Punjab Wrap Up: अब किसानों ने रुकवाई बॉबी देओल की फिल्म की शूटिंग तो वहीं अकालियों ने किया नगर परिषद चुनावों का बॉयकॉट, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 09:05 PM (IST)

जालंधरः भारत-पाकिस्तान सरहद पर स्थित बी.एस.एफ. की मोमनपुर पोस्ट पर आज देर सायं बी.एस.एफ. जवानों की तरफ से पाकिस्तानी ड्रोन को सरहद नजदीक घूमता देखा गया। वहीं किसानों ने अभिनेता बॉबी देओल की आगामी फिल्म ‘लव हॉस्टल' की शूटिंग बाधित कर दी। इसके अलावा आज किसानों ने दिनभर चक्का जाम रखा। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

सरहद पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF जवानों ने की फायरिंग
pakistani drone on the border bsf jawans firing
भारत-पाकिस्तान सरहद पर स्थित बी.एस.एफ. की मोमनपुर पोस्ट पर आज देर सायं बी.एस.एफ. जवानों की तरफ से पाकिस्तानी ड्रोन को सरहद नजदीक घूमता देखा गया। इस पर बी.एस.एफ. के जवानों ने कार्रवाई करते हुए ड्रोन पर गोलियां चलाईं जिससे ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ भाग गया। इस संबंधी जानकारी मिलते ही बी.एस.एफ. के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए और सर्च अभियान शुरू किया। वर्णनयोग्य है कि 2 दिन पहले मेतला पोस्ट के नजदीक भी पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था। 

ट्रैफिक ब्लॉक के कारण कई ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, पढ़ें पूरी खबर
7 फरवरी को चलने वाली 04508/04507 फाजिल्का-दिल्ली-फाजिल्का एक्सप्रेस स्पेशल अपनी यात्रा अम्बाला छावनी पर समाप्त/से प्रारम्भ करेगी। 6 फरवरी को चलने वाली 02715 नांदेड-अमृतसर सचखंड एक्सप्रेस अपनी यात्रा नई दिल्ली स्टेशन पर समाप्त करेगी। वहीं 7 फरवरी को चलने वाली 02716 अमृतसर-नांदेड सचखंड एक्सप्रेस अपनी यात्रा नई दिल्ली स्टेशन से प्रारम्भ करेगी। 6 फरवरी को चलने वाली 01841 खजुराहो-करूक्षेत्र एक्सप्रेस अपनी यात्रा पानीपत स्टेशन पर समाप्त करेगी और 7 फरवरी को चलने वाली 01842 करूक्षेत्र-खजुराहो एक्सप्रेस अपनी यात्रा पानीपत स्टेशन से आरम्भ करेगी।

अकालियों ने किया नगर परिषद चुनावों का बॉयकॉट
akalis boycott city council elections
गत दिवस स्थानीय एस.डी. एम. ओम प्रकाश के द्वारा 3 अकाली प्रत्याशियों के द्वारा अपने नामांकन पत्र वापिस लेने का बहाना बना कर 4 कांग्रेसी प्रत्याशियों को विजयी करार दे दिया है। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व 6 फरवरी को भी एस.डी.एम. के द्वारा 2 अकाली प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द कर दिए थे। जिसके रोष स्वरूप आज शिरोमणी अकाली दल (बादल) हलका गिद्दड़बाहा के सेवादार हरदीप सिंह (डिंपी) ढिल्लों ने अपने कार्यालय में बुलाई गई प्रैस कॉन्फ्रेंस करके पत्रकारों को बताया कि स्थानीय एस.डी.एम. ने यह सब कुछ विधायक राजा वडि़ंग के दबाव में आकर किया है ताकि अकाली दल के वर्करों के हौंसले पस्त किए जा सकें तथा वह डर कर चुनाव मैदान से हट जाऐं।

किसानों का चक्का जाम: देखिए पूरे पंजाब के हालात
केंद्र द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की तरफ से आज यानी 6 फरवरी को चक्का जाम किया जा रहा है। इस अवसर पर विभिन्न किसान संगठनों की तरफ से 12 से 3 बजे तक हाइवे जाम किया गया है। पूरी तरह से आवाजाही ठप की गई है वही हर तरफ पुलिस बल की तैनाती की गई है। किसानों की तरफ से हाइवे पर जमकर मोदी सरकार खिलाफ भड़ास निकाली जा रही है। पंजाब में भी इस चक्का जाम का असर देखने को मिल रहा है।

