Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Jan 31, 2019 - 10:35 PM (IST)

जालंधर: जहां शिरोमणि अकाली दल ने वीरवार को संसद के बजट सत्र को लेकर हुई एनडीए की बैठक का बहिष्कार कर दिया तो वहीं शहर के लंबा पिंड में अचानक एक तेंदुए के घुस जाने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेडयूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

SAD ने किया NDA की बजट सत्र बैठक का Boycott, गठबंधन टूटने के आसार!

नांदेड़ स्थित तख्त श्री हजूर साहिब प्रबंधक कमेटी में महाराष्ट्र सरकार की बढ़ती दखलअंदाजी से खफा शिरोमणि अकाली दल ने वीरवार को संसद के बजट सत्र को लेकर हुई NDA की बैठक का बहिष्कार कर दिया। इस बैठक में शिअद के सांसद चंदू माजरा को शामिल होना था। बताया जा रहा है कि इस बैठक का उन्होंने बॉयकाट कर दिया।

Video: शिअद-भाजपा गठजोड तोड़ने के सवाल से भागे मलिक

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल एवं भारतीय जनता पार्टी के बीच अब सब कुछ ठीक नहीं है। वर्षों से चल रहे गठबंधन के बीच कड़वाहट बढ़ चुकी है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण अकाली दल के राष्ट्रीय महासचिव एवं दिल्ली के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के द्वारा किए गए ट्वीट के बाद गर्माइ सियासत से लगाया जा सकता है। इसी को लेकर अकाली और भाजपा के रिश्तों में दरार खड़ी हो गई है।

Video: शहर में घुस कर लोगों पर ऐसे टूट पड़ा तेंदुआ, देखकर थम गई सांसे

शहर के लंबा पिंड में अचानक एक तेंदुए के घुस जाने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हाईवे के साथ लगते खेतों में तेंदुए को देखकर लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों की तरफ भागने लगे।

सिख कौम गुरू घरों में किसी तरह की दखलअंदाजी बर्दाश्त नहीं करेगी: लौंगोवाल

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने राष्ट्रीय सिख संगत के महासचिव अवतार सिंह शास्त्री के मीडिया में दिए उस बयान की सख्त निंदा की है जिसमें (शास्त्री ने) कहा था कि गुरुद्वारों का प्रबंध शिरोमणि अकाली दल कर रहा है। भाई लोंगोवाल ने गुरुवार को कहा कि गुरुद्वारों का प्रबंध सिखों द्वारा चुनी हुई शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से किया जाता है। 

मंदिर के सरोवर में कूद कर दी जान, जानिए क्यों थी ये टीचर परेशान

दुर्गियाना मंदिर की सरोवर में छलांग लगाकर अध्यापिका ने खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि अध्यापिका पिछले कुछ समय से अपने पर लगे आरोपों से काफी परेशान थे। इसी कारण उसने यह कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि जिस स्कूल में महिला पढ़ा रही थी ,वहां उसको परेशान किया जा रहा था । इसी कारण उसने यह कदम उठाया। 

अकेला रह गया मान, तभी बना प्रधान:श्वेत मलिक

राज्सभा सदस्य श्वेत मलिक ने  भगवंत मान को के एक बार फिर आम आदमी पार्टी का प्रधान बनाए जाने पर चुटकी ली है। पत्रकारों से बातचीत करते मलिक ने कहा कि मान अब आप में अकेले रह गए हैं। बाकी सब तो पार्टी छोड़ कर जा चुके हैं। आम आदमी पार्टी के पास सिर्फ एक मान ही है, इसलिए उसे प्रधान बनाया गया है। उन्होंने कहा कि यह सभी मौकापरस्त हैं ।

शिरोमणि अकाली दल श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी नहीं कर सकता : सुखबीर बादल

शिरोमणि अकाली दल के प्रधान और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने आगामी लोकसभा चुनाव को मद्देनजर हलका जैतो (रिजर्व) के वर्करों से कहा कि शिरोमणि अकाली दल हमेशा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का सत्कार करता रहा है और कभी इसकी बेअदबी करने बारे सोच भी नहीं सकता। उन्होंने कहा कि बेअदबी के दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए।

23 वर्षीय लड़की ने 65 वर्षीय बुजुर्ग के साथ की शादी, सोशल मीडिया पर Viral

नौजवान लड़कियां की तरफ से अधिक आयु के एन.आर.आई के साथ विवाह करवाने के मामले तो आपने कई बार सुने ही होंगे परन्तु पंजाब के एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय लड़की दरा 65 वर्षीय एक बुजुर्ग के साथ विवाह करवाने का मामला सामने आया है। 

कर्ज माफी चेक के इंतजार में जिंदगी हार गया बाज सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की ओर से एक तरफ पूरे पंजाब में किसानों को कर्जामुक्त करने के लिए कर्जा माफी योजना के तहत प्रमाण पत्र वितरित किए जा रहे हैं। दूसरी तरफ किसानी आत्महत्याएं रुकने का नाम तक नहीं ले रही। ऐसी ही एक घटना जीरा तहसील के गांव बूले में सामने आई, जहां एक नौजवान ने जहरीली दवाई पीकर आत्महत्या कर ली। 

समाना में स्वाइन फ्लू से एक ओर मौत

समाना के अमामगढ़ मोहल्ला में 50 वर्षीय महिला की स्वाइन फ्लू से पीड़ित होने कारण मौत हो जाने का समाचार है। जिससे नगर में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या अब दो हो गई है। 

Vaneet