Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 09:05 PM (IST)

जालंधरः लोकसभा चुनावों के मद्देनजर जहां केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी डेरा ब्यास पहुंचे तो वहीं आम आदमी पार्टी की कोर कमेटी की मीटिंग शनिवार को राज्य अध्यक्ष भगवंत मान और कमेटी के चेयरमैन विधायक प्रिंसीपल बुद्ध राम के नेतृत्व में गढ़शंकर में हुई। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

गडकरी पहुंचे डेरा ब्यास,2 घंटे 'बाबा' जी से की मुलाकात

लोकसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ-साथ पंजाब में डेरों की राजनीति भी शुरू हो गई है। मतदान के नजदीक आते ही डेरे में राजनीतिक नेताओं का आना-जाना लगा रहता है।  पर डेरा किसी भी पार्टी के समर्थन में कोई बयान नहीं जारी करता है।

चुनावी साल में 5 लाख से ज्यादा किसानों के कर्ज माफ,कैप्टन की सौगात या चुनावी पैंतरा
कैप्टन सरकार ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने करीब 2 साल के कार्यकाल में 5 लाख 83 हजार छोटे किसानों के 2 लाख तक के 4736 करोड़ रुपए के कर्ज माफ कर दिए हैं। 

वायदों से पलट कर कैप्टन सरकार ने लोगों की पीठ में घोंपा छुरा : भगवंत मान

आम आदमी पार्टी की कोर कमेटी की मीटिंग शनिवार को राज्य अध्यक्ष भगवंत मान और कमेटी के चेयरमैन विधायक प्रिंसीपल बुद्ध राम के नेतृत्व में गढ़शंकर में हुई। इस दौरान 2019 के चुनाव संबंधी पार्टी की रणनीति और उम्मीदवारों के चुनाव से जुड़े अनेकों मुद्दों पर बातचीत की गई।

सेखवां ने किया खुलासा,नहीं होगा 'आप' और अकाली दल टकसाली में गठजोड़
अकाली दल टकसाली और आप के बीच चल रही गठजोड़ की बातचीत लगभग खत्म हो गई है। इसका खुलासा खुद अकाली दल टकसाली के जनरल सचिव और वक्ता सेवा सिंह सेखवां ने किया है।

शाही परिवार के दबदबे के बावजूद पटियाला का बेखौफ वोटर बदलता है इतिहास

पटियाला रियासत में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के पुरखों का सदियों से राज रहने के बावजूद शाही परिवार के दबदबे के चलते पटियाला का बेखौफ वोटर लोकसभा चुनावों में कै. अमरेन्द्र सिंह और महारानी परनीत कौर दोनों को जीत के साथ-साथ हार का स्वाद भी चखा चुका है।

ग्रांट तो सभी MP बांटते हैं मान ने नया क्या किया: ढींडसा
लहरागागा से अकाली दल विधायक और पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री परमिद्र सिंह ढींडसा ने संगरूर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार भगवंत मान पर तंज कसते कहा कि उन्होंने 5 साल बातें करने के सिवाय और कुछ नहीं किया।

चुनाव आखिर में, उम्मीदवारों के चयन में कुछ समय लगेगा : कैप्टन

पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव अंतिम चरण में 19 मई को होना है, इसलिए कांग्रेस द्वारा अपने उम्मीदवारों का चयन करने में कुछ समय लग सकता है।

घर को लॉक लगाकर गए मां-बाप; वापस आए तो बैड पर पड़ा था बेटे का शव
गुरु अर्जुन देव नगर की गली नं. 1 में घर को लॉक लगा पास स्थित धार्मिक स्थल पर माथा टेकने गए मां-बाप ने कुछ समय बाद वापस आकर देखा तो बेटे का शव बैड पर पड़ा हुआ था जिसे उपचार के लिए पास के प्राइवेट अस्पताल लेकर गए लेकिन.....

डेरा सच्चा सौदा से समर्थन नहीं लेगा अकाली दल: सुखबीर

जालंधर कैंट के अकाली वर्करों के साथ बैठक करने बाठ कैसल पैलेस पहुंचे शिअद के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि वह पंजाब के नाकाम सी.एम. साबित हुए हैं।

Sting के 4 दिन बाद रेड पुलिस की नालायकी : बैंस
विधायक सिमरजीत सिंह बैंस द्वारा गत दिनों थाना मोती नगर अधीन पड़ती घोड़ा कॉलोनी में फेसबुक पर लाइव होकर चिट्टा खरीदने की वीडियो लाइव करने के 4 दिन बाद हरकत में आई थाना पुलिस के सैंकड़ों मुलाजिमों ने उच्च अधिकारियों के नेतृत्व में घोड़ा कॉलोनी में छापेमारी कर हर घर की तलाशी ली।

Mohit