Punjab Wrap Up: निकाय चुनाव दौरान पंजाब में कई जगहों पर हुई हिंसक झड़प तो वहीं विद्यार्थी और अध्यापक पाए गए कोरोना पॉजिटिव, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

2/14/2021 7:56:58 PM

जालंधरः पंजाब में आज निकाय चुनावों का दौर खत्म हो चुका है। इस दौरान अलग-अलग इलाकों में कई हिंसक झड़प हुई। इसके साथ ही किसी और की वोट कोई और डाल गया, तो वहीं वोटिंग करने के बाद 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। इसके अलावा आज नवांशहर में कई विद्यार्थी और अध्यापक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और गुरदासपुर शहर के दीनानगर से पुलिस को हथियारों से लैस चार गाड़ीयाँ बरामद करने का मामला सामने आया है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब में खत्म हुआ मतदान का दौर, जानिए किस जिले में हुई कितने प्रतिशत वोटिंग
voting round ended in punjab
पंजाब की 8 नगर निगमों, 109 नगर परिषदों और नगर पंचायतों के आम और उपचुनाव के लिए मतदान खत्म गया है, जो आज सुबह 8 बजे से शुरू हुआ था। वोटों की गिनती 17 फरवरी को प्रात:काल 9 बजे आरंभ होगी। पंजाब के अलग अलग जिलों में चुनावी माहौल पूरी तरह से गर्माया रहा। कहीं झड़प के मामले सामने आए तो कही पुलिस की तरफ से हथियार बरामद किए गए। 

BJP सांसद सनी देओल ने केंद्रीय मंत्री से पंजाब की विकास परियोजनाओं पर की मीटिंग
प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर और गुरदासपुर से भाजपा के सांसद सनी देओल ने केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह से मुलाकात कर उनके साथ रावी नदी पर स्थित शाहपुर कंडी बांध परियोजना पर चर्चा की। इस परियोजना से कठुआ और पटियाला जिलों के सीमावर्ती क्षेत्रों को लाभ मिलेगा। उधमपुर-कठुआ-डोडा के आसन्न लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों का हिस्सा बनें, जिसमें डॉ. जितेंद्र सिंह और गुरदासपुर का प्रतिनिधित्व सनी देओल ने किया था।

किसानों ने भाजपा के जिला प्रधान की गाड़ी का किया घेराव, जमकर की नारेबाजी
farmers encircle bjp s district headman s car
गढ़दीवाला नगर कौंसिल चुनावों दौरान आज सुबह माहौल उस वक्त तनावपूर्ण हो गया जब इलाके के किसानों ने भाजपा के जिला प्रधान संजीव मनहास की गाड़ी का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी शुरु कर दी। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से मनहास को वहां से निकाला। यह सारा घटनाक्रम उस वक्त हुआ जब नगर कौंसिल चुनावों के दौरान इलाके के किसानों द्वारा आज बीजेपी उम्मीदवारों को वोटें ना डालने के लिए रोष मार्च करके शहर वासियों को जागरुक किया जा रहा था तो बस स्टेंड की तरफ से इलाके के किसानों द्वारा रोष मार्च करने के उपरांत वापिस टांडा मोड़ की तरफ जा रही थी तो इतने में एक बीजेपी उम्मीदवार जहां पोलिंग हो रही थी उसके बाहर खड़ा था, जिसको देखते ही किसान भड़क गए।

पंजाब के इस जिले में अकाली और कांग्रेसी भिड़े, Candidate गंभीर घायल
स्थानीय कोटकपूरा रोड बाईपास पर हुई लड़ाई में कांग्रेस के वार्ड नंबर 4 से उम्मीदवार यादविंदर सिंह पूर्व सीनियर मीत प्रधान नगर कौंसिल श्री मुक्तसर साहिब गंभीर रूप से घायल हो गए। यादविंदर सिंह ने आरोप लगाते हुए बताया कि अपनी हार से बोखलाए वार्ड नंबर 4 के अकाली उम्मीदवार के समर्थकों द्वारा उन पर हमला किया गया है। उन्होंने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह भी विपक्षी दल का साथ दे रही है।

