Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2019 - 09:19 PM (IST)

जालंधरः कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव कमेटी ने आज देर शाम पार्टी के राज्य नेताओं के साथ जहां एक बैठक की तो वहीं टाउनहाल से लेकर जलियांवाला बाग तक कैंडल मार्च निकाला गया। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

कांग्रेस ने श्री आनंदपुर साहिब व संगरूर से उम्मीदवारों के नाम किए तय, ऐलान अभी बाकी

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव कमेटी ने आज देर शाम पार्टी के राज्य नेताओं के साथ एक बैठक की। इस बैठक दौरान सी.ई.सी. ने पंजाब की रहती 4 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम बारे चर्चा की। इस दौरान पता लगा है कि कांग्रेस ने 4 में से 2 सीटों आनन्दपुर साहिब और संगरूर से अपने उम्मीदवार तय कर लिए हैं। 

जलियांवाला शताब्दी समारोहः कैप्टन अमरेंद्र सिंह और बदनौर कैंडल मार्च में हुए शामिल
जलियांवाला बाग में 13 अप्रैल 1919 को बैसाखी वाले दिन रोलेट एक्ट का विरोध कर रहे भारतीयों पर एक अंग्रेजी जनरल डायर ने अंधाधुंध गोलियां चलवाकर सैंकड़ों देशवासियों को मौत के घाट उतारा था। 

गुटका साहिब की शपथ लेकर मुकरने वाले के लिए वायदे तोडऩा कोई बड़ी बात नहीं : सुखबीर

हलका फरीदकोट से शिअद-भाजपा प्रत्याशी गुलजार सिंह रणीके के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए जिला श्री मुक्तसर साहिब के गांव दोदा की अनाज मंडी में चुनावी रैली की गई। इस रैली में पूर्व उप-मुख्यमंत्री व शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल विशेष रूप से पहुंचे। 

मित्रां नूं शौक हथियारां दा: पंजाब में पुलिस फोर्स से ज्यादा लोगों के पास हैं हथियार
अस्सी के दौर में आतंकियों के खौफ से पंजाबियों को लाइसैंसी हथियार अपनी जान बचाने के लिए खरीदने पड़ते थे जबकि आतंकवाद का खात्मा होने के बाद यही हथियार पंजाबियत की पहचान और शौक बन गए। 

फिरोजपुर सीट से सुखबीर बादल के लिए दोहरी चुनौती, जानिए कैसे

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शिरोमणि अकाली दल राज्य के अंदर हर दाव सोच समझ कर खेल रहा है परन्तु राजनीतिक मुकाबलों में पिछड़ रहे शिरोमणि अकाली दल के लिए इस बार हर राह मुश्किल लग रही है।

आम आदमी पार्टी ने बठिंडा से घोषित किया प्रत्याशी, हरसिमरत कौर को देंगी टक्कर(Video)
आम आदमी पार्टी (आप) ने अपनी मौजूदा विधायक बलजिंदर कौर को प्रतिष्ठित बठिंडा संसदीय सीट से लोकसभा उम्मीदवार बनाने की शुक्रवार को घोषणा की।

लुधियाना में 'AAP' नए चेहरे पर खेल सकती है दाव, इन नामों की चर्चा

लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब की 11 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी आम आदमी पार्टी इस बार लुधियाना में नए चेहरे पर दाव खेल सकती है।

Video: वोट मांगने आए जस्सी जसराज की फिसली जुबान, कहा,-'जूते न खा लेना....'
पंजाबी गायक-अभिनेता से नेता बने व संगरूर से पी.डी.ए. के उम्मीदवार जस्सी जसराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह भरी सभा में विवादित बयान देते हुए दिखाई दे रहे है। 

बैंस को एक और झटका, अब पूर्व कौंसलर खुराना भी कांग्रेस में हुए शामिल

पूर्व विधायक प्रेम मित्तल व हलका सैंट्रल इंचार्ज विपन काका सूद द्वारा साथ छोडऩे के बाद बैंस ब्रदर्स को लोकसभा चुनाव से पहले 1 माह के भीतर लगातार तीसरा झटका लगा है। पूर्व पार्षद गुरप्रीत खुराना भी लिप को छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। 

92 साल की उम्र में बादल साहब कर रहे हैं बहू के लिए प्रचार(वीडियो)
बठिंडा की हॉट सीट से कांग्रेस और अकाली दल की सरकार ने अभी तक किसी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया जबकि अकाली दल की तरफ से इस सीट पर हरसिमरत कौर बादल का उतरना तय माना जा रहा है। 

Mohit