Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 09:39 PM (IST)

जालंधरः पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस करुणा राजू ने जहां कहा है कि नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया कल अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू हो जाएगी तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने अमृतसर सीट से भाजपा ने हरदीप पुरी को अपना उम्मीदवार बनाया। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

लोकसभा चुनावः कैप्टन अमरेंद्र सिंह और प्रकाश सिंह बादल की प्रतिष्ठा दांव पर

पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं जिसके चलते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह तथा पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। 

पंजाब में आतंकवाद फैलाने के पीछे कांग्रेस का हाथ : बादल
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने गांव फतूही खेड़ा में कहा कि कांग्रेस पंजाब में फैले आतंकवाद की जननी रही है। पंजाब में आतंकवाद फैलाने के पीछे कांग्रेस का हाथ था। 

मुस्लिम वोटरों से अपील कर फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, EC ने 24 घंटे में मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने शनिवार को पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बिहार के कटिहार जिले में 15 अप्रैल को दिए गए कथित आपत्तिजनक भाषण पर संज्ञान लेते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा है। 

देश में ‘आम’ व ‘गरीब’ राजनीतिक दलों की भरमार
बेशक सभी राजनीतिक दलों के नेता ‘अमीर’ व ‘खास’ हैं लेकिन इसके बावजूद देश में ‘आम’ व ‘गरीब’ दलों की भरमार है। विभिन्न राज्यों में गरीब तथा आम नाम से अनेक दलों का गठन हो चुका है।

बग्गा की अकाली दल में हुई वापसी, सुखबीर ने किया स्वागत

लोकसभा चुनाव से पहले अकाली दल में शुरू हुई घर वापसी की मुहिम में लुधियाना से मदन लाल बग्गा का नाम भी शामिल हो गया है। जिनका रविवार को सुखबीर बादल ने पार्टी में स्वागत किया।

लोकसभा चुनाव पंजाबः नामांकन प्रक्रिया कल शुरू
पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. एस करुणा राजू ने कहा है कि नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया कल अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू हो जाएगी। 

भाजपा ने अमृतसर सीट पर हरदीप पुरी को दी टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने आज पंजाब के अमृतसर सीट सहित 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। अमृतसर सीट से भाजपा ने हरदीप पुरी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बादलों के खिलाफ प्रचार करने के लिए कहीं भी जा सकती हूंः नवजोत कौर सिद्धू
पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू बादल परिवार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए और मोर्चा खोलने के लिए बठिंडा जा रही हैं। 

बराड़ जैसे दल-बदलुओं को जनता पहले ही नकार चुकी : जाखड़

पूर्व सांसद जगमीत सिंह बराड़ पर अब पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी सियासी हमला बोल दिया है, जो गत दिवस तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर अकाली दल में शामिल हुए थे। 

राजा वडिंग पहली बार तो शेर सिंह घुबाया तीसरी बार संसदीय चुनाव में आजमाएंगे किस्मत
कांग्रेस ने पंजाब में अपनी शेष रहती 2 सीटों बठिंडा तथा फिरोजपुर के लिए क्रमश: कांग्रेसी विधायक अमरेन्द्र सिंह राजा वडिंग तथा सांसद शेर सिंह घुबाया को चुनावी मैदान में उतार दिया है।

Mohit