22 विद्यार्थियों व अध्यापक सहित नवांशहर में 66 लोग आए कोरोना पॉजिटिव
coronavirus 66 positive case
नवांशहर में 22 स्कूल विद्यार्थियों तथा 1 अध्यापक सहित आज कोरोना के 66 नए मामले डिटैक्ट हुए हैं जिसके चलते जिले में कोरोना संक्रिमतों का आंकड़ा बढ़कर 3170 हो गया है जबकि 436 एक्टिव मरीज हैं।

पुलवामा हमला: 2 साल बीतने के बावजूद मदद के लिए भटक रहा शहीद का परिवार, नहीं पूरे हुए सरकारी वादे
आज से 2 साल पहले 14 फरवरी को देश के लिए श्रीनगर के आवंतीपुरा में हमले में शहीद हुए सुखजिंदर सिंह के परिजनों में सरकारी ऐलानों के पूरे न होने के कारण काफी रोष पाया जा रहा है। गौर हो कि शहीद की पत्नी को 2 साल बीत जाने के बावजूद जहां सरकारी नौकरी नहीं दी गई, वहीं न तो सरकार द्वारा पिता के सिर चढ़ा ढाई लाख रुपए का कर्ज माफ किया गया और न ही स्टेडियम तैयार किया गया है।

चुनावों के दौरान AAP नेताओं पर तेजधार हथियारों से जानलेवा हमला, 2 घायल
deadly assault on aap leaders during elections
नगर कौंसिल चुनाव के दौरान आज माहौल उस समय तनावपूर्ण हो गया, जब शहर के वार्ड नंबर 1 के पोलिंग स्टेशन के बाहर आम आदमी पार्टी के पोलिंग बूथ पर बैठे आप नेताओं पर कुछ व्यक्तियों ने जानलेवा हमला करते हुए आम आदमी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं को घायल कर दिया। इन घायल हुए दोनों आप नेताओं को इलाज हेतू स्थानीय सिवल अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

AAP का कैप्टन सरकार पर आरोप, कांग्रेस के गुंडों ने चुनावों में की लोकतंत्र की हत्या
आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि निकाय चुनाव के दौरान आज राज्य में कई जगहों पर ‘कांग्रेस के गुंडों‘ की तरफ से आप के कार्यकर्ताओं पर हमला किया पोलिंग बूथों पर कब्जा करने की कोशिश की। यहां पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने आरोप लगाया कि कैप्टन और ‘कांग्रेस के गुंडों‘ ने पूरे पंजाब में लोकतंत्र की हत्या की। 

जालंधर में शाम तक हुई 71.22% वोटिंग, जानें बाकी इलाकों का हाल
71 22 voting till evening in jalandhar
जालंधर की 6 नगर कौंसिलों और 2 नगर पंचायतों के 109 वार्डों पर चयन लड़ रहे 417 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करने के लिए आज यानी 14 फरवरी को मतदान हुए। इन वोटों की गिनती 17 फरवरी को होगी और उसी दिन ही परिणाम घोषित किए जाएंगे। बता दें कि शाम तक जालंधर में 71.22% वोटिंग हुई।

अजब-गजब मामला, वोटें किसी और की डाल गया कोई और...
यहां के वार्ड नंबर 13 में दो महिलाओं की वोटें किसी और द्वारा डाले जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। जानकारी अनुसार मीना और काजल जब वोट डालने पहुंची तो उनको पता लगा कि उनकी वोट तो पहले ही पोल हो चुका है। इस संबंधी उन्होंने रिटर्निंग अफसर और अन्य चुनाव अधिकारियों के साथ बातचीत की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mohit

Recommended News

static