Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 08:35 PM (IST)

जालंधरः एच.एस. फूल्का ने जहां सिख सेवक संगठन बनाने की आज घोषणा की तो वहीं आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुए जस्टिस (रिटा.) जोरा सिंह ने बेअदबी और गोलीकांड संबंधी बड़े खुलासे किए। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

अब फूल्का ने बनाया 'सिख सेवक संगठन', नहीं जा रहा भाजपा में

लोकसभा चुनाव निकट आते ही राजनीतिक दलों के साथ-साथ राजनेताओं ने भी अपना असली चेहरा दिखाना शुरू कर दिया है। आप के 2 मजबूत नेताओं एच.एस.फूल्का और सुखपाल खैहरा ने पार्टी से अलग होकर अपने राजनीतिक संगठन बना लिए है।

बेअदबी मामले में जस्टिस जोरा सिंह का बड़ा खुलासा, कहा-'दोषियों को बचाने की कोशिश की गई'
आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुए जस्टिस (रिटा.) जोरा सिंह ने बेअदबी और गोलीकांड संबंधी बड़े खुलासे करते हुए कहा कि दोषियों को बचाने की अकाली सरकार ने बड़ी कोशिश की और मेरी रिपोर्ट लेने से इंकार कर दिया। 

कैप्टन अमरेंद्र ‘आप’ से गठजोड़ बारे दोगली बातें न करें : हरसिमरत

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से कहा कि वह पंजाबियों को बताएं कि क्या उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 1984 कत्लेआम के दोषी जगदीश टाइटलर को पार्टी से निष्कासित करने तथा कमलनाथ को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए कहा था।

फूलका का नया मिशन भी अच्छा: तृप्त बाजवा
पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजेंद्र सिंह बाजवा ने आम आदमी पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दे चुके नेता एस.एस. फूलका की ओर से नया ग्रुप बना शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एस.जी.पी.सी.) के मुद्दे पर अभियान शुरू करने की सराहना की है। 

कॉमेडियन किंग कपिल करेंगे पंजाबी फिल्मों के अमिताभ की मदद, ढूंढ रहे हैं पता

पंजाबी फिल्मों के अमिताभ कहे जाने वाले एक्टर सतीश कौल के इलाज के लिए सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा सुध लिए जाने के बाद कॉमेडियन किंग कपिल शर्मा भी उनकी मदद के लिए आगे आए है। सतीश कौल लंबे अरसे से बीमार चल रहे हैं और वह लुधियाना के एक अस्पताल में भर्ती हैं। 

NRI Day: लड़कियों से शादी कर फरार हो रहे हैं विदेशी दूल्हे, 30 हजार कानूनी मामले पड़े हैं लंबित
पंजाब के लाखों युवा भले ही विदेशों में जाकर करोड़ों रुपए कमा रहे हैं, लेकिन इनमें से कुछ विदेश जाने से पहले यहां शादी कर लेते हैं और मुड़कर अपनी पत्नियों की सुध ही नहीं लेते हैं। ऐसी महिलाओं की राज्य में संख्या बढ़ती जा रही है। यह महिलाएं और उनके परिजन अब इस मामले में कानून बनाने की मांग कर रहे हैं।

स्टूडेंट्स से भरे ऑटो को ट्रक ने मारी टक्कर, 9 गंभीर रूप से घायल

शहर के मानेवाला इलाके में ट्रक और ऑटो की टक्कर में 9 स्कूली बच्चे घायल हो गए हैं। घायल बच्चों को स्थानीय गुरूनानक देव अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां पर उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मानेवाला के पास एक ट्रक स्कूली छात्रों से भरे ऑटो को टेकओवर कर रहा था।

कुवैत में फसी लड़की की मदद के लिए आगे आए सिमरजीत बैंस
लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख सिमरजीत सिंह बैंस ने कुवैत में फसी एक भूखी-प्यासी लड़की को वापिस लुधियाना सही हालात में पहुंचा दिया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए पीड़ित लड़की करमजीत कौर ने बताया कि उसकी बहन की सहेली ने उसको अमरीका पहुंचाने की बात कही थी लेकिन धोखे से उसने पीड़िता को कुवैत पहुंचा दिया, जहां कई दिन तक उसके साथ मारपीट की गई और घर का काम करवाया गया, जबकि उसको खाने के लिए रोटी तक नहीं दी गई।

आर्थिक तंगी के कारण 3 बच्चों के पिता ने की खुदकुशी

गांव वीरेवाला कलां में आर्थिक तंगी के कारण तीन बच्चों के पिता ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जानकारी के अनुसार हरजीत सिंह (43) पुत्र गुरा सिंह मजदूरी करके अपने परिवार का गुजारा चला रहा था। 

फरीदकोट के मशहूर पंचवटी मंदिर में चोरी, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना
फरीदकोट के मशहूर मंदिर में चोरों की तरफ से सेवा के लिए लगाई गई गोलक को तोड़ कर उसमें से दान के पैसे चोरी कर लेने का मामला सामने आया है। चोरी की यह सारी घटना मंदिर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई है, जिसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि चोरों ने कैसे इस घटना को अंजाम दिया। 

Mohit