Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 09:09 PM (IST)

जालंधर: राज्य में विधानसभा चुनावों को देखते पी.एम. मोदी पंजाब का दौरा करने जा रहे हैं। पंजाब लोक कांग्रेस के प्रधान और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मिलने दिल्ली स्थित उनकी रिहायश पर पहुंचे हैं। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सरदार सुखबीर सिंह बादल के अमृतसर पहुंचने उनके वर्करों की तरफ से उनका भारी स्वागत किया गया। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव का नतीजा सामने आ गया है। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार आम आदमी पार्टी 4 वार्डों से जीती है और 3 वार्डों में आगे चल रही है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

pm modi s visit to punjab on this date can make big announcements

इस तारीख को प्रधानमंत्री मोदी का पंजाब दौरा, कर सकते हैं बड़े ऐलान
राज्य में विधानसभा चुनावों को देखते पी.एम. मोदी पंजाब का दौरा करने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब का दौरा करेंगे और यहां पर लोगों की रैली को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान  पी.एम. मोदी फिरोजपुर में सैटेलाइट प्रