Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 10:50 PM (IST)

जालंधर: जहां भाजपा ने मशहूर बॉलीवुड कलाकार सनी देओल को गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है तो वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बठिंडा सेंट्रल यूनिवर्सिटी से एक कश्मीरी छात्र को गिरफ्तार किया है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

भाजपा ने की 3 उम्मीदवारों की सूची जारी, सनी देओल को गुरदासपुर से दिया टिकट


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मशहूर बॉलीवुड कलाकार सनी देओल को पंजाब की गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है जबकि होशियारपुर सीट से केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला का टिकट काट कर सोम प्रकाश को प्रत्याशी घोषित किया है।

पुलवामा कांड का कथित आतंकवादी बठिंडा से गिरफ्तार, यूनिवर्सिटी में हड़कंप मचा हड़कंप
देश को हिलाने वाले पुलवामा कांड की गुत्थियां सुलझती जा रही हैं जबकि इस भीत्सव कांड का आतंकवादी बठिंडा की केंद्रीय यूनिवर्सिटी में एम.एड. की पढ़ाई कर रहा था जिसे जे.एंड.के. की पुलिस ने उसे कक्षा रूम से ही गिरफ्तार कर लिया। 

'माइनिंग पॉलिसी' को लेकर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को दिया बड़ा झटका
पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने नए दिशानिर्देश जारी करते हुए पंजाब सरकार को एक बड़ा झटका दिया है।नए दिशानिर्देशों के अनुसार, ठेकेदार माइनिंग का स्थान खुद तय नहीं कर सकते। हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को कड़े शब्दों में कहा है कि माइनिंग का ठेका देने से पहले सरकार माइनिंग स्थल को खुद ही तय करेगी और उसके बाद माइनिंग का ठेका दिया जाएगा।

फिरोजपुर से सुखबीर तो बठिंडा से हरसिमरत बादल शिअद उम्मीदवार


शिरोमणि अकाली दल द्वारा फिरोजपुर तथा बंठिडा से अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है।मंगलवार सुबह पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बाद ने इस संबंधी ऐलान करते कहा कि फिरोजपुर से सुखबीर सिंह बादल तथा बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल चुनाव में उतरेंगे।

संतोष चौधरी को मनाने पहुंची आशा कुमारी, वर्करों ने किया हंगामा
पंजाब कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी आज होशियारपुर से पूर्व सांसद और मंत्री रह चुकी संतोष चौधरी को मनाने के लिए उनके घर पहुंची।इस दौरान संतोष चौधरी के घर भारी हंगामा देखने को मिला, जिस कारण आशा कुमारी को बैरंग वापस लौटना पड़ा। दरअसल, पार्टी वर्कर संतोष चौधरी को टिकट देने की मांग कर रहे थे। 

शिअद प्रधान सुखबीर तथा हरसिमरत बादल 26 को भरेंगे नामांकन
शिरोमणि अकाली दल (शिअद)के अध्यक्ष सुखबीर बादल फिरोजपुर तथा केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल बठिंडा सीट से 26 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करेंगें। यह जानकारी बादल के राजनीतिक सचिव चरनजीत सिंह बराड़ ने आज यहां दी ।

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तस्करी, 76 लाख रुपए के सोने के बिस्कुट सहित व्यक्ति गिरफ्तार


दुबई से मंगलवार को चंडीगढ़ इन्टरनैशनल एयरपोर्ट पर पहुंची फलाईट 6ई1324 से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 2330 ग्राम वजन के 20 सोने के बिस्कुट बरामद किए हैं। इन सोने के बिस्कुटों की बाजार में कीमत करीब 7628000 रूपए आंकी गई है।

Video: नौजवान की मौत बनी 'पहेली', प्रेमिका के कमरे में लटकती मिली लाश
संगरूर में एक 32 वर्षीय नौजवान की लाश उसकी प्रेमिका के कमरे की खिड़की से लटकती मिली। मृतक की पहचान परविन्दर सिंह के रूप में हुई है। दरअसल, परविंदर और उसकी प्रेमिका लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। घर के मालिक सज्जन सिंह ने बताया कि परविंदर और उसकी प्रेमिका के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और कुछ देर बाद परविंदर सिंह की कमरे में लटकती लाश बरामद हुई।

पंजाब में आधे दिन की छुट्टी का ऐलान

पंजाब सरकार ने आज राज्य भर में अपने दफ्तरों में दोपहर बाद आधे दिन की छुट्टी कर दी। यह छुट्टी पूर्व मंत्री हमीर सिंह घगा के निधन के कारण की है।

पश्चिमी बंगाल का स्मगलर करोड़ों की हेरोइन सहित गिरफ्तार, महिला के पर्स में छुपाई थी हैरोइन


नशीले पदार्थ की स्पलाई करने वाले स्मगलरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए काउंटर इंटेलिजेंस विंग जालंधर और मोगा पुलिस ने हेरोइन तस्करी कर रहे एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मोगा जिले के कोट इसा खान इलाके से दिल्ली के तस्करों द्वारा भेजी 1.5 किलोग्राम हेरोइन समेत एक तस्कर को काबू किया गया है। पकड़े गई हेरोइन की कीमत कोरड़ों रुपए में बताई जा रही है।

Vaneet