतिहासिक संबंधों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बुधवार को पंजाबी को केंद्र शासित प्रदेश की अधिकारित भाषाओं की सूची में दर्ज करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दखल मांगा।

किसान आंदोलन में शामिल होने गए तरनतारन के नौजवान की मौत
कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली में पिछले कई दिनों से किसानों की तरफ से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। इस किसान आंदोलन में गए तरनतारन जिले के गांव घुरकविंड के नौजवान करनबीर सिंह पुत्र बलकार सिंह की दिल्ली में मौत हो गई। 

पंजाब के बेटे ने भारतीय जल सेना में हासिल किया बड़ा पद
टांडा उड़मुड़ के गांव खुडा के नौजवान ने भारतीय जल सेना में सब लैफ्टिनैंट बनकर गांव का नाम रोशन किया है। सहायक सुपरिटेंडेंट  केंद्रीय जेल होशियारपुर अवतार कृष्ण सैनी और होम्योपैथिक मेडिकल अफ़सर टांडा डा. मीनाक्षी सैनी के होनहार सुपुत्र अमित सैनी ने यह गर्व हासिल किया है। 

हथियारों की नोक पर लुटेरों ने लूटा शराब का ठेका, CCTV में कैद हुई घटना
फिरोजपुर छावनी की मंत्री अली बिल्डिंग में स्थित एक शराब के ठेके से 3 हथियारबंद लुटेरे करीब 50 हजार रुपए की लूट करके फरार हो गए। घटना का पता चलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने एरिया को सील करते हुए लुटेरों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।


बलविंदर सिंह की हत्याकांड मामले की जांच NIA को सौंपी
जिला तरनतारन के कस्बा भीखीविंड में 16 अक्तूबर 2020 की सुबह शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या कर दी गई थी, इस हत्या के बाबत पुलिस ने मामला दर्ज कर करीब 14 आरोपियों के गिरफ्तार किया था,जिसके बाद दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन कश्मीरी आतंकवादियों और दोनों शूटरों गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह बुरा को प्रोडक्शन वारंट पर ले लिया गया था। 

किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे 3 बेटियों के पिता ने तोड़ा दम
जिला फिरोजपुर अधीन पड़ते करी कलां के एक परिवार पर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, जब किसानी आंदोलन में शामिल होने जा रहे नौजवान किसान की अचानक मौत हो गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

हैड कांस्टेबल ने की खुदकुशी, Suicide Note पर किए गंभीर खुलासे
जिले के थाना चबाल में तैनात हेड कांस्टेबल हरपाल सिंह ने थाना मुखी और मुख्य मुंशी से दुखी होकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या करते समय उसने एक सूइसाइड भी लिखकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में ले जा शुरू कर दी है।

 

 

 

Vatika