Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 07:47 PM (IST)

जालंधरः पंजाब के नए DGP के चयन को लेकर जहां UPSC (संघ लोक सेवा आयोग ) की सोमवार को हुई बैठक में राज्य सरकार द्वारा भेजी गई 6 वरिष्ठ IPS पुलिस अधिकारियों की लिस्ट की जांच पड़ताल की गई, वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में श्री आनंदपुर साहिब से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेडयूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब नया DGP को लेकर UPSC की बैठक, राज्य सरकार के भेजे गए नामों पर हुई चर्चा

पंजाब के नए DGP के चयन को लेकर UPSC (संघ लोक सेवा आयोग ) की सोमवार को हुई बैठक में राज्य सरकार द्वारा भेजी गई 6 वरिष्ठ IPS पुलिस अधिकारियों की लिस्ट की जांच पड़ताल की गई। इस बैठक में पंजाब के वर्तमान  DGP सुरेश अरोड़ा भी उपस्थित रहे।

कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने श्री आनंदपुर साहिब से चुनाव लड़ने की ठोकी दावेदारी
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में श्री आनंदपुर साहिब से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है। वह जालंधर से संबंध रखते हैं और  2019 के चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है।

BSF की गाड़ी को बस ने मारी टक्कर, 1 जवान की मौत 12घायल

अजनाला के गांव गुजरपुरा के नजदीक बी.एस.एफ. की गाड़ी को निजी बस ने टक्कर मार दी। इस हादसे में बी.एस.एफ. के 1 जवान की मौत हो गई जबकि13 घायल हो गए। घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। 

बहबलकलां गोलीकांड: आरोपी पूर्व SSP चरनजीत शर्मा का 3 दिन और बढ़ा रिमांड
बहबलकलां गोलीकांड में आरोपी मोगा के पूर्व SSP चरनजीत शर्मा को सोमवार को फरीदकोट अदालत में फिर से पेश किया गया। जिसके बाद उनका 3 दिन के लिए रिमांड पर बढ़ा दिया गया है। 

सुखबीर बादल की फिर फिसली जुबान, जानें क्या बोले

अपने शब्दों से सोशल मीडिया पर चर्चा में रहने वाले शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की एक बार फिर जुबान फिसली है। सुखबीर बादल अकाली दल को खाली दल बोले बैठे। सुखबीर की जुबान उस समय फिसली वह गोराया में वर्करों को संबोधन कर रहे थे। 

बादल ने करवाया गुरुद्वारों  में RSS का कब्जाःचीमा
महाराष्ट्र में गुरुद्वारों पर सरकार के कब्जे को लेकर चल रहे विवाद पर आप नेता हरपाल चीमा ने बड़ा बयान दिया है।

सुखबीर ने किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का: कैप्टन

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज आरोप लगाया कि शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर किसानों को घोषित वार्षिक आय सहायता, जो ऊंट के मुंह में जीरा भी नहीं है, को दोगुनी करने की मांग कर किसानों के जख्मों पर नमक छिड़का है।

Video: एक और टकसाली नेता ने सुखबीर के खिलाफ खोला मोर्चा, उठाए सवाल
पंजाब के बाद अब दिल्ली में भी टकसालियों ने शिअद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शिरोमणि अकाली दल के सीनियर अकाली नेता जत्थे. कुलदीप सिंह भोगल ने साफ़ कहा कि पार्टी में टकसाली अकाली नेताओं की अनदेखी हो रही है।

मूसा बंगाली गिरोह के 8 सदस्य गिरफ्तार, लूटपाट की 91 घटनाओं को दे चुके है अंजाम

लुधियाना पुलिस ने ए.टी.एम. तोड़कर लाखों की लूट को अंजाम देने वाले मूसा बंगाली गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन से पुलिस ने हथियारों सहित वाहन भी बरामद किए है।

भगवंत मान ने हरसिमरत बादल को याद कराया चैलेंज(Watch video)
पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान ने फूड प्रोसेसिंग मंत्री बीबी हरसिमरत कौर बादल को उनका चैलेंज याद करवाया है। मान ने कहा कि हरसिमरत ने मुझे भटिंडा आने के लिए मना किया था इसलिए अब में उनको संगरूर आने के लिए चैलैंज कर रहा हूं। 

Mohit