Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 08:29 PM (IST)

जालंधरः पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद जहां पिछले 6 दिनों से अमृतसर-दिल्ली रेलवे ट‍्रैक पर लगाए गए जाम को किसानों ने हटा दिया तो वहीं पंजाब कैबिनेट की बैठक में 5178 कांट्रैक्ट पर नियुक्त टीचर्स को नियमित करने का फैसला लिया गया है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

7 फीसदी DA के साथ मिलेगा पंजाब के कर्मचारियों को मार्च का वेतन, अधिसूचना जारी

लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब सरकार ने कर्मचारियों को मंहगाई भत्ते का बड़ा तोहफा दिया है। अब कर्मचारियों को मार्च का वेतन बढ़े हुए 7 फीसदी DA के साथ दिया जाएगा। इस बाबत सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है।

पंजाब कैबिनेट का बड़ा फैसला: कांट्रैक्ट पर नियुक्त 5178 टीचर व 650 नर्सें होंगी रेगुलर
पंजाब कैबिनेट की बैठक में 5178 कांट्रैक्ट पर नियुक्त टीचर्स को नियमित करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा 650 नर्सों को भी नियमित करने के फैसले पर भी कैबिनेट ने मुहर लगा दी है। बैठक की अध्यक्षता सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने की।

हाईकोर्ट के आदेशों के बाद किसानों ने अमृतसर-दिल्ली रेलवे ट्रैक खोला, 6 दिन से जारी है प्रदर्शन

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद  पिछले 6 दिनों से अमृतसर-दिल्ली रेलवे ट‍्रैक पर लगाए गए जाम को किसानों ने हटा दिया है।

कोटकपूरा गोलीकांडःमनतार बराड़ की जमानत अर्जी खारिज
सैशन कोर्ट में पूर्व विधायक मनतार सिंह बराड़ की तरफ से लगाई गई जमानत याचिका को रद्द कर दिया है। 

खैहरा नहीं, सनकदीप हैं 'पंजाबी एकता पार्टी' के प्रधान

पंजाब में एक नई बनी पंजाबी एकता पार्टी के प्रधान सुखपाल सिंह खैहरा नहीं बल्कि दस्तावेजों के मुताबिक पार्टी की प्रधानगी फरीदकोट के सनकदीप सिंह को दी गई है।

फिरोजपुरःभारत-पाक सीमा पर बढ़ा तनाव,अलर्ट पर सेना
फिरोजपुर में भारत-पाक बॉर्डर पर पाकिस्तानी सेना की ओर से तेज गई गतिविधियां के कारण भारत सरकार ने सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया है। 

सुखबीर का सिद्धू पर पलटवार-पूछा भारतीय हो या पाकिस्तानी

अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने वायुसेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक पर उठाए गए सवालों पर प्रतिक्रिया देते कहा कि आज तक उन्हें पता नहीं चला कि नवजोत सिंह सिद्धू भारतीय है या पाकिस्तानी।

केंद्र ने नहीं लौटाए गोल्डन टेंपल लाइब्रेरी के दस्तावेज, कैप्टन ने राजनाथ को लिखी चिट्ठी
ऑपरेशन ब्लू स्टार को लगभग 35 साल होने के बाद बावजूद गृह तथा रक्षा मंत्रालय द्वारा श्री हरमंदिर साहिब की लाइब्रेरी के ऐतिहासिक दस्तावेज तथा पुस्तकें नहीं लौटाई गई है। 

शहीदों के नाम पर भाजपा व कांग्रेस न करे गंदी सियासतःखैहरा

भाजपा व कांग्रेस पार्टी शहीदों के नाम पर गंदी सियासत खेल रही है जबकि सी.आर.पी.एफ. व सेना के शहीद परिवारों और उनकी विधवाओं और बच्चों को दिलासा व आॢथक सहायता देने की बजाय राजनीतिक बातें कर रहे हैं।

Video: अमृतसर के होटल से मिली युवक की लाश, एक की हालत गंभीर
अमृतसर के एक होटल में नशे की ओवरडोज से एक नौजवान की मौत हो गई जबकि एक ही हालत गंभीर बताई जा रही है।

Mohit