Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 08:01 PM (IST)

जालंधरः केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट को लेकर जहां सीएम कैप्टन अमरेंद्र ने तीखा हमला बोला तो वहीं बीजेपी की राज्यों सरकारों का गुरुद्वारों में हस्तक्षेप का मामला अभी ठंडा पड़ा ही नहीं था कि अंतरिम बजट को लेकर शिरोमणि अकाली दल फिर से खासा नाराज दिखा। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेडयूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

Budget: हरेक के खाते में 15 लाख डालने वाले थे मोदी, 6 हजार आंकी गरीब किसान की कीमत: कैप्टन

केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट को लेकर सीएम कैप्टन अमरेंद्र ने तीखा हमला बोला है। उन्होंने इसे केंद्र का "जुमला बजट" करार देते हुए कहा कि पीएम मोदी ने हरेक के खाते में 15 लाख रुपए डालने का वादा किया था परन्तु वह अब अपने कार्यकाल के अंत में 2 हेक्टेयर तक भूमि वाले किसानों को केवल 6000 रुपए सालाना देने पर आ गए हैं।   

SAD का Budget में किसानों की अनदेखी का आरोप, सहयोगी पार्टी BJP से चल रही है तकरार
बीजेपी की राज्यों सरकारों का गुरुद्वारों में हस्तक्षेप का मामला अभी ठंडा पड़ा ही नहीं था कि शुक्रवार को केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को लेकर शिरोमणि अकाली दल फिर से खासा नाराज दिखा। शिअद के सांसद चंदू माजरा ने केंद्र सरकार के बजट में किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया। 

किसान बोले मोदी सरकार ने किया भद्दा मजाक, उद्योगपतियों ने बताया वोट बैंक बेस्ड बजट

केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट को लेकर पंजाब के उद्योगपति और किसान खासे बिफरे हुए है। सूबे के उद्योगपतियों ने जहां पर इस बजट को वोट बैंक की राजनीति बताया है, वहीं दूसरी ओर इस बजट को किसानों ने उनके साथ किया गया भद्दा मजाक करार दिया है।

प्रियंका तय करेंगी यू.पी. में कौन कहां से लड़ेगा चुनाव
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव तथा पूर्वी यू.पी. का प्रभारी बना कर सियासी माहौल को गरमा दिया है। कांग्रेसी सूत्रों का कहना है कि अब प्रियंका गांधी लोकसभा टिकट देने के लिए नए मापदंड तैयार करेंगी।

23 वर्षीय लड़की की तरफ से बुजुर्ग के साथ विवाह का सच आया सामने

सोशल मीडिया पर लोंगोवाल की रहने वाली 23 वर्षीय लड़की द्वारा गांव बालियां के रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग के साथ विवाह की वायरल हुई तस्वीर जिस किसी ने भी देखी उसके मन मे एक सवाल जरूर था कि आखिर लड़की ने यह विवाह क्यों करवाया होगा। 

Video-सिख कौम अपने धर्म में किसी का दखल बर्दाश्त नहीं करेगी : भाई लौंगोवाल
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने राष्ट्रीय सिख संगत के जनरल सचिव अवतार सिंह शास्त्री के मीडिया में दिए बयान की सख्त शब्दों में निंदा की है, जिसमें शास्त्री ने कहा कि गुरुद्वारा साहिबान का प्रबंध शिरोमणि अकाली दल कर रहा है,

पंजाब सरकार ने सुरेश कुमार को कितनी शक्तियां दीं: हाईकोर्ट

पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार की नियुक्ति रद्द के सिंगल बैंच के फैसले के खिलाफ पंजाब सरकार की अपील पर हाईकोर्ट की डिवीजन बैंच ने मुख्य सचिव को आदेश दिया है कि हलफनामा देकर एक सप्ताह के भीतर बताएं कि सरकार में सुरेश कुमार को क्या-क्या काम करने की शक्ति दी गई है। अगली सुनवाई 13 फरवरी को होगी। 

Video-बहादुर महिला ने हथियारबंद लुटेरों के छुड़ाए पसीने, घटना CCTV में कैद
शहर में दिन-ब-दिन बढ़ रही चोरी व लूटपाट की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही है। ताजा मामला अजीतवाल का सामने आया है जहां 2 हथियारबंद लुटेरों ने चावला इलैक्ट्रॉनिकस की दुकान पर लूट की कोशिश की।

मोदी सरकार के पास न नीति न नीयत : जाखड़

पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष व गुरदासपुर से लोकसभा सदस्य सुनील जाखड़ ने कहा है कि केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के पास देश की बेहतरी के लिए न नीति है और न ही नीयत है।

किसानों का धरना प्रदर्शन, मरणव्रत पर बैठे नेताओं ने छोड़ा अन्न-जल
पंजाब के किसान पुलिस की सख्ती के बावजूद वीरवार को दूसरे दिन भी चंडीगढ़ के रैली ग्राऊंड में डटे रहे।

Mohit