Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 10:12 PM (IST)

जालंधर:   जिला कोर्ट परिसर में हुए बम ब्लास्ट में घायलों का हाल पूछने के लिए आए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने आत्मघाती हमला होने की आशंका जाहिर की है।  लुधियाना के कोर्ट में धमाका होने की सूचना प्राप्त हुई है। जानकारी के अनुसार वीरवार को लुधियाना जिला कोर्ट परिसर में दूसरी मंज़िल पर बम धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि इस धमाके में एक महिला की मौत हो गई है। वहीं कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लुधियाना के कोर्ट की तीसरी मंज़िल पर 9 नंबर कोर्ट के पास बाथरूम के नजदीक बम धमाका हुआ है ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

 

ludhiana bomb blast due to these reasons cm channi fears suicide attack

लुधियाना बम धमाका, इन कारणों से सी.एम. चन्नी को आत्मघाती हमला होने की आशंका
 जिला कोर्ट परिसर में हुए बम ब्लास्ट में घायलों का हाल पूछने के लिए आए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने आत्मघाती हमला होने की आशंका जाहिर की है। उनके साथ इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के अलावा कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, विधायक सजंय तलवाड़ व अन्य अधिकारी मौजूद थे। पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शुरूआती जांच में पता चला है कि बम चलाने वाले की ही मौत हुई है। लेकिन सभी एजेंसियों की तरफ से इस वारदात को लेकर जांच की जा रही है।

पंजाब में लुधियाना की अदालत में बम ब्लास्ट, 1 की मौत, कई घायल (देखें मौके की तस्वीरें)
लुधियाना के कोर्ट में धमाका होने की सूचना प्राप्त हुई है। जानकारी के अनुसार वीरवार को लुधियाना जिला कोर्ट परिसर में दूसरी मंज़िल पर बम धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि इस धमाके में एक महिला की मौत हो गई है। वहीं कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिली है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लुधियाना के कोर्ट की तीसरी मंज़िल पर 9 नंबर कोर्ट के पास बाथरूम के नजदीक बम धमाका हुआ है जिसमें एक महिला की मौत हो गई है और कई लोग गंभीर घायल हो गए हैं।

लुधियाना बम ब्लास्ट मामले में अज्ञात के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज
शहर के कोर्ट काम्पलैक्स में हुए बम धमाके मामले में पुलिस ने एफ.आई.आर दर्ज कर ली है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ यह एफ.आई.आर. दर्ज की है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है कि आखिर यह बम कैसे कोर्ट काम्पलैक्स के अंदर आया या फिर इसे अंदर कौन लेकर आया। वहीं अन्य एजैंसियां भी मामले की छानबीन में जुट गई हैं। 

कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं को झटका, हाईकमान ने टिकटों को लेकर किया यह फैसला
पंजाब में कई कांग्रेस के दिग्गत नेताओं को झटका मिला है। जानकारी के अनुसार बुधवार रात को दिल्ली में स्क्रीनिंग मीटिंग हुई जिसमें कांग्रेस हाईकमान ने फैसला लिया कि एक परिवार के केवल एक ही सदस्य को चुनावों के लिए टिकट दी जाएगी। पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज हरीश चौधरी ने खुद इस फैसले की पुष्टि की है। इस फैसले के बाद कई दिग्गज नेताओं को जोर का झटका लगा है। आपको बता दें कि कांग्रेस में कई ऐसा नेता हैं जो एक ही परिवार से संबंधित हैं। अब कांग्रेस हाईकमान के इस फैसले के बाद उनकी चुनावों में खड़े होने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। 

shiromani akali dal protested on these issues accusing congress government

शिरोमणि अकाली दल ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए इन मुद्दों का किया विरोध
आज शिरोमणि अकाली दल ने प्रैस कांफ्रैंस की। इस दौरान सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी पर निशाना साधा। उन्होंने पंजाब सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर तंज कसा। सुखबीर बादल ने कहा दरबार साहिब बेअदबी दुखद घटना है। शिरोमणि अकाली दल डिमांड करता है दरबार में हुई इस घटना के पीछे किसका हाथ यह पता लगाया जाए। पंजाब जल्दी से जल्दी हाई कोर्ट के जज से सीटिंग करे। रोजाना बम ब्लास्ट, अपह्रण, बेदअबदी की घटनाएं हो रही हैं। यह सब चुनावों से पहले ही क्यों हो रही हैं। उन्हेंने पंजाब सरकार की जांच पर भरोसा नहीं है। 

