Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 10:31 PM (IST)

जालंधर: जहां वायु सेना की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर की गई कार्रवाई के मद्देनजर पाकिस्तान की सीमा से लगे पंजाब के जिले हाई अलर्ट पर है तो वहीं पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) में पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों में से नौ सीटों पर चुनाव लडऩे को लेकर सहमति बन गई है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेडयूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पाकिस्तानी सीमा से लगे पंजाब के जिले हाई अलर्ट पर


वायु सेना की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर की गई कार्रवाई के मद्देनजर पाकिस्तान की सीमा से लगे पंजाब के जिले हाई अलर्ट पर हैं। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीमा से लगे जिलों के उपायुक्तों तथा वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षकों से नागरिकों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए किसी भी परिस्थति से निपटने को तैयार रहने के आदेश दिए हैं। 

पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस ने 9 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान
पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए) में पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों में से नौ सीटों पर चुनाव लडऩे को लेकर सहमति बन गई है। गठबंधन के एक सदस्य ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

मारा गया कंधार हाईजैक का आरोपी, 178 जिंदगियों के बदले करवाई थी मसूद अजहर की रिहाई
POK पर भारतीय वायुसेना के हमले में मसूद अजहर के साले मौलाना यूसुफ अजहर और बड़े भाई इब्राहिम अजहर के भी मारे जाने की खबर है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। यहां आपको बताने जा रहे हैं कि मसूद का भाई इब्राहिम अजहर

IG उमरानंगल 12 मार्च तक ज्यूडिशियल रिमांड पर


बहबलकलां-कोटकपूरा गोलीकांड मामले में गिरफ़्तार आई. जी. परमराज सिंह उमरानंगल को 4 दिन के पुलिस रिमांड ख़त्म होने के बाद मंगलवार को फरीदकोट कोर्ट में पेश गया। अदालत ने उमरानंगल को 12 मार्च तक ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया है।

गैंगस्टर सुखा काहलवां कत्ल मामले में शामिल 8 आरोपी बरी
गैंगस्टर सुखा काहलवां को जनवरी 2015 में फगवाड़ा जालंधर राष्ट्रीय राज मार्ग पर ताबड़-तोड़ फायरिंग कर कत्ल करने के मामले मेंं कपूरथला पुलिस द्वारा गिरफ्तार सभी 8 गैंगस्टरों को अतिरिक्त सैशन जज मनीश अरोड़ा की अदालत में सबूतों की कमी के कारण बरी कर दिया है।

Video-करतारपुर कॉरिडोर पर बादल की कैप्टन सरकार से अपीलःकिसानों को दें पूरा मुआवजा
जाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कैप्टन सरकार से अपील की है कि वह करतारपुर कॉरिडोर के लिए जमीन एक्वायर करने के बदले किसानों को पूरा मुआवजा अदा करे। डेरा बाबा नानक के किसानों की तरफ से जमीन की कीमत को लेकर बादल ने कहा कि किसानों का अपनी जमीन छोड़ना बहुत कठिन है इसलिए उन्होंने कैप्टन सरकार से यह अपील की है। 

PICS: रिसैप्शन कवर करने गए फोटोग्राफर, पीट-पीट कर किया ऐसा हाल


रामा मंडी होशियारपुर रोड पर पड़ते एक रिजोर्ट में सोमवार की रात गुंडागर्दी का नंगा नाच हुआ। रिजोर्ट में चल रही रिसैप्शन पार्टी को लुधियाना से शूट करने आए नील कमल स्टूडियो के फोटोग्राफरों को पैलेस स्टाफ ने बंधक बनाकर बुरी तरह से पीटा।

7 आईपीएस व 8 पीपीएस अधिकारियों के तबादले
पंजाब सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के सात तथा प्रांतीय पुलिस सेवा के आठ अधिकारियों के तबादले और नियुक्ति आदेश आज यहां जारी किए। यहां जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार एडीजीपी ट्रैफिक शरद सत्या चौहान को एडीजीपी आईवीसी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। 

अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस के कड़े प्रबंध, अफवाहों से बचें लोग
बीती रात घाटी में हुए सर्जिकल अटैक के बाद पूरे देश में बदले हालातों के बीच सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षाबलों और पुलिस की हलचल बढ़ चुकी है l इस दौरान अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्रों में जहां बी.एस.एफ और अन्य सुरक्षा बल सीमाओं पर तैनात हैं वहीं दूसरी और आंतरिक क्षेत्रों में पुलिस ने पूरी नाकाबंदी कर रखी है l

रिट्रीट सैरेमनी में भंगड़ा डाल लोगों ने मनाई सर्जिकल स्ट्राइक की खुशी


भारतीय वायुसेना की तरफ से पीओके में हवाई सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने से माना जा रहा था कि अमृतसर सहित अन्य सीमावर्ती इलाकों को केन्द्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से खाली करवाया जाएगा लेकिन इसका उल्ट देखने को मिला। 

Vaneet