Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2019 - 10:03 PM (IST)

जालंधरः जहां जलियांवाला बाग के साथ वाली दुग्गलां गली का नाम शहीदों की याद में फिर से क्रॉलिंग स्ट्रीट रखने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन को चिट्ठी लिखी है तो वहीं एसजीपीसी ने नौकरी से निकाले गए 523 कर्मचारियों को फिर से बहाल कर दिया है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

जलियांवाला बाग के साथ वाली गली दुग्गलां गली का नाम बदल पुन: रखेंगे क्रॉलिंग स्ट्रीट: सिद्धू
जलियांवाला बाग के साथ वाली दुग्गलां गली का नाम शहीदों की याद में फिर से क्रॉलिंग स्ट्रीट रखा जाएगा। मैंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को चिट्ठी लिखकर 23 मार्च से पहले उस गली का नाम बदलने की मांग की है। इस गली में से अंग्रेजों के जुल्मो-सितम के चलते हिंदुस्तानियों को खड़े होकर निकलने की बजाय रेंग कर निकलना पड़ा था। 

SGPC से निकाले गए 523 कर्मचारी फिर से बहाल


एसजीपीसी से निकाले गए 523 कर्मचारियों ने भूख हड़ताल खत्म कर दी है।कर्मचारियों के गुस्से के आगे झुकते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों को बहाल कर दिया है। एसजीपीसी के फिर से बहाल करने के फैसले के बाद कर्मचारियों ने अपना धरना खत्म कर दिया है। 

खैहरा को कांग्रेस की तरफ से टिकट की ऑफर!
पंजाब एकता पार्टी के कार्यकारी प्रधान सुखपाल सिंह ने आज पंजाब केसरी के साथ ‘नेता जी सत श्री अकाल' प्रोग्राम में खास बातचीत की। इस मौके उन्होंने पंजाब केसरी के सीनियर पत्रकार रमनदीप सिंह सोढी के साथ बातचीत करते कहा कि वह एम.पी बनने के लिए यह लड़ाई नहीं लड़ रहे, बल्कि उसकी लड़ाई सिस्टम के खिलाफ है। 

जालंधर में बोले भगवंत मान, कहा- पार्टी के सभी फैसले पंजाब इकाई खुद करेगी


आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान ने बुधवार को राज्य की सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करने का दावा करते हुए कहा कि राज्य में पार्टी के सभी फैसले राज्य इकाई की ओर से किए जाएंगे। मान ने यहां स्थानीय अर्बन स्टेट में पार्टी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद कहा कि दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेता अपने फैसले खुद करते हैं इसलिए पंजाब में हम अपने फैसले खुद करेंगे।

होशियारपुर में 5 साल की मासूम से रेप
शहर के न्यू फतेहगढ़ मुहल्ले में 5 वर्षीया मासूम बच्ची को उसके पड़ोस में ही रहते 10 वर्षीय नाबालिग लड़के ने अपनी हवस का शिकार बना डाला। मामले का खुलासा होते ही वार्ड के भाजपा पार्षद मीनू सेठी के साथ आसपास के लोगों ने तत्काल ही मासूम बच्ची को सिविल अस्पताल पहुंचा मामले की सूचना थाना मॉडल टाऊन पुलिस को दे दी। 

सिख ड्राईवर के साथ बदसलूकी मामले में कैप्टन ने लिया नोटिस


उत्तर प्रदेश में एक सिख ड्राईवर के साथ पुलिस कर्मचारियों की तरफ से बदसलूकी करने की घटना की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने निंदा की है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके यू.पी. के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को मामले में दखल देकर कार्यवाही करने के लिए कहा है। जिसके चलते वहां की सरकार नेे मामले के साथ सम्बन्धित एक पुलिस कर्मचारी पर कार्यवाही करते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है।

राहुल गांधी 13 को अमृतसर में, जलियांवाला बाग शहीदों को देंगे श्रद्धांजलि
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का 13 अप्रैल को अमृतसर आने का कार्यक्रम बन गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमृतसर में 13 को सुबह 9 बजे पहुंचेंगे तथा वहां से सीधे जलियांवाला बाग जाकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। 

बॉलीवुड एक्ट्रैस सुरवीन चावला की मुश्किलें बढ़ी, अगली सुनवाई 2 मई को


मई 2018 में थाना सिटी पुलिस के समक्ष बॉलीवुड व पॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रैस सुरवीन चावला के साथ उनके पति अक्षय ठक्कर व भाई मनविन्द्र चावला के खिलाफ 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में आरोपियों को क्लीन चीट मिलने के बाद अब नए सिरे से अदालत में याचिका दायर होने की वजह से मुश्किलें बढऩी शुरू  हो गई है। 

'AAP सभी 13 सीटों पर लोगों से सीधा संवाद स्थापित करेगी'
पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) राज्य की तेरह लोकसभा सीटों पर अपने कार्यकर्ताओं के जरिए लोगों से सीधा संवाद करेगी तथा लोगों का दुख दर्द साझा करेगी।  यह जानकारी आज यहां पार्टी की चुनाव प्रचार कमेटी के चेयरमैन अमन अरोड़ा ने दी। 

पैट्रोल पंप को लूटने की बना रहे थे योजना, हथियारों सहित 7 गिरफ्तार


थाना भोगपुर की पुलिस ने लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 7 सदस्यों को हथियारों सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से हथियार भी बरामद किए है। 

Vaneet