Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2019 - 09:46 PM (IST)

जालंधर: जहां पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने आज 10वीं कक्षा का नतीजा घोषित किया तो वहीं केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडरी नेक पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर उसने आंतकवाद पर रोक नहीं लगाई तो भारत नदियों द्वारा पाकिस्तान को दिए जाने वाले पानी पर रोक लगा सकता है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

पंजाब बोर्ड ने जारी की 10वीं कक्षा की मैरिट लिस्ट, लुधियाना की नेहा वर्मा बनी टॉपर


पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से ली गई 10वीं कक्षा की परीक्षा का नतीजा घोषित कर दिया गया है। इस बार लुधियाना की नेहा वर्मा ने 650 से 647 अंक हासिल कर पंजाब में पहला स्थान हासिल किया है। नेहा ने 99.54 फीसदी अंक हासिल किए है।

आतंकवाद पर रोक नहीं लगाई तो रोक देंगे पाकिस्तान का पानी: गडकरी
केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने आंतकवाद पर रोक नहीं लगाई तो भारत पाकिस्तान को जा रहे नदियों के पानी पर रोक लगा सकता है। गडकरी ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि 1960 में हुई जल संधि के अनुसार भारत की छह में से तीन नदियों का पानी पाकिस्तान को दिया जाता है। 

भगवंत मान ZERO, कांग्रेस में शामिल होने की मिन्नत भी करेंगे तो भी नहीं लेंगे: कैप्टन
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आम आदमी पार्टी के नेता व सांसद भगवंत मान द्वारा पिछले कुछ दिनों से लगातार उनके खिलाफ किए जा रहे दुष्प्रचार का करारा जवाब देते हुए कहा है कि ‘आप’ नेता डरपोक हैं, जिनकी कीमत शून्य है। 

सिमरनजीत सिंह बैंस को मिली जान से मारने की धमकी


लुधियाना लोकसभा सीट से पंजाब डेमोक्रेटिक एलायंस के प्रत्याशी सिमरजीत सिंह बैंस ने धमकी मिलने की शिकायत आज दर्ज कराई है। बैंस के भाई बलविंदर सिंह ने पुलिस आयुक्त से मिलकर शिकायत दी कि सिमरनजीत सिंह बैंस को सोशल मीडिया में मनजोत सिंह गिल उर्फ मनी शूटर की आईडी से जान से मारने की धमकी मिली है।

लुधियानाः चलती स्कूल बस में लगी आग, मशक्कत से बचाई 5 मासूमों की जान
शहर के सलेम टाबरी में उस समय  अफरा-तफरी मच गई जब एक चलती स्कूल बस में अचानक आग लग गई। जानकारी के अनुसार आर.डी. मॉडल स्कूल की बस सरूप नगर के पास बच्चों को छोड़ने जा रही थी। इस दौरान गली में लटक रही बिजली की तारों में से  बस चालक ने बस निकाल ली, जिस कारण बस में आग लग गई। 

करतारपुर कॉरिडोरः ओवरब्रिज बनाने के लिए दर्शन स्थल को तोड़ने का काम शुरू(Video)
करतारपुर रास्ते के निर्माण के लिए कंस्टरक्कशन कंपनी की तरफ से भारत-पाकिस्तान सीमा पर बने दर्शनस्थल को गिरा दिया गया है।ल इस मौके पर लीगल कंपनी के वाइस प्रधान ने बताया कि ओवरब्रिज बनाने के लिए इस स्थान को तोड़ने का काम शुरू किया गया है।

अकाली दल को बड़ा झटका,मनप्रीत कौर हुंदल कांग्रेस में शामिल


लोकसभा चुनाव से पहले देश में बने चुनावी मौसम में नाराज नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी हैं। भारतीय जनता पार्टी,कांग्रेस तथा आप पार्टी सहित कई अन्य दलों के नेता पार्टियां  बदल चुके हैं।

बब्बी बादल का खुलासा-इस शर्त पर टकसाली अकाली दल में करेंगे वापिसी
शिरोमणी अकाली दल टकसाली एक बार फिर अकाली दल में शामिल हो सकता है।उक्त खुलासा बब्बी बादल ने पत्रकार  वार्ता के दौरान किया। उन्होंने कहा कि टकसाली दोबारा अकाली दल में शामिल हो सकते हैं,पर इसके लिए एक शर्त है। 

शिक्षा विभाग की मेहनत ने दिखाया रंग, अगले वर्ष और भी बेहतर नतीजे आएंगे : सोनी
पंजाब के शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आज 10वीं के घोषित बेहतरीन नतीजों पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि यह शिक्षा विभाग की मेहनत का नतीजा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग ने पिछले कुछ महीनों के दौरान सरकारी स्कूलों में अध्यापकों की कमी को पूरा करने, विद्यार्थियों के लिए अतिरिक्त कक्षाएं लगाने तथा स्कूलों में आधारभूत ढांचा बनाने के कारण ही इस बार अच्छे नतीजे आए हैं। 

सनी देओल ने ‘डायलॉग मारने के अलावा कुछ नहीं किया है: जाखड़


गुरदासपुर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने बुधवार को अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल पर प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा उम्मीदवार ने फिल्मों में ‘‘डायलॉग मारने के अलावा अभी तक कुछ नहीं किया है और उनकी ‘‘चमक  जल्द ही फीकी पड़ जाएगी। 

Vaneet