Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 08:33 PM (IST)

जालंधरः गुरु गोबिंद सिंह जयंती जहां पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाई जा रही है तो वहीं बरनाला में जब भगवंत मान एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तो अचानक एक बुजुर्ग हाथ में बोतल लेकर मंच पर आ गया। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

हर्षोल्लास से मनाई जा रही है गुरु गोबिंद सिंह जयंती, PM मोदी ने जारी किया स्मारक सिक्का

गुरु गोबिंद सिंह जयंती पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाई जा रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को बधाई देते हुए उनके सम्मान में स्मारक सिक्का जारी किया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी गुरु गोबिंद सिंह जी के 352वें प्रकाश पर्व पर सभी को दी बधाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सम्मारक सिक्का उनके निवास स्थान पर जारी किया है।

कौल की मदद के लिए पंजाब सरकार ने बढ़ाए हाथ, भेजा 5 लाख का चैक
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पंजाबी फिल्मों के मशहूर अदाकार रहे सतीश कौल की तकलीफ को कम करने के लिए 5 लाख की आर्थिक सहायता का मरहम लगाया है। इस संबंध में गांव मानकवाल स्थित मैडम सत्या के घर पहुंचे एस.आई. अधिकारी (एस.डी.एम.) सागर सेतिया ने सतीश कौल को उक्त राशि का चैक भेंट करते हुए अन्य मांगों को भी जल्द पूरी करने आश्वासन दिया है। 

मंच पर भगवंत मान को बोतल गिफ्ट करने पहुंचा बुजुर्ग, हक्के बक्के रह गए लोग !

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान आजकल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की रैली की तैयारियों में जुटे हुए हैं। यह रैली 20 जनवरी को बरनाला में होगी।  बरनाला में जब वह एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तो अचानक एक बुजुर्ग हाथ में बोतल लेकर मंच पर आ गया।

कांग्रेस ने जो कहा, वह करके दिखाया : भट्ठल
सभी राजनीतिक दलों ने मिशन 2019 के लिए कमर कस ली है। लोकसभा चुनावों को लेकर पंजाब से कांग्रेसी नेत्री राजिंद्र कौर भट्ठल ने कहा कि अगर पार्टी कहेगी तो वह जरूर चुनाव लड़ेगी। पार्टी जल्द उम्मीदवार का ऐलान करेगी।

अंतिम संस्कार से पहले जीवित हुआ युवक, डॉक्टरों ने घोषित किया था Dead

हमसे से कई लोग ऐसे हैं जो चमत्कार पर विश्वास नहीं करते। अकसर हमने फिल्मों में देखा है कि कैसे मरे हुए लोग जीवित हो जाते हैं। पर वो तो फिल्मी दुनिया है। ऐसा ही चमत्कार बरनाला के तपा मंडी में हुआ है। 

शिक्षा मंत्री द्वारा अध्यापकों को लोहड़ी का तोहफा
शिक्षा और फूड प्रोसैसिंग मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने गुरू गोबिंद सिंह के जन्म उत्सव और लोहड़ी की बधाई अध्यापकों को देते लोहड़ी के तोहफे के तौर पर अगले महीने से 5178 अध्यापकों को पूरी वेतन पर पक्का करने का ऐलान किया है।

जलियांवाला बाग हत्याकांड का 100वां साल: 26 की परेड में दिखेगी झांकी

"गणतंत्र दिवस" की परेड में पंजाब की झांकी इस साल तीसरी बार भी दिखेगी। रक्षा मंत्रालय ने परेड में झांकियां दिखाने के लिए 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को चुना है, जिसमें पंजाब को भी शामिल किया गया है। 

इस तरह पाकिस्तानी एजैंट के कब्जे से बचकर आया भारतीय युवक
मलेशिया में पाकिस्तानी एजैंट फैजल के कब्जे में फंसे अमृतसर के मनदीप सिंह को हैल्पिंग हैल्पलैस संस्था ने एम्बैसी के साथ तालमेल कर भारत लाकर उसके परिवार के साथ मिलाया। यह जानकारी संस्था की संचालिका एवं जिला योजना कमेटी मोहाली की पूर्व चेयरमैन अमनजोत कौर रामूवालिया ने एक पत्रकार सम्मेलन के दौरान दी। 

टाइलें वापस करने को लेकर विवाद,कांग्रेसी नेता ने चलाई गोली

देर शाम नकोदर चौक स्थित यादव बिल्डिंग मैटीरियल दुकान में टाइलें वापस करने को लेकर विवाद हो गया। दुकानदार व ग्राहक में गाली-गलौच होने के बाद मारपीट तक हुई। आरोप है कि इस दौरान ग्राहक ने फोन कर अपने परिजन कांग्रेसी नेता को बुलाया जिसने आते ही दुकान में हवाई फायर किए। इस दौरान लोहे की रॉडें, ईंटें भी चलीं।

खैहरा के साथ जाने के लिए संदोआ ने रखी यह शर्त
पंजाबी एकता पार्टी के प्रधान सुखपाल खैहरा तथा आप नेताओं में शाब्दिक हमले दिन-ब-दिन तेज होते जा रहे है। इसी कड़ी के तहत रूपनगर से विधायक अमरजीत सिंह संदोआ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्हें कुर्सी का भूखा करार देते कहा कहा कि खैहरा कांग्रेसियों तथा अकालियों के साथ मिले हुए हैं। 

Mohit