Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2019 - 08:33 PM (IST)

जालंधरः पंजाब डेमोक्रेटिक अलाइंस (पीडीए) ने जहां लोकसभा चुनावों के लिए राज्य की तेरह सीटों में से बारह पर उम्मीदवारों की आज घोषणा की तो वहीं बेअदबी मामले से सम्बंधित बहिबल कलां और कोटकपूरा गोलीकांड मामले में निलंबित आई.जी. परमराज उमरानंगल को कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस ने की लोकसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की घोषणा

पंजाब डेमोक्रेटिक अलाइंस (पीडीए) ने लोकसभा चुनावों के लिए राज्य की तेरह सीटों में से बारह पर उम्मीदवारों की आज घोषणा कर दी। यह जानकारी पंजाब एकता पार्टी के अध्यक्ष एवं आम आदमी पार्टी से अलग हुए विधायक सुखपाल खैहरा ने गठबंधन की ओर से आज यहां दी ।

कोटकपूरा गोलीकांडःसैशन कोर्ट से उमरानंगल को मिली राहत,जमानत अर्जी मंजूर
बेअदबी मामले से सम्बंधित बहिबल कलां और कोटकपूरा गोलीकांड मामले में निलंबित आई.जी. परमराज उमरानंगल को कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। फरीदकोट सैशन कोर्ट ने उमरानंगल की जमानत अर्जी मंजूर कर ली है।

पंजाब में पिछला चुनाव हारने वाले या पूर्व विधायकों पर दाव लगा सकती हैं पार्टियां

चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनावों के लिए शैड्यूल जारी करने के साथ सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। इसमें सबसे अहम काम उम्मीदवारों के चयन का है। 

सिर्फ एक वजह से पंजाब में AAP चाहती थी BSP के साथ गठबंधन, ऐसे फेल हुई प्लानिंग
ष्टाचार विरोधी आंदोलन से जन्मी आम आदमी पार्टी को पंजाब में राजनीतिक गठबंधन का सहारा मिलना मुश्किल हो गया है। गठबंधन को लेकर AAP की बातचीत शिअद अकाली दल (टकसाली) के साथ जहां अधर में लटक.......

लोकसभा चुनाव: राजनीतिक पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल होंगी यह हॉट सीटें

चुनाव आयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। चुनाव आयोग के ऐलान के साथ जहां देशभर में आचार संहित लागू हो गई है, वहीं राजनीतिक पार्टियों ने भी कमर कस ली है। 

चुनावों के दौरान नहीं मिलेगी छुट्टी, 6 सदस्यीय कमेटी लेगी फैसला: जिला चुनाव अफसर
लोकसभा चुनाव-2019 प्रक्रिया के दौरान अपनी छुट्टी सैंक्शन करवाने के लिए डी.सी. दफ्तर के चक्कर काट रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर है। क्योंकि डी.सी. कम जिला चुुनाव अधिकारी वरिंदर कुमार शर्मा ने इस संबधी सख्त हिदायतें जारी की हैं।

मलिक का सिद्धू को Challenge, पाक जाकर जीवे-जीवे हिन्दोस्तान के लगाए नारे

पंजाब भाजपा प्रधान श्वेत मलिक ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को चुनौती देते हुए कहा कि क्या वह पाकिस्तान जाकर वहां के किसी एक भी पाकिस्तानी से जीवे-जीवे हिन्दोस्तान का नारा लगवा सकते हैं?

कांग्रेस सरकार के राज में लोग खुद को कर रहे हैं ठगा महसूस: मजीठिया
पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और यूथ अकाली दल बादल के इंचार्ज बिक्रम मजीठिया ने कहा कि कैप्टन सरकार को सत्ता में आए हुए 2 साल से अधिक समय हो चुका है पर फिर भी चुनावी घोषणा पत्र में किए गए एक भी वायदे को वह पूरा नहीं कर सकी है।

आप का गठबंधन 1-2 दिन में हो जाएगा स्पष्ट : मान

संगरूर से आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने अकाली दल टकसाली के साथ गठबंधन में हो रही देरी पर पर कहा कि उनकी बसपा और अन्य दलों के साथ बातचीत चल रही है जिस कारण गठबंधन का ऐलान करने में देरी हो रही है। 

सिमरजीत सिंह बैंस ने FB पर लाइव होकर खरीदा चिट्टा
लोक इंसाफ़ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने फेसबुक पर लाइव होकर नशों के खिलाफ कार्रवाई का दम भरने वाली पंजाब सरकार की पोल खोली है। 

Mohit