Punjab Wrap Up: पंजाब में किसानों ने थामी रेल की रफ्तार तो कांग्रेस के बड़े नेता की गोलियां मारकर हत्या, पढ़े पूरे दिन की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 06:11 PM (IST)

जालंधरः कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसानों का रेल रोकों आंदोलन का असर पंजाब में भी देखने को मिला। वहीं फरीदकोट यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पर बाइक सवार युवकों द्वारा सरेआम गोलियां चलाई गई । ऐसी ही दिनभर की ख़ास खबरे हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

रेल रोको आंदोलन: 50 स्थानों पर धरना प्रदर्शन, रोकी गईं ये गाड़ियां
विभिन्न किसान संगठनों द्वारा केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के विरोध में आज रेल रोको आन्दोलन का आयोजन किया गया है। इन काले कानूनों के खिलाफ अपना रोष जाहिर करते हुए संयुक्त किसान मोर्चे की ओर से देश भर में आज 4 घंटे के लिए रेल रोको आंदोलन निश्चित किया गया है। 

पंजाब में कांग्रेस के बड़े नेता पर जानलेवा हमला, ताबड़तोड़ चली गोलियां
फरीदकोट यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पर बाइक सवार युवकों द्वारा सरेआम गोलियां चलाई गई । इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गुरलाल सिंह पर बाइक सवार युवकों ने 11 राऊंड फायर कर दिए। 

मोगा नगर निगम के 9 निर्दलीय पार्षद कांग्रेस पार्टी में शामिल
पंजाब में निकाय चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद मोगा नगर निगम के नौ निर्दलीय पार्षद, पठानकोट से एक और सुजानपुर नगर पालिका से दो निर्दलीय पार्षद आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी में शामिल होने वालों का स्वागत किया ।

एक हादसे ने तबाह की 2 परिवारों की खुशियां, तस्वीरों में देखें खौफनाक मंजर
फिरोजपुर-फाजिल्का रोड पर ममदोट टी-प्वाइंट पर ट्रक से बचते समय कार पेड़ के साथ टकरा गई। इस हादसे में एक नौजवान की मौके पर ही मौत जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे फिरोजपुर के बागी अस्पताल में भेजा गया। यहां इलाज दौरान बाद में दूसरे नौजवान की भी मौत हो गई। 

अहम खबरः सभी Classes के टीचर बनने के लिए ये Test पास करना  होगा अनिवार्य
अब स्कूल में किसी भी क्लास को पढ़ाने के लिए टीचर एलिजिबिल्टी टेस्ट पास करना अनिवार्य किया जाएगा। राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी 2020) के तहत नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन (एनसीटीई) ने यह फैसला किया है। एनसीटीई ने इसके लिए दिशानिर्देश व टेस्ट पैटर्न तैयार करने के लिए कमिटी गठित कर दी है। स्कूलों में क्वालिटी एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए और शिक्षकों को अपग्रेड करने के लिए एनसीटीई यह तैयारी कर रहा है। 

पंजाब के इस स्कूल के 15 Students सहित 16 और कोरोना Positive, मचा हड़कंप

सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौंता, ब्लाक कूम कलां में कल 15 विद्यार्थियों, एक अध्यापक और एक चपरासी सहित 17 लोग कोरोना पॉजिटिव आए थे, आज इनकी संख्या बढ़कर 33 हो गई है। आज दूसरे दिन भी 15 अन्य विद्यार्थी और एक अध्यापक के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।

रेल रोको आंदोलन में 100 साल की बेबे ने मोदी को सुनाई खरी-खरी
केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए खेती कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चे की तरफ से दी कॉल पर रूपनगर में अलग -अलग किसान जत्थेबंदियां और आम लोगों की तरफ से अंबाला - नंगल रेलवे ट्रैक पर धरना देते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

राजोआना की फांसी की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपेंगे हिंदू नेता
श्रीहिन्दू तख्त पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह सहित अन्य 17 शहीदों की हत्या में शामिल आतंकवादी बलवंत राजोआना को जल्द फांसी देने की मांग को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक ज्ञापन सौपेगा और उनसे केंद्र सरकार पर इस मामले में फैसला लेने हेतु दबाव बनाने की मांग करेगा। 

 

 

Content Writer

Vatika