Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 09:21 PM (IST)

जालंधर: जहां फ्लिपकार्ट की तरफ से फ्लोर मैट पर श्री दरबार साहिब की तस्वीर छापने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है तो वहीं ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए राहुल गांधी ने पांच कमेटियों के गठन को मंजूरी दे दी है।  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेडयूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब के नए DGP होंगे दिनकर गुप्ता, जानिए वजह


पंजाब के नए DGP दिनकर गुप्ता ही होंगे ये लगभग तय है। इसकी मात्र आधिकारिक घोषणा ही बाकी रह गई है। 1987 बैच के IPS अधिकारी गुप्ता की सेवानिवृत्ति मार्च 2024 में होनी है। पंजाब के नए DGP के चयन को लेकर UPSC (संघ लोक सेवा आयोग ) की सोमवार को हुई बैठक में मोहम्मद मुस्तफा, दिनकर गुप्ता व सामंत गोयल के नाम पर अंतिम मुहर लगाई गई थी, जिसके बाद राज्य सरकार को तय करना था कि नया डीजीपी किसे तैनात किया जाएगा। 

Video:Flipkart ने डोर मैट पर लगाई दरबार साहिब की फोटो, मचा बवाल
ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी एमेजोन के बाद अब फ्लिपकार्ट द्वारा फ्लोर मैट पर श्री दरबार साहिब की तस्वीर छापने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस मामले को लेकर सिख भाईचारे में भारी रोष पाया जा रहा है और कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर भी मांग उठ रही है।

पंजाब में चुनावी समितियों का गठन, कैप्टन होंगे कैंपेन कमेटी के चेयरमैन


ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर चुनावी रणनीति लगभग तय कर ली है। पंजाब में चुनाव प्रचार को संभालने के लिए राहुल गांधी ने पांच कमेटियों के गठन को मंजूरी दे दी है। इन कमेटियों में इलेक्शन कमेटी, कंपेन कमेटी, कोऑर्डिनेट कमेटी, मीडिया प्रचार कमेटी व पब्लिसिटी कमेटी शामिल हैं।

करतारपुर कॉरिडोर: भूमि अधिग्रहण का काम डेढ माह में होगा पूरा
करतारपुर कॉरिडोर निर्माण को लेकर गृह मंत्रालय और पंजाब के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसके बाद पंजाब के मुख्य सचिव करन अवतार सिंह ने कहा कि बैठक में कॉरिडोर के निर्माण पर विस्तार से चर्चा की गई।

‘बादल’ परिवार के कारण शिअद से खत्म हुई पंथक प्रवृत्ति: बीर दविंदर


पंजाब विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल टकसाली के नेता बीर दविंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उनके पुत्र पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिह बादल के कारण पंजाब की सिख सियासत में पंथक प्रवृत्ति खत्म हो रही है।

वीर दविंदर सिह और हरविंदर सिंह काहलो अकाली दल टकसाली में शामिल
पंजाब विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष वीर दविंदर सिंह और अखिल भारतीय सिख छात्र संघ के पूर्व नेता हरविंदर सिंह काहलो मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल टकसाली (शिअद टी) में शामिल हो गए।

18 कत्ल केसों में शामिल गैंगस्टर चन्ना होशियारपुरिया चढ़ा पुलिस के हत्थे


जालंधर पुलिस और होशियारपुर की काउंटर इंटेलीजेंस की टीम ने गैंगस्टर चन्ना होशियारपुरिया को गिरफ्तार किया है। एआईजी हरकमलप्रीत सिंह खखलने बताया कि आरोपी को होशियारपुर के भारत नगर चौक से पकड़ा है। आरोपी के पास से 2 पिस्तौल, 33 कारतूस और 750 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया है। 

कैप्टन सरकार द्वारा अकालियों पर दर्ज किए गए पर्चे अकाली सरकार आने पर किए जाएंगे रद्द: सुखबीर 
पिछले 2 सालों के कार्यकाल के दौरान कैप्टन सरकार ने अकाली वर्करों पर जितने झूठे मुकद्दमे दर्ज करवाए हैं, वह सभी अकाली सरकार के आने पर रद्द किए जाएंगे। शिरोमणि अकाली दल (बादल) के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने नकोदर में रखी गई ‘वर्कर मिलनी’ समागम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार के इन 2 साल के कार्यकाल के दौरान पंजाब में विकास कार्य ठप्प पड़े हैं।

मोगा-कोटकपूरा रोड पर घटा भयानक हादसा, 2 नौजवानों की मौत


मोगा-कोटकपूरा रोड पर स्थित गांव राजेयाना के पास हुए एक भयानक हादसे में 2 नौजवानों गौरव कुमार (28) तथा अनूप कुमार (30) निवासी इंदिरा कालोनी मोगा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मृतक गौरव का भाई सौरभ कुमार बुरी तरह से घायल हो गया जिसको सिविल अस्पताल मोगा लाया गया। डाक्टरों ने उसकी नाजुक हालत को देखते उसे डी.एम.सी. लुधियाना रैफर कर दिया। 

शास्त्री मार्केट में बाइक सवारों ने युवक को गोलियों से भूना, मौत
यहां की शास्त्री मार्किट में अज्ञात बाइक सवारों ने दुकानदार युवक को गोलियां से भून डाला, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक तीन बाइक सवार हाथों में दातर लेकर एक दुकान में घुसे और दुकान में मौजूद दो भाईयों पर हमला बोल दिया। मारपीट के बाद घायल हुए दोनों भाईयों पर बाइक सवारों ने फायरिंग भी की जिसमें एक भाई की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। घायल का उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा है।

 

 

Vaneet