Punjab Wrap Up: पढ़े दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 08:48 PM (IST)

जालंधरः मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला तो वहीं AAP से इस्तीफा देने के बाद एच एस फूलका ने कहा कि 1984 के सिख कत्लेआम की लड़ाई में कांग्रेस को छोड़ कर सभी पार्टियों ने साथ दिया। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

आजादी के बाद सबसे बुरा प्रधानमंत्री मोदीः कैप्टन

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। कैप्टन ने मोदी को देश की आजादी के बाद सबसे बुरा प्रधानमंत्री करार दिया है। गुरदासपुर में प्रधानमंत्री के बयान पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए उन्हें जूमलेबाज बताया है।

SGPC को सियासत से बाहर निकालने के लिए नया संगठन बनाएंगे फूलका
AAP से इस्तीफा देने के बाद एच एस फूलका ने कहा कि 1984 के सिख कत्लेआम की लड़ाई में कांग्रेस को छोड़ कर सभी पार्टियों ने साथ दिया। उन्होंने कहा कि जगदीश टाइटलर और कमलनाथ जैसे लोगों को सलाखों के पीछे भेजना अभी बाकी है। SGPC के बारे में उन्होंने कहा कि यह पंजाब की बहुत बड़ी संस्था है। SGPC के साथ लोगों की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हैं। उन्होंने कहा कि इस संस्था को सियासत से बाहर निकालने के लिए वह संगठन बनाएंगे। फूलका ने कहा कि मैं चाहता हूं कि देश में अन्ना हजारे जैसे मुवमेंट और होने चाहिए और आज के युवाओं को समाज सेवा के काम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए।

पंजाब में फिर हुई गुरूग्रंथ साहिब की बेअदबी, आरोपी गिरफ्तार

पंजाब में पुरानी बेअदबी की घटनाओं के जख्म अभी भरे ही नहीं हैं कि आज शुक्रवार को एक बार फिर से चमकौर साहिब के पास गांव रामपुर लठेडी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला सामना आया है। हालांकि की इस मामले में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने गुरु ग्रंथ साहिब के तीन पावन अंग फाड़े हैं।

84 के दंगों को लेकर कैप्टन का मोदी पर बड़ा सियासी हमला
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री बताएं कि क्या पिछले 5 वर्षों के दौरान केन्द्र में उनकी सरकार ने एक भी वायदा पूरा किया है? देश 5 वर्षों में तबाही के कगार पर आ खड़ा हुआ है क्योंकि केन्द्र ने जन विरोधी व विभाजक नीतियों को देश में लागू किया। 

कैप्टन की सभी राजनीतिक पार्टियों से माघी पर कांफ्रेंस न करने की अपील
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे मुक्तसर में माघी पर कोई सियासी कांफ्रेंस का आयोजन न करेें। उन्होंने आज यहां कहा कि माघी मेले की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए न तो कांग्रेस और न ही राज्य सरकार की ओर से सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

कपिल के शो में हो सकती है सुनील ग्रोवर की वापसी, सिद्धू ने दिए संकेत! (Watch Video)

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा अपने पुराने अंदाज में टीवी शो लेकर लौट आए हैं । 29 दिसंबर को कपिल के नए शो का पहला एपिसोड प्रसारित हुआ, जिसमें पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू भी नजर आए। हाल ही में 'पंजाब केसरी' के साथ एक इंट्रव्यू में सिद्धू ने कपिल के शो में सुनील ग्रोवर की वापसी के संकेत दिए हैं। 

जब हरसिमरत ने बचाई पति सुखबीर की इज्जत...(Watch Video)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरदासपुर रेली दौरान शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल से कुछ ऐसा हो गया, जिसके बाद शायद वह तरह-तरह के सवालों में घिर जाते पर इससे पहले ही उनकी पत्नी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने उनकी इज्जत को बचा लिया।

जाखड़ की रेल मंत्री से भेंट, पठानकोट व गुरदासपुर में पुुलों की मांगी स्वीकृति

प्रदेश कांग्रेस प्रधान एवं गुरदासपुर हलके से लोकसभा मैंबर सुनील जाखड़ ने केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से भेंट करके पठानकोट जिले में बनने वाले एक रेलवे पुल व गुरदासपुर जिले में बनने वाले 2 रेलवे पुलों संबंधी सभी अवरोधकों को दूर करने को कहा है ताकि लोगों को इन पुलों की सुविधा शीघ्र मिल सके।

तारागढ़ में पकड़ी चंडीगढ़ की 243 पेटी शराब
थाना तारागढ़ की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक गाड़ी से 243 पेटियां अवैध शराब सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी विश्वनाथ ने बताया कि ए.एस.आई सतपाल पुलिस पार्टी सहित दरशोपुर, झेला आमदा गुरदासपुर, सिहोड़ा खुर्द में गश्त कर रहे थे कि तभी उन्हें सूचना मिली की कि कुछ लोग एक गाड़ी में अवैध शराब लेकर जा रहे हैं। 

गुरदासपुर रैली में पीएम मोदी ने विनोद खन्ना का जम कर किया गुणगान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गुरदासपुर में आयोजित रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि अभिनेता तथा सांसद स्व. विनोद खन्ना ने जिला गुरदासपुर को अपनी कर्मभूमि माना था, वह हमेशा जिला गुरदासपुर को एक खुशहाल जिला के रूप में देखना चाहते थे।

Mohit