Punjab Wrap Up: सुखबीर और राजा वड़िंग आमने-सामने तो वहीं केन्द्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश का कपूरथला में विरोध, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 10:02 PM (IST)

जालंधरः केन्द्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश का कपूरथला पहुंचने पर किसान संघर्ष संयुक्त कमेटी के नेताओं ने मस्जिद चौंक में जमकर रोष प्रदर्शन किया व मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं गिद्दड़बाहा में सुखबीर बादल द्वारा हलका विधायक राजा वड़िंग पर और प्रशासन पर गुंडागर्दी और अकाली उम्मीदवारों के कागज रद्द करने के दोष के बाद राजा वड़िंग ने भी उसी जगह पर पहुंच विशाल इकट्ठ को संबोधित करते हुए सुखबीर बादल को आड़े हाथों लिया है। इसके अलावा किसान जत्थेबंदियों के आदेश तहत 6 फरवरी को 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम रखा जाएगा और इस संबंधी संघर्ष कर रहे किसानों की टोल प्लाजा और जाम को लेकर ड्यूटियां लगा दी गई हैं। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

कांग्रेस की कठपुतली बने पुलिस अफसरों का नाम अकाली दल की लाल डायरी में होगा दर्जः सुखबीर
sukhbir singh badal
शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल बादल द्वारा गिद्दड़बाहा के एस.डी.एम. ऑफिस के बाहर अकाली दल से संबंधित एम.सी. के दो उम्मीदवारों के नामांकन रद्द करने के रोष में धरना दिया गया। इस धरने की अगुवाई शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने की। इस मौके हलका इंचार्ज हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों और अकाली नेता सन्नी ढिल्लों ने सुखबीर बादल को हलका विधायक की शह पर स्थानीय डी.एस.पी. के अकाली दल के साथ संबंधित उम्मीदवारों और वर्करों को धमकाने की जानकारी दी और आरोप लगाया कि डी.एस.पी. एक कांग्रेसी नेता जैसे काम कर रहा है, ढिल्लों ने आरोप लगाया कि हलका विधायक एम.सी. चुनावों में हार से डर एस.डी.एम. पर बार-बार दबाव डाल अकाली दल से संबंधित उम्मीदवारों के नामांकन रद्द करवा रहा है। 

किसानी आंदोलन भाजपा के लिए बनी मुसीबत, इतने प्रतिशत सीटों पर लड़ेगी चुनाव
केंद्र सरकार के काले कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानी आंदोलन के दौरान पंजाब में होने वाली नगर कौंसिल चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम की 14 फरवरी को होने जा रहे चुनावों के दौरान 9 नगर निगमों, 109 नगर कौंसिलों और नगर पंचायतों के 2302 वार्डों में भाजपा द्वारा 670 उम्मीदवार खड़े किए गए हैं। 

6 को चक्का जाम, दुकानें और एमरजेंसी सेवाएं खुली रहेंगीः किसान नेता
chakka jam shops and emergency services to be open on 6th
मोदी सरकार द्वारा लागू किए काले कानूनों के खिलाफ टोल प्लाजा में लाडोवाल और फिल्लौर क्षेत्र के किसानों की एक मीटिंग किसान नेता गुरचेतन सिंह तख्खर, कमलजीत सिंह मोतीपुर, तीर्थ सिंह बासी, पिरखी पाल सिंह खैहरा, सुरिंदर सिंह पवार की प्रधानगी में हुई। इस मौके उन्होंने कहा कि किसान जत्थेबंदियों के आदेश तहत 6 फरवरी को 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम रखा जाएगा और इस संबंधी संघर्ष कर रहे किसानों की टोल प्लाजा और जाम को लेकर ड्यूटियां लगा दी गई हैं। 

सोशल मीडिया पर छाया था ये युवक, अब पंजाब में मिल रहा कुछ ऐसा Treatment
दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर "ट्रैक्टर परेड" में घायल हुए जगसीर सिंह का बठिंडा में फ्री इलाज किया गया। 32 साल के जगसीर, बरनाला जिले के पंढेर गांव के हैं और खून से लथपथ उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। जगसीर सिंह जग्गी पिछले कई महीनों से धरने पर डटे किसानों के साथ सिंघू बॉर्डर पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रहा है। वह सिंघु बॉर्डर पर हिंसा के दौरान जख्मी हुआ था, वहीं से उसकी तस्वीरें वायरल होनी शुरू हो गई थी।

