Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 09:22 PM (IST)

जालंधरः देश के युवा वर्ग विशेष कर उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्र जहां 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री की ताजपोशी में अपनी प्रमुख भूमिका निभाएंगे तो वहीं प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक की केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक हुई। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

मतदान के लिए लंबा इंतजार,प्रत्याशियों को सता रही अधिक खर्च की चिंता

पंजाब की लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने वाले सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशियों के लिए यह चुनाव इस बार ‘महंगा’ पड़ेगा। इसकी वजह यह है कि आचार संहिता लागू होने के 70 दिन बाद पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। 

सांपला की उम्मीदवारी पर संकट, टिकट कटना लगभग तय!
लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में शिरोमणि अकाली दल व कांग्रेस ने अधिकतर सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, वहीं भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा इसी सप्ताह करने जा रही है। 

Lok Sabha Election 2019:प्रधानमंत्री की ताजपोशी में प्रमुख भूमिका निभाएंगे युवा छात्र

देश के युवा वर्ग विशेष कर उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्र 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री की ताजपोशी में अपनी प्रमुख भूमिका निभाएंगे। वे अपनी भावनाओं,आवश्यकताओं और अनुभवों के मुताबिक राजनीतिक समीकरण को खासा प्रभावित करेंगे।

आतंकी जाकिर मूसा के लिए काम करते थे मकसूदां थाने पर हमले के चारों आरोपी
जिन 4 आतंकियों को जालंधर स्थित मकसूदां थाने में हमले के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, उनके खिलाफ नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी (एन.आई.ए.) ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

लोकसभा चुनाव 2019ः आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे जे.जे. सिंह

भारत में होने जा रहे लोकसभा चुनाव का ऐलान होने के साथ ही पूरे देश में चुनाव आचार संहिता लागू कर दी गई थी परंतु लोकसभा हलका खडूर साहिब में एक प्रत्याशी की तरफ से सरेआम चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है।

पूरे देश के लोग कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने के लिए उतावले :  धर्मसोत
लोकसभा हलका पटियाला से कांग्रेसी पार्टी की उम्मीदवार महारानी परनीत कौर के हक में पंजाब के कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत के नेतृत्व में नाभा की अनाज मंडी में विशाल रैली हुई।

लोकसभा चुनाव से पहले डेरा प्रेमियों ने किया शक्ति प्रदर्शन, राजनीतिक पार्टियों की उड़ी नींद

लोकसभा चुनावों से पहले डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं ने अपना शक्ति प्रदर्शन किया। हजारों की संख्या में रविवार को डेरा प्रेमी बरनाला के नाम चर्चा घर में पहुंचे। आज की एकत्रिता को देखकर राजनीतिक पार्टियों की नींद भी उड़ गई।

जस्सी जसराज को परमिंदर ढींढसा का जवाब
परमिंदर ढींढसा ने जस्सी जसराज द्वारा की गई टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। ढींढसा का कहना है कि मेरे फैसले को परिवार और वर्कर जानते हैं, हमें किसी की सलाह या फिर टिप्पणी से कोई फर्क नहीं पड़ता।

सुखबीर के पैर छूने पर मुश्किल में फंसे बठिंडा के DSP

अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल जब बठिंडा पहुंचे तो वहां ड्यूटी पर तैनात एक डी.एस.पी. ने उनके पांव छूने की कोशिश की तो उन्होंने ऐसा करने से रोक दिया मगर किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। 

लोकसभा चुनाव में इस बार आप का प्रदर्शन बेहतर होगा: मान
पंजाब में लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन 2014 की तुलना में इस बार बेहतर होगा। यह दावा पार्टी के सांसद भगवंत मान ने किया। साथ ही उन्होंने पंजाब लोकतांत्रिक गठबंधन को ‘निजी लोकतांत्रिक गठबंधन’ करार दिया। 

Mohit