लुधियाना बम ब्लास्ट को अंजाम देने वाले स्लीपर का क्षत-विक्षत शव बरामद
पंजाब के लुधियाना में वीरवार सुबह करीब 12 बजे हुए बम ब्लास्ट के बारे में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। कुछ देर पहले खबर आई थी घटना को स्पीलर सैल ने अंजाम दिया है। इस बारे में नई खबर सामने आई है कि घटना को पंजाब में आतंकवादियों के स्पीलर सैल में शामिल एक महिला ने अंजाम दिया है। मानव बम बनकर महिला लुधियाना कोर्ट परिसर में दूसरी मंजिल पर बाथरूम के बाहर पहुंची जहां पर उसने धमाका कर दिया।

bikram majithia drugs case this petition was filed in the court

गिरफ्तारी की लटक रही तलवार के बीच मजीठिया ने उठाया यह कदम
बिक्रम मजीठिया पर ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी की लटक रही तलवार के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार मजीठिया ने अदालत की ओर रुख किया है। उनके द्वारा मोहाली अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका डाली गई है। उन्होंने कहा है कि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। राजनीती के चलते यह झूठी एफ आई आर उनके खिलाफ दर्ज करवाई गई है। इस याचिका का फैसला अदालत ने अपने पास सुरक्षित रख लिया गया है।

NSG टीम पहुंची लुधियाना, बम धमाके की करेगी जांच
 लुधियाना में हुए आज बम ब्लास्ट स्थल पर एन.एस.जी. पहुंच गई। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड  (NSG) टीम मानेसर से लुधियाना पहुंची। अब टीम बम धमाके की जांच करेगी। विस्फोट के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और पंजाब के पुलिस महानिदेशक मौके पर पहुंचे। घटना के बाद पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

लुधियाना ब्लास्ट मामला: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मांगी पंजाब सरकार से रिपोर्ट
लुधियाना बम धमाके को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इस मामले पर केंद्र सरकार के ग्रह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट में हुए इस बम धमाके ने पुरे पंजाब को दहला दिया है।  इस घटना को लेकर बड़े खुलासे भी हो रहे हैं और मानव बम का संदेह भी जताया जा रहा है। 

सेंट्रल GST विभाग ने किया ITC फर्जीवाड़े का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार
सेंट्रल जीएसटी कमिश्नरेट लुधियाना के एंटी-इवेजन विंग ने एक बोगस बिलिंग व फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) नेटवर्क का भंडाफोड़ दिया। इस नेटवर्क का संचालन करने वाले मास्टरमाइंड को 4 फर्जी फर्में बनाकर आईटीसी की धांधलेबाजी करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान आरोपी के आवासीय परिसर से 10.50 लाख रुपए की नकदी बरामद की गई। विभागीय अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि 21 दिसंबर को विभाग ने लुधियाना शहर में विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान किया और कार्रवाई के दौरान मास्टरमाइंड की विभिन्न फर्मों से संबंधित हस्ताक्षरित किए हुए ब्लैंक चेक मिले अथवा कई दस्तावेज बरामद हुए जिसे जब्त कर लिया गया हैं। आरोपी ने इन चार (4) फर्मों में आयरन एंड स्टील के स्क्रैप के बिल की सेल और परचेज दिखाई, जबकि वास्तव में किसी भी मॉल का लेन देन व आवाजाही नहीं की गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News