अगर मैं गृह मंत्री होता तो सुखबीर बादल जेल में होताः राजा वड़िंग
raja wadding spoke on sukhbir badal
राजा वड़िंग ने अकाली दल के उक्त आरोपों को नकारते हुए कहा कि जिन अकाली दल के उम्मीदवारों के नामांकन रद्द हुए हैं वह प्रशासन द्वारा कमियां पाए जाने पर रद्द हुए हैं और उनका इस संबंध में प्रशासन पर कोई दबाव नहीं। राजा वड़िंग ने इस मौके कहा कि जलालाबाद में सुखबीर बादल द्वारा शरेआम गुंडागर्दी की गई और राजा वड़िंग ने कहा कि अगर मैं राज्य का गृह मंत्री होता तो उस दिन सुखबीर बादल जलालाबाद से अपने गांव बादल नहीं बल्कि जेल में होता। राजा वड़िंग ने सुखबबीर बादल को गुंडा बताते हुए कहा कि सुखबीद बादल स्थानीय शहर में रैली करके गुंडागर्दी बढ़ा रहा है। राजा वड़िंग ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बाकी रहती 17 सीटों में भी जीत प्राप्त करेगी।

AAP वर्करों और पुलिस में मामूली झड़प, फाइलें गायब करने के लगाए आरोप
आम आदमी पार्टी द्वारा फाइल गुम होने के कारण रोष प्रदर्शन किया गया। नगर कौंसिल चुनावों के लिए नामांकन पत्र वापिस लेने के वक्त पट्टी कचहरी के बाहर माहौल गर्म रहा। आम आदमी पार्टी द्वारा आठ वार्ड की फाइल गुम कर देने का दोष लगाते हुए आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता लालजीत सिंह भुल्लर की अगुवाई में आप वर्करों ने कांग्रेस सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। 

पंजाब सरकार के कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग एक्ट पर कृषि मंत्री तोमर ने उठाया बड़ा सवाल
agriculture minister tomar raises big question
राज्यसभा में किसानों के आंदोलन को लेकर जवाब देते हुए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पंजाब का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब सरकार का कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग एक्ट देखिए। पंजाब सरकार के कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग एक्ट में किसान गलती करेगा तो उसे जेल जाना पड़ेगा। इतना ही नहीं, किसान पर 5 लाख रुपए तक के जुर्माने का भी प्रावधान है लेकिन जो मोदी सरकार ने एक्ट बनाया है कि उसमें किसान कभी भी बाहर हो सकता है। 20-22 ऐसे राज्य हैं, जिनके लिए नया कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग एक्ट बनाया है या उन्होंने ए.पी.एम.सी. में शामिल किया है।

बहबलकलां गोलीकांड मामले में सैनी ने दायर की अग्रिम जमानत की याचिका
स्थानीय अदालत में पेश होने से पहले पंजाब के पूर्व डी.जी.पी. सुमेध सिंह सैनी और निलंबित आई.जी. परमराज सिंह उमरानंगल ने वीरवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर दी। जमानत की सुनवाई अदालत ने 8 फरवरी को तय की है जबकि 9 फरवरी को फरीदकोट अदालत ने हत्या मामले में दोनों आरोपियों को समन भेजा है। 

Economic Survey 2021: विद्यार्थियों की हाजिरी के मामले में पंजाब Top पर
punjab on top in case of attendance of students
हाल ही में हुए आर्थिक सर्वेक्षण 2021 में विद्यार्थियों की हाजिरी के मामले में पंजाब देशभर में अग्रणी रहा है। सर्वेक्षण में आए नतीजों के अनुसार प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में 3 साल से 5 साल वर्ग में पंजाब में 61.6 फीसदी विद्यार्थियों की हाजिरी रिकार्ड की गई, जो कि पूरे देश में सबसे अधिक थी।

मुख्तार अंसारी को लेकर UP और पंजाब आमने-सामने
रोपड़ जेल में बंद यूपी के विधायक व माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को  लेकर पंजाब और यूपी सरकार आमने-सामने आ गए हैं। दरअसल, लगातार प्रदेश लाने की कवायद में जुटी उत्तर प्रदेश सरकार को फिलहाल पंजाब सरकार ने सौंपने से इंकार कर दिया है।  पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करते हुए अंसारी को ना सौंपने का कारण उनका खराब स्वास्थ्य बताया है। सुप्रीम कोर्ट इस हलफनामे पर 8 फरवरी को सुनवाई करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mohit

Recommended News

Related News