Punjab Wrap Up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 10:14 PM (IST)

जालंधरः जहां अमृतसर लोकसभा क्षेत्र के राजासांसी विधानसभा हलका के मतदान बूथ नंबर-123 पर दोबारा पोलिंग हुई तो वहीं मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय पंजाब ने लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। राजू ने बताया कि 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के वोटों की गिनती पंजाब में 23 मई को सुबह 8.00 बजे से 21 स्थानों पर होगी। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

लोकसभा चुनावः पंजाब में सुबह 8 बजे से 21 स्थानों पर होगी वोटों की गिनती


मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय पंजाब ने लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब डा. एस. करुणा राजू ने बताया कि 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के वोटों की गिनती पंजाब में 23 मई को सुबह 8.00 बजे से 21 स्थानों पर होगी। मतगणना विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अनुसार करवाई जाएगी।

लोकसभा चुनावः राजासांसी के बूथ नंबर 123 में 5 बजे तक 72 फीसदी मतदान
पंजाब में अमृतसर लोकसभा क्षेत्र के राजासांसी विधानसभा हलका के मतदान बूथ नंबर 123 पर  सुबह सात बजे पुनर्मतदान आरंभ हो गया है। वहीं दोबारा हो रही पोलिंग में लोगों का उत्साह काफी कम देखने को मिल रहा है और अब तक 72 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है। 

Video: मोदी से अधिक गर्माया है पंजाब में सिद्धू-कैप्टन विवाद
देशभर में चाहे इस बात की चर्चा छिड़ी हुई है कि देश के सिंहासन पर कौन विराजमान होगा परन्तु इस सब के उलट पंजाब में अलग ही मुद्दा गरमाया हुआ है। पंजाब में कांग्रेस अपने ही दो मुख्य नेताओं की सियासी वार के कारण चर्चा में है। 

नहीं कम हो रही सिद्धू की मुश्किलें, इस मंत्री ने मांगा इस्तीफा!


पंजाब स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें जहां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, वहीं विपक्ष उनके समर्थन में खुल कर आ गया हैं। मंगलवार को कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सिद्धू कैबिनेट के हर फ़ैसले में बराबर के हिस्सेदार रहे हैं। अगर वह किसी फैसले के साथ सहमत नहीं हैं तो वह मुख्यमंत्री को त्यागपत्र सौंप दें। उधर पंजाब एकता पार्टी के कार्यकारी प्रधान सुखपाल खैहरा ने सिद्धू का समर्थन किया है।

अनमोल क्वात्रा विवाद को लेकर सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग
अनमोल क्वात्रा व मोहित रामपाल प्रकरण को लेकर सोशल मीडिया पर शब्दी जंग छिड़ गई है। महानगर के साथ कई अन्य शहरों के लोग इस मामले को लेकर कई प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप एक-दूसरे पक्ष पर लगा रहे हैं। कुछ लोग जहां मोहित रामपाल व उसके साथियों के खिलाफ भड़ास निकाल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ समाजसेवी संस्थाओं सहित युवा वर्ग का एक गुट अनमोल क्वात्रा द्वारा फेसबुक पर इस्तेमाल की आपत्तिजनक भाषा को लेकर उसके खिलाफ खुलकर बोलने लगे हैं। 

घल्लूघारा दिवस से पहले जत्थेदार ने जारी किया संदेश
श्री हरमंदिर साहिब में 6 जून को मनाए जाने वाले घल्लूघारा दिवस के समारोह से पहले श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कौम और श्री दरबार साहिब आने वाली संगतों के लिए संदेश जारी किया है। 

चुनावी रंजिश में हुए हमले में घायल डैमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के वर्कर की मौत


थाना राजासांसी के गांव जगदेव कला में 17 मई की रात चुनावी रंजिश में हुए हमले में घायल डैमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के वर्कर बुध सिंह की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मरने से पहले बुध सिंह ने अपने परिवारिक सदस्यों को हमलावरों के बारे में दी गई सूचना के आधार पर पुलिस ने आम आदमी पार्टी के 4 वर्करों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है। 

शर्मसार: 13 वर्षीय बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म
थाना गुरुहरसहाय के अंतगर्त पड़ते गांव बुला राए उताड़ में कुछ दिन पहले एक युवक ने 13 वर्षीय बच्ची को बेहोशी की कोई चीज रुमाल में सुघा कर उसे बेहोश करने के बाद उसके साथ दुष्कर्म किया था। उक्त मामले में दोनों पक्षों में राजीनामा ना होने के बाद पुलिस ने बच्ची के पिता के बयान पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म करने और 3/4 दी प्रोटैक्शन फारम सैक्सुअल आफैंस एक्ट 2012 तहत मामला दर्ज किया है।

Video: कैप्टन-सिद्धू की Cold War पर चंदूमाजरा का तंज

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह तथा कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की बीच चल रहे शीत युद्ध पर श्री आनंदपुर लोकसभा सीट से अकाली उम्मीदवार प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कैप्टन और सिद्धू के बीच यह आग काफी पहले से भड़की हुई है। अब तो यह सिर्फ जगजाहिर हुई है।

कौन सा उम्मीदवार खायेगा जीत का लड्डु, लुधियाना में लड्डुओं की रिकार्ड बुकिंग


लोकसभा चुनावों में कौन सा उम्मीदवार जीत का लड्डु खायेगा यह तो चुनावों के नतीजे आने के बाद पता चलेगा पर इन चुनावों को लेकर अपनी जीत के लिए आश्वस्त उम्मीदवारों ने लड्डुओं की बुकिंग शुरू कर दी है। पंजाब हलवाई एसोसिएशन के प्रधान व केयज लवली स्वीट्स के मालिक नरिन्द्रपाल सिंह ने बताया कि उनके पास 12 किवंटल लड्डुओं के आर्डर बुक हो चुके हैं। 

Vaneet