अब किसानों ने रुकवाई बॉबी देओल की फिल्म की शूटिंग
now farmers stop shooting of bobby deol s film
पंजाब के पटियाला जिले में तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने अभिनेता बॉबी देओल की आगामी फिल्म ‘लव हॉस्टल' की शूटिंग बाधित कर दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार पटियाला जिले में देवीगढ़ के समीप मेहोन गांव के एक मकान में शुक्रवार को शूटिंग के दौरान यह घटना घटी। 

कुछ पैसों की खातिर रिश्ते हुए तार-तार, भाई ने किया भाई का कत्ल
यहां से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव चनकोआ में बीती रात दो प्रवासी मजदूरों सगे भाईयों में पैसों के लेन देन को लेकर एक भाई द्वारा दूसरे भाई का कत्ल करने का सनसनीखेज समाचार प्राप्त हुआ है। पुलिस को दी जानकारी अनुसार मनजीत सिंह निवासी गांव सिंबल मजारा जो कृषि का काम करता है, उसने चनकोआ में एक प्रवासी भारती प्यारा सिंह की जमीन ठेके पर लेकर कृषि का काम शुरु किया हुआ है। खेतों में लगी हुई मोटर पर एक प्रवासी मजदूर रहता है, जिसका नाम तालिबान जो गांव धर्मपुर जिला बदायूं (यू.पी.) का रहने वाला है। 

गणतंत्र दिवस हिंसा घटना के सबूत जुटाने में लगे वकील, पुलिस थानों से मांगे CCTV फुटेज
lawyers seeking evidence on republic day violence incident
पिछले कई महीनों से धरने पर बैठे किसान कृषि क़ानून को लेकर अपनी मांगों पर अड़े हुए है। अभी हाल ही में उसी के चलते 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड ने हिंसक रूप धारण कर लिया था। जिसके बाद से ही लोगों की तरफ से कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। गणतंत्र दिवस की हिंसा को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से कई लोग भी गिरफ्तार किए है जिसके किसान संगठन आलोचना कर रहे है। ऐसे में किसानों के समर्थन में कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए स्वेच्छा से वकील उस घटना के सीसीटीवी फुटेज और वीडियो क्लिप ढूंढने और स्टडी करने में व्यस्त हैं।   

Valentine Week: कल से शुरू होगी प्यार की परीक्षा, Click कर जानें पूरा schedule
‘छू कर, मेरे मन को, किया तूने, क्या इशारा, बदला ये मौसम, लगे प्यारा जग सारा....’ गाने के बोल से यह स्पष्ट हो गया होगा कि प्यार के मौसम ने अंगड़ाई ले ली है। माघ मास में बसंत ऋतु के आते युवा दिलों की धड़कने तेज होने लगती है। हर युवा दिल की एक आस बंध जाती है कि इस वैलेंटाइन वीक में उन्हें उनका मनचाहा वैलेंटाइन मिल जाएगा। अब तो हर वर्ष दुनिया भर में वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को एक दिन मनाने की बजाय 7 से 14 फरवरी तक पूरा सप्ताह ही ‘वैलेंटाइन वीक’ के रूप में मनाया जाता है। वैलेंटाइन वीक के दौरान युवा अपने प्यार के इजहार के अंदाज को जिंदगी भर के प्यारे से अहसास के रूप में संभालने के लिए साल भर से सोच विचार कर रहे होंगे।

2021-22 सेशन के लिए अध्यापकों की ऑनलाइन बदलियों के लिए खोला पोर्टल: सिंगला
vijay inder singla
स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंदर सिंगला ने बताया कि शिक्षा विभाग अधीन काम कर रहे अध्यापकों, कंप्यूटर टीचरों, शिक्षा कर्मियों और वालंटियरों के लिए सेशन 2021-22 की आम बदलियों की अर्जियां ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए निर्धारित तबादला नीति 2019 के आधार पर पोर्टल 6 फरवरी से 13 फरवरी तक खोल दिया गया है। विजय इंदर सिंगला ने बताया कि ऑनलाइन तबादला नीति के अंतर्गत सेशन 2021-22 में बदलियों के लिए अध्यापक अप्लाई कर सकते हैं परन्तु यह बदलियां 10 अप्रैल 2021 या नए सेशन शुरू होने के बाद ही लागू होंगी। 

2 बहनों ने नहर में लगाई थी छलांग, दूसरी बहन का शव भी बरामद
सब डिवीजन जीरा के गांव सेखवां की 2 सगी बहनों मनप्रीत कौर व सिमरन कौर पुत्रियां गुरसेम सिंह ने बीते दिन घल्लखुर्द के पास से गुजरती नहर में छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। उक्त दोनों बहनों में से पुलिस ने मनप्रीत कौर का शव रत्ता खेड़ा के नजदीक से एक सेमनाले से बरामद किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mohit

Related News

Recommended News