Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 09:34 PM (IST)

जालंधरः जहां केजरीवाल की तुलना श्री गुरु गोबिन्द सिंह के साथ करने का मामला पहुंचा अकाल तख्त साहिब तो वहीं  जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी जी के जन्म दिवस के मौके पर पंजाब सरकार की बड़ी गलती सामने आई। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

केजरीवाल की तुलना श्री गुरु गोबिन्द सिंह के साथ करने का मामला पहुंचा अकाल तख्त साहिब

हलका खडूर साहिब से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मनजिन्द्र सिंह सिद्धू को एक वैब चैनल पर केजरीवाल की तुलना श्री गुरु गोबिन्द सिंह के साथ करने का मामला श्री अकाल तख्त साहिब पर पहुंच गया है।

'महावीर जयंती' पर पंजाब सरकार की बड़ी गलती, जैन समाज में रोष
जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी जी के जन्म दिवस के मौके पर पंजाब सरकार की बड़ी गलती सामने आई है, जिसको लेकर पूरे जैन समाज में सरकार के खिलाफ रोष पाया जा रहा है।

करतारपुर कॉरीडोर पर भारत-पाक अधिकारियों ने की तकनीकी बैठक

पाकिस्तान और भारत ने करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से जोड़ने वाले कॉरीडोर के लिए रूपरेखा पर चर्चा करने के वास्ते मंगलवार को तकनीकी बैठक की। 

पाक नागरिक ने भारतीय सीमा में घुसकर किसान को पीटा
भारत-पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ सटे गांव खुदाईपुर में कंटीली तार पार करके अपने खेतों में चारा लेने गए एक किसान के साथ पाकिस्तानी नागरिक द्वारा भारतीय सीमा में घुसकर बिना वजह मारपीट करने का मामला सामने आया है। 

19 अप्रैल को शिअद में शामिल हो सकते हैं जगमीत बराड़

पंजाब के पूर्व कांग्रेसी नेता जगमीत बराड़ के 19 अप्रैल को शिरोमणि अकाली दल में शामिल होने की संभावना है। 

आप और कांग्रेस पर बरसे ढींडसा
शिरोमणि अकाली दल के संगरूर सीट से उम्मीदवार परमिंद्र सिंह ढींडसा ने धूरी विधानसभा क्षेत्रों के गांवों का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने जनसभाओं को  संबोधित करते कहा कि आम आदमी पार्टी ने पहले सभी पार्टियों से गठजोड़ की  कशिश की।

मानसिक रूप से कमजोर व्यक्तित्व वाले कांग्रेस के अध्यक्ष हैं राहुल : श्वेत मलिक

कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी के एक रैली के दौरान दिए गए बयान को लेकर भाजपा प्रधान श्वेत मलिक ने तंज कसा है। 

Video: सिद्धू के बयान पर भड़की BJP, कहा- 'देश को तोड़ रही हैं कांग्रेस'
कटिहार रैली दौरान मुसलमानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वोट डालने की अपील करके पंजाब कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू विवादों में घिर गए है। 

पंजाब में भाजपा कर सकती है यह बड़ा बदलाव!

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा पंजाब में अपने उम्मीदवार बदल सकती है। सूत्रों के मुताबिक भाजपा में चंडीगढ़ से मौजूदा सांसद किरण खेर की सीट बदलने की चर्चाएं चल रही हैं।

खड़ूर साहिब की सीट हाथ से निकलने के बाद जीरा ने फिरोजपुर से मांगी टिकट
खड़ूर साहिब सीट हाथ से निकलने के बाद कांग्रेसी नेता इंद्रजीत सिंह जीरा ने हाईकमान से फिरोजपुर सीट की टिकट मांगी है। इसलिए वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात भी कर रहे हैं। 

Mohit