Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 07:59 PM (IST)

जालंधरः जहां पंजाब सरकार का 2019-2020 का बजट वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने पंजाब विधानसभा में पेश करते हुए सभी वर्गों को राहत देने की कोशिश की है तो वहीं एस.आई.टीम ने बहिबल कलां तथा कोटकपूरा गोलीकांड के मामले में आई.जी परमराज उमरानंगल को हिरासत में ले लिया है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब में पैट्रोल 5 और डीजल 1 रुपए सस्ता, कीमतें आज रात से लागू


पंजाब में पैट्रोल 5 और डीजल 1 रुपए सस्ता, कीमतें आज रात से लागू पंजाब सरकार का 2019-2020 का बजट वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने पंजाब विधानसभा में पेश करते हुए सभी वर्गों को राहत देने की कोशिश की है । उन्होंने बजट में  पैट्रोल-डीजल से  वैट कम कर दिया है इससे पैट्रोल 5 रुपए और डीजल 1 रुपए तक सस्ता हो गया है। कीमतें आज रात से लागू होंगी। 

बहिबल कलां गोलीकांडः हिरासत में लिए गए IG उमरानंगल
एस.आई.टीम ने आई.जी परमराज उमरानंगल को हिरासत में ले लिया है। वह बहिबल कलांं तथा कोटकपूरा गोलीकांड के दौरान मौके पर मौजूद थे। एस.आई.टी. उनसे पहले भी पूछताछ कर चुकी है। उनसे पहले श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और बहिबलकलां गोलीकांड मामले में मोगा के तत्कालीन एस.एस.पी. चरणजीत शर्मा को सिविल लाइंस स्थित उनके निवास स्थान से एस.आई.टी.टीम ने गिरफ्तार किया था। 

Video:विधानसभा में अकाली दल का हंगामा, मजीठिया और सिद्धू में तू-तू मैं-मैं
पुलवामा आतंकी हमले पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाक समर्थन के बयान को लेकर अकाली दल ने आज विधानसभा में जमकर हंगामा किया और सिद्धू के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामे के बीच वित्त मंत्री मनप्रीत बादल 2019-20 का अपना बजट पेश क रहे थे। हंगामा इतना बढ़ गया कि स्पीकर ने अकाली विधायकों का नाम लेकर पुकारा और उन्हें बाहर निकालने के लिए मार्शलों को बुलाया। 

कश्मीर लौटने के लिए मोहाली पहुंचे 300 छात्र, घाटी के लिए होंगे रवाना

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद देहरादून में कश्मीरी छात्रों से बदसलूकी की खबरों के बीच घाटी के 300 से अधिक छात्र अपने घर वापस जाने के लिए उत्तराखंड और हरियाणा से मोहाली पहुंचे हैं। एक छात्र संगठन ने पंजाब में इनके रहने का प्रबंध किया है। 

पुलवामा हमलाः CM सहित सभी विधायक शहीद परिवारों को देंगे 1 माह का वेतन
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित सभी विधायक पुलवामा हमले में शहीद पंजाब के 4 परिवारों को अपना एक माह का वेतन दान करेंगे।विधानसभा में आज इस आशय का एक प्रस्ताव कांग्रेस सदस्य परमिंदर सिंह पिंकी ने पेश किया जिसका अनुमोदन फतेहजंग बाजवा ने किया जिसे मेजें थपथपाकर सर्वसम्मति से पारित कर दिया । 

नवजोत सिद्धू पर दर्ज हो राजद्रोह का मामला, हटाया जाए मंत्री पद से: बादल
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान को ‘क्लीन चिट‘ देने संबंधी बयान के कारण स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए व कांग्रेस नेतृत्व को उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया जाना चाहिए।
 
Video: ब्रह्मपुरा ने श्री आनंदपुर साहिब से उम्मीदवार का ऐलान किया


लुधियाना में टकसाली अकाली दल की तरफ से श्री आनन्दपुर साहब से बीर दविन्दर सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।जानकारी मुताबिक टकसाली नेताओं सेवा सिंह सेखवां, रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा और अमरपाल सिंह बौनी की तरफ से यहां प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया, जिस दौरान जसप्रीत सिंह हैप्पी को पार्टी में शामिल कराया गया और पार्टी ने बीर दविन्दर को श्री आनन्दपुर साहिब से अपना उम्मीदवार का ऐलान कर दिया।   

लुधियाना गैंगरेप मामले में SHO लाइन हाजिर, SI सस्पैंड

गांव इसेवाल में हुए गैंगरेप के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया, जब मामले की जांच करने शनिवार को पहुंची आई.जी. नीरजा के एक दिन बाद एस.एस.पी. जगराओं बराड़ ने थाना दाखा के एस.आई. जरनैल सिंह को सस्पैंड कर दिया है, वहीं थाना प्रभारी एस.एस.ओ. राजन परमिंद्र को लाइन हाजिर कर दिया गया है।  

सिद्धू के पक्ष में उतरे कन्हैया कुमार, भाजपा की नीति पर उठाए सवाल
लोगों की सोच को आर्टीफिशियल इंटैलीजैंसी का इस्तेमाल करके बदलना आज काफी आसान हो गया है, पहले ऐसा नहीं था।पंजाब कला भवन में आयोजित वल्र्ड पंजाबी कांफ्रैंस में पहुंचे जे.एन.यू. के पूर्व काऊंसिल प्रैजीडैंट कन्हैया कुमार की मानें तो आर्टीफिशियल इंटैलीजैंसी बुरी नहीं है लेकिन उसके अनुसार अपनी सोच को बदलना अच्छा नहीं है। 

श्री गुरु रविदास जंयती पर निकाली शोभायात्रा, उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़


श्री गुरु रविदास महाराज जी का 642वें प्रकाशोत्सव सोमवार को पूरे जालंधर शहर में धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बूटा मंडी स्थित श्री गुरू रविदास धाम से हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने शोभा यात्रा निकाली। यह शोभा यात्रा नकोदर रोड, डॉ. बीआर अंबेडकर चौक, भगवान वाल्मीकि चौक, श्रीराम चौक, मिलाप चौक, फगवाड़ा गेट, भगत सिंह चौक, अड्डा होशियारपुर, अड्डा टांडा, माई हीरां गेट, सर्कुलर रोड, भगवान वाल्मीकि गेट, पटेल चौक, जेल रोड, बस्ती अड्डा, जीटी रोड व भगवान वाल्मिकी चौके से होते हुए वापिस श्री गुरु रविदास धाम में पहुंचकर संपन्न हुई।

Vaneet