Punjab Wrap Up: पढ़े दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 09:04 PM (IST)

जालंधरः सिटी सेंटर के कथित घोटाले को लेकर एक बार फिर से पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। इतना ही नहीं, इसके अलावा सुखबीर बादल ने कहा कि कैप्टन राज्य के सबसे निकंमे मुख्यमंत्री है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

सिटी सैंटर घोटाला: पूर्व DGP सैनी ने बढ़ाई कैप्टन अमरेंद्र की मुश्किलें

सिटी सेंटर के कथित घोटाले को लेकर एक बार फिर से पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह मुश्किले कम होती नजर नहीं आ रही हैं। इस मामले में आज शनिवार को लुधियाना के कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के पहले राउंड के दौरान पंजाब पुलिस के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी का पक्ष सुना गया।

सूर्य की बची उम्र बताएगा यह उपकरण, ISRO अगले साल भेजेगा स्पेस में
प्रभात होते ही सूर्य की किरणें जब चारों और फैलनी शुरू होती हैं तो हम अपनी दिनचर्या का आगाज करते हैं। समस्त वनस्पति और जीव जंतुओं में नई ऊर्जा का संचार करने वाले सूर्य के बारे में अनगिनित रहस्यों को जानने के लिए हमारे देश के ही नहीं अपितु समस्त दुनिया के वैज्ञानिक लंबे अरसे से जुटे हुए हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ ही सालों में वैज्ञानिक इस बात का पता लगा लेंगे कि सूर्य की उम्र कितनी बची है। 

यह चमत्कार या जादू नहीं वैज्ञानिक ट्रिक है, पढ़िए कैसे होता है यह सब

जीभ से सलाखें या त्रिशूल आरपार करना, मुंह में आग के गोले दिखाने के चमत्कार तो आपको कई तांत्रिक बाबाओं ने दिखाए होंगे। जबकि यह सब वैज्ञानिक प्रक्रियाएं हैं, इनके झांसे में आकर लोग साधारण आदमी को भगवान का अवतार मानने लग जाते हैं। जालंधर में 106वीं इंडियन सांइस कांग्रेस में बाबाओं और तांत्रिकों के द्वारा लोगों को प्रभावित किए जाने वाले इन चमत्कारों की पोल डिपार्टमेंट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी उत्तर प्रदेश के अनस फारूखी ने खोली है।

टैस्ट ट्यूब बेबी थे कौरव, हजारों साल पहले भी थी लक्ष्यभेदी मिसाइलें
जालंधर में आयोजित भारतीय विज्ञान कांग्रेस में खुलासा हुआ है कि कौरवों का जन्म टैस्ट ट्यूब तकनीक से हुआ था। आंध्र प्रदेश के यूनिवर्सिटी के कुलपति जी नागेश्वर में अपने व्याख्यान में इस बात का जिक्र किया। 

कैप्टन अमरेंद्र सिंह सबसे निकंमा मुख्यमंत्री: सुखबीर बादल

एतिहासिक माघी मेले को लेकर शिरोमणि अकाली दल द्वारा की जा रही विशाल कांफ्रेंस संबंधी स्थानीय नरायणगढ़ पैलेस में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने विशेष तौर पर शिरकत की।

1984 के दंगों में भाजपा व RSS नेताओं की संलिप्तता पर मोदी खामोश क्यों रहे: अमरेन्द्र
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री बताएं कि क्या पिछले 5 वर्षों के दौरान केन्द्र में उनकी सरकार ने एक भी वायदा पूरा किया है? देश 5 वर्षों में तबाही के कगार पर आ खड़ा हुआ है क्योंकि केन्द्र ने जन विरोधी व विभाजक नीतियों को देश में लागू किया। 

लोगों की मांग, हर तरह का खून मुफ्त करे सरकार(Video)

पंजाब सरकार ने सारे सरकारी अस्पतालों के ब्लड बैंक में 1 जनवरी को मुफ्त खून देने का ऐलान किया है, जिसके बाद बठिंडा में लोगों को यह खून मुफ्त मिलना शुरू हो गया है लेकिन एक्सीडेंट केस, डिलीवरी केस और थैलेसीमिया के मरीजों को यह खून पहले ही मुफ्त में दिया जाता था।

जेल मंत्री से सुनिए, पंजाब की जेलों में क्यों मिलते हैं मोबाईल(Video)
नाभा की जेल में चैकिंग दौरान बैरक नंबर 3 की दीवार पर 2 मोबाईल फोन और सिम बरामद किए गए हैं। इसकी जानकारी जेल प्रशासन ने नाभा कोतवाली को दे दी है। पुलिस ने मोबाईल को अपने कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

इलैक्ट्रोनिक्स की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

रानी झांसी मार्केट स्थित दुर्गा इलैक्ट्रोनिक्स में बीती रात भयंकर आग लगने से लाखों रूपए का सामान जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर बडी मशक्त के बाद काबू पाया। जानकारी के अनुसार दुर्गा इलैक्ट्रोनिक्स के संचालक देवेन्द्र मक्कड़ अपनी दुकान को रोज की भांति मंगल करके गए थे कि रात्रि करीब 11 बजे उन्हें किसी ने सूचना दी कि उनकी दुकान में से धुंआ निकल रहा है। 

बेखौफ हत्यारेः बेरहमी से हत्या कर थाने के सामने फेंका शव
हत्यारे बेखौफ है। इनके जहन में कानून का खौफ नही है। सरेआम लॉ एंड आर्डर की धज्जियां उड रही है। इस बात का प्रमाण है कि बेऔफ हत्यारों ने एक युवक की हत्या कर शव को थाना डिवीजन न 7 के सामने फेंक दिया। शव के कूड़े के ढेर में दबा हुआ मिला है। सूचना मिलने के बाद थाना डिवीजन न 7 की पुलिस मौके पर पहुंची।

Mohit