Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 29, 2019 - 09:43 PM (IST)

जालंधरः जहां पंजाबी गायक जस्सी जसराज ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है तो वहीं सरकारी ग्रांट में लाखों रुपए के घोटाले के आरोप में पूर्व कैबिनेट मंत्री गुलजार सिंह रणीके के पीए सहित 5 आरोपियों को 6-6 साल की सजा सुनाई गई है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

Video: मशहूर पंजाबी सिंगर ने छोड़ी AAP, दी केजरीवाल को बड़ी धमकी


पंजाबी गायक जस्सी जसराज ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी(आप) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। यहां प्रैस कांफ्रैंस करते हुए जस्सी जसराज ने पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को बड़ी धमकी दी है।

पूर्व कैबिनेट मंत्री रणीके के पीए सहित 5 अन्य आरोपियों को 6 साल की सजा
सरकारी ग्रांट में लाखों रुपए के घोटाले के आरोप में पूर्व कैबिनेट मंत्री गुलजार सिंह रणीके के पीए सहित 5 आरोपियों को 6-6 साल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही उनको अदालत ने 2 लाख रुपए का जुमार्ना भी लगाया है। गौरलतब है कि गुलजार सिंह रणीके पंजाब सरकार में मंत्री रहते हुए सर्बदिआल सिंह उनका पी.ए. था।

मंत्रालय पर बोझ हैं नवजोत सिंह सिद्धू: मलिक

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रालय पर बोझ करार देते हुए कहा कि वह मुफ्त का वेतन ले रहे हैं। मलिक ने अपने निवास स्थान पर ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान शहर के प्रमुख भाजपा पदाधिकारियों के साथ आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया। उन्होंने उपस्थित प्रमुख पदाधिकरियों से बातचीत में प्रसन्नता जाहिर की कि आज भाजपा प्रदेश में एकजुट है।

भगवंत मान फिर से बनेंगे पंजाब अध्यक्ष, सिसोदिया करेंगे ऐलान


आम आदमी पार्टी (आप) के संगरूर से लोकसभा सदस्य भगवंत मान 30 जनवरी यानि बुधवार को पार्टी की पंजाब प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद का पुन: कार्यभार संभालेंगे। इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री तथा पंजाब प्रदेश मामलों के प्रभारी मनीष सिसोदिया, प्रदेश के पार्टी विधायक, सांसद, कोर कमेटी के सदस्य तथा अन्य नेता भी उपस्थित रहेंगे।  

पंजाब कैबिनेट का फैसला,12 फरवरी से शुरू होगा बजट सैशन
पंजाब सरकार ने राज्य 15वीं विधानसभा का सातवां सत्र 12 से 21 फरवरी तक बुलाने का निर्णय लिया है तथा इस दौरान 18 फरवरी को राज्य का वर्ष 2019-20 का बजट पेश किया जाएगा।  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में आज यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। बजट सत्र 12 फरवरी को पूर्वाहन 11 बजे राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगा जिसके बाद उसी दिन बाद दोपहर दो बजे दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलियां अर्पित की जाएंगी।

अमृतसर: स्वाइन फ्लू से महिला की मौत
स्वाइन फ्लू का वायरस तेजी से अमृतसर में फैल रहा है। गुरु नानक देव अस्पताल आइसोलेशन वार्ड में दाखिल 52 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत के बाद शव को कवर करके स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की निगरानी में अंतिम संस्कार करवाया गया।

Video:सुखबीर ने कुलबीर जीरा को पहचानने से किया इंकार


जीरा से कांग्रेसी विधायक कुलबीर जीरा द्वारा पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल का डोप टेस्ट करवाने के लिए काउंटर लगाया गया है। वहीं जब इस बारे में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह नहीं जानते कुलबीर जीरा कौन है। जीरा ने जिसका डोप टैस्ट करवाना है करवा लें। उन्हें इस बारे में कुछ भी पता नहीं है।

जस्सी हत्याकांडःआरोपी 14 दिन के  ज्यूडिशियल रिमांड पर
बहुचर्चित जस्सी हत्याकांड में कनाडा से डिपोट करके भारत लाए गए मां मलकीत कौर सिद्धू और मामा सुरजीत सिंह को 4 दिन का पुलिस रिमांड खत्म होने पर थाना अमरगढ़ की पुलिस की तरफ से मालेरकोटला अदालत में पेश किया गया।

Video: मजीठिया ने बांटे कैप्टन के Smart Phone!
यूथ अकाली दल के इंचार्ज और पूर्व अकाली मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने सरकार द्वारा किए वायदों की पोल खोलने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र के शहर से मुहिम का आगाज किया। कैप्टन अमरेंद्र सिंह भी खड़ें किए गए, उनका नाम कैप्टन रमनिंद्र सिंह बताया गया। इस मौके पर मजीठिया ने कहा कि कैप्टन सरकार ने पंजाब के नौजवानों, किसानों और सभी वर्गों को धोखा दिया है।

मौड़ मंडी ब्लास्ट: आरोपियों का वांटेड पोस्टर रिलीज


2017 के विधानसभा चुनावों से पहले मौड़ मंडी में हुए बम ब्लास्ट मामले में आज पुलिस ने आरोपियों का वांटेड पोस्टर जारी कर दिया है।उल्लेखनीय है कि 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले मौड़ मंडी में कांग्रेसी उम्मीदवार हरमिन्द्र सिंस जस्सी की चुनावी सभा के नजदीक बम बलास्ट हुआ था। 2 साल बीत जाने के बावजूद पुलिस के हाथ अभी तक खाली है। अब पुलिस ने तीनों आरोपियों का पोस्टर जारी करके जांच फिर से शुरू कर दी है। इससे पहले तलवंडी साबो की अदालत ने आरोपियों को भगौड़ा करार दिया था।

Vaneet