Punjab Wrap Up: जालंधर में लुटेरों ने पुलिस पर चलाई गोली तो वहीं मोहाली पहुंचे भाजपा नेताओं को किसानों ने घेरा, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Feb 11, 2021 - 09:46 PM (IST)

जालंधरः मोहाली के सेक्टर-79 में आज अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी करने के लिए पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को उस वक्त भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा, जब कुछ किसान वहां उनका विरोध करने के लिए आ पहुंचे। वहीं आज जालंधर में पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया, बता दें कि इन लुटेरों ने बीते दिनों जालंधर के टायल व्यापारी से पांच लाख रुपए लूटे थे। इसके अलावा आज गोराया से लुधियाना हाईवे पर धुंध के कारण आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां और मोटरसाइकिलों की टक्कर हो गई। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

जालंधर में लुटेरों ने पुलिस पर चलाई गोली, Gangster सहित 3 लुटेरे काबू
firing in jalandhar
कमिश्नरेट पुलिस जालंधर की तरफ से पहली फरवरी को जे.पी.नगर के व्यापारी की तरफ से हथियारों की नोक पर 5.33 लाख रुपए की हुई लूट का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके उनसे .32 बोर पिस्तौल, सात जिंदा और दो खाली कारतूसों के अलावा 3.40 लाख रुपए की लूटी हुई रकम पकड़ी गई है। आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह गुरी (21), बाबी (22) और इंद्रजीत सिंह (19) मिट्ठू बस्ती के तौर पर हुई है।

Indo-Pak बॉर्डर पर फायरिंग, BSF ने रंगे हाथों पकड़ा Drugs का तस्कर
भारत-पाक सीमा पर गुरुवार सुबह बी.एस.एफ. को बड़ी सफलता मिली है। बॉर्डर पार से नशे की तस्करी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि अटारी बॉर्डर पर मनदीप सिंह नामक उक्त युवक नशे की खेप लेने आया था। यह भी कहा जा रहा है कि बॉर्डर से भी कोई व्यक्ति मनदीप सिंह को ड्रग की सप्लाई देने आया हुआ था। जैसे ही सुरक्षा बलों को बॉर्डर पर इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने मनदीप सिंह को चेतावनी दी । इस बीच सुरक्षा बलों ने फायरिंग की, जिसमें गोली मनदीप सिंह के कंधे पर लगी। घायल का बी.एस.एफ. की तरफ से इलाज करवाया जा रहा है। घटनास्थल पर और तार के बाहर वाले इलाके में बी.एस.एफ. की तरफ से सर्च आप्रेशन जारी है। 

मोहाली पहुंचे भाजपा नेताओं को किसानों ने घेरा, मौके पर पहुंची पुलिस टीमें
farmers surrounded bjp leaders in mohali
मोहाली के सेक्टर-79 में आज अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी करने के लिए पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को उस वक्त भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा, जब कुछ किसान वहां उनका विरोध करने के लिए आ पहुंचे। इन किसानों ने अपने हाथों में अलग-अलग किसान यूनियनों के झंडे पकड़े हुए थे और वह भाजपा के नेताओं और केंद्र सरकार के खिलाफ डटकर नारेबाजी कर रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही मोहाली पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और बड़ी मुश्किल से मामला शांत किया लेकिन किसान फिर भी शांत नहीं हुए और वह अपनी नारेबाजी उसी तरह करते रहे।

आंदोलन में मरे किसान की मृतक देह का लोगों ने संस्कार करने से किया इंकार, रखी ये शर्त
केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए खेती कानूनों के विरोध में पिछले लंबे समय से किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों के चल रहे इस आंदोलन में जहां सैंकड़ों किसान मर चुके हैं, वहीं सरकार के कान पर जूं तक नहीं सरक रही। दिल्ली के बॉर्डरों पर संघर्ष कर रहे हमारे किसानों की कीमती जानें आए दिन जा रही हैं। गत दिवस भी मोगा जिले के गांव रोली के रहने वाले किसान दर्शन सिंह पुत्र अमर सिंह (66) की दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन दौरान मौत हो गई थी, जिसकी मृतक देह गत दिवस गांव लाई गई। 

जालंधर-लुधियाना हाईवे पर बड़ा हादसा, घनी धुंध के चलते टकराईं आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां
terrible road accident on jalandhar ludhiana highway
गोराया-लुधियाना हाईवे पर आज सुबह घनी धुंध के कारण सड़क हादसा हो गया। मिली जानकारी के अनुसार गोराया से लुधियाना हाईवे पर धुंध के कारण आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां और मोटरसाइकिलों की टक्कर हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत औऱ कई लोगों के घायल होने की भी सूचना मिली है।

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने बरामद की 50 करोड़ की हैरोइन
भारत-पाकिस्तान सीमा के पास आज यानि वीरवार को बी.एस.एफ. को उस वक्त बड़ी सफलता मिली जब उन्होंने 10 पैकेट हैरोइन बरामद की। सीमा पर तैनात जवानों ने हैरोइन के साथ-साथ सीमा पार नशे की तस्करी करने वाले एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। 

बादलों की बहू को हराने के बाद कोई चुनाव नहीं लड़ूंगाः राजा वड़िंग
raja warring spoke on harsimrat kaur badal
पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल को लोकसभा हलका बठिंडा से हराने के बाद कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा। यह शब्द आज यहां बुढलाडा दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक राजा वड़िंग ने कहे। उन्होंने कहा कि लोकसभा हलका बठिंडा तीन बार जीतने के बावजूद इस क्षेत्र में बादल परिवार ने ना तो कई इंडस्ट्री लाई है और ना ही लोगों की सेहत सहूलत का विशेष ध्यान दिया है और ना ही कोई सरकारी कॉलेज स्थापित किया है। जबकि आगे पीछे लोगों को लूटा और मारा है। 

'श्री ननकाना साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना जांच अनिवार्य'
गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पाकिस्तान जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोविड जांच अनिवार्य कर दी गई है। शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति की अध्यक्ष बीबी जगीर कौर ने गुरूवार को बतया कि भारत में पाकिस्तान के दूतावास द्वारा पाकिस्तान जाने के लिए 18 फरवरी से 72 घंटे पहले कोरोना की जांच जरूरी कर दिया है। 

चुनाव दौरान अगर कोई गड़बड़ी होती है तो पंजाब पुलिस होगी जिम्मेदारः मजीठिया
police will be responsible if there is any disturbance during the election
पूरे पंजाब में निकाय चुनावों को लेकर आखिरी दिन चल रहा है, जिसको देखते हुए अब पार्टी के बड़े लीडर भी अपने उम्मीदवारों के हक में उतर कर प्रचार करते दिखाई दे रहे हैं। चुनावों के संबंध में शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया द्वारा अमृतसर वार्ड नंबर 37 में अपने उम्मीदवार के हक में प्रचार किया गया। बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि अगर चुनाव वाले दिन कोई भी गड़बड़ी होती है तो उसकी जिम्मेदार पंजाब पुलिस होगी।

पंजाब में कोरोना से 7 मरीजों की मौत, 309 नए पॉजिटिव मामलों की पुष्टि
पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण से आज सात लोगों की मौत हो गई। पंजाब सरकार की ओर से देर शाम जारी मीडिया बुलेटिन के अनुसार मोहाली में दो और फिरोजपुर, होशियारपुर, जालंधर, कपूरथला व लुधियाना में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसके साथ प्रदेश में अब तक महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5682 हो गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mohit

Related News

Recommended News