Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 09:36 PM (IST)

जालंधरः फिरोजपुर से कांग्रेस विधायक कुलबीर जीरा को सस्पैंड करने पर जहां पंजाब कांग्रेस और विरोधी राजनीतिक दलों में मचे बवाल के बाद अब कांग्रेस खुद ही बैकफुट पर आ गई तो वहीं सुरेश अरोड़ा की एक्सटैंशन पर सुखबीर बादल की चुप्पी पर बोले खैहरा। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

Loksabha Election 2019: पंजाब में AAP और SAD के बागियों ने बदले सियासी समीकरण

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के टूटने के बाद नए सियासी समीकरण खड़े हो गए हैं। सूबे में जहां 2014 में कांग्रेस, भाजपा, शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी को मुख्य रूप से देखा जाने लगा था, वहीं अब समीकरण बिलकुल विपरीत हो चुके हैं। 

सुखबीर ने जिनका इस्तीफा स्वीकारा, बड़े बादल ने उन्हें मनाकर पार्टी छोडऩे से रोका
काश सिंह बादल ने शिरोमणि अकाली दल को जिन नीतियों से खड़ा किया और जिस नरमदिली से पार्टी का कद बड़ा किया है, उसे अगली पीढ़ी अपनाने में विफल साबित हो रही है। इसका सबूत गत दिवस लुधियाना में देखने को मिला जहां सीनियर बादल ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस में जाने को तैयार बैठे 4 अकाली नेताओं में से 2 को मनाकर कांग्रेस में जाने से रोकने में सफलता हासिल की।

कुलबीर जीरा के मामले में बैकफुट पर आई कांग्रेस, सस्पैंशन रद्द

नशे के मुद्दे पर खुले मंच से आवाज उठाने वाले फिरोजपुर से कांग्रेस विधायक कुलबीर जीरा को सस्पैंड करने पर पंजाब कांग्रेस और विरोधी राजनीतिक दलों में मचे बवाल के बाद अब कांग्रेस खुद ही बैकफुट पर आ गई है। 

सुरेश अरोड़ा की एक्सटैंशन पर सुखबीर की चुप्पी पर बोले खैहरा
‘आप’ के पूर्व नेता और पंजाब एकता पार्टी के प्रधान सुखपाल खैहरा ने आज एक प्रैस कान्फ्रैंस करके कहा कि पंजाब पुलिस के डी.जी.पी. की तीसरी एक्सटैंशन पर अकाली दल की चुप्पी ने साबित कर दिया है कि पंजाब में सुखबीर बादल और कैप्टन अमरेंद्र फ्रैंडली सरकार चला रहे हैं तथा लोगों को मूर्ख बनाया जा रहा है। 

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगी 'AAP'

आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं पर विराम लगाते हुए आप ने दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में अकेले चुनाव लडऩे की घोषणा की है। 

कनाडा से आई लड़की की डोली रोडवेज बस से पहुंची सुसराल
एक ओर यहा हमारे समाज में लोग दिखावे के लिए करोड़ों रुपए अपने लड़के-लड़की की शादी पर खर्च रहे है, वहीं नवाशहर के गांव भीन के एक लड़का शुक्रवार सुबह बस में अपने 20 साथियों की बरात लेकर अपने सुसराल जगरावां  के गांव बानूके पहुंचा। 

श्री गुरु ग्रंथ साहिब की तस्वीर वाले कप में चाय पीकर बुरी तरह फंसे सांपला

होशियारपुर से संसद मैंबर विजय सांपला ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी की है। बताया जा रहा है कि विजय सांपला अपने घर में जनता की समस्याएं सुन रहे थे।

कैप्टन के खिलाफ पंजाब की सड़कों पर उतरे किसान
किसान की 7 जत्थेबंदियों द्वारा पंजाब भर में आज अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन किया जा रहा है , जिसके तहत बठिंडा में भी किसानों ने डी.सी. दफ्तर के बाहर सराकर के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया।

शेर सिंह घुबाया अकाली दल से सस्पैंड

अकाली दल के खिलाफ  बगावत करने वाले शेर सिंह घुबाया को अकाली दल ने सस्पैंड कर दिया है। इसका खुलासा सीनियर अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने किया है।अजनाला में पत्रकारों के साथ बातचीत करते मजीठिया ने कहा कि शेर सिंह घुबाया अब अकाली पार्टी का हिस्सा नहीं है और घुबाया को अकाली दल पहले ही सस्पैंड कर चुका है।  

अंगीठी जलाकर सो रहे दंपत्ति की दम घुटने से मौत
पंजाब में जालंधर के अवतार नगर में बंद कमरे में कोयले की अंगीठी की गैस से दम घुटने से एक दंपत्ति की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी अनुसार अवतार नगर में कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए घर में जलाई गई अंगीठी की गैस से दम घुटने से एक दंपत्ति की मौत हो गई। 

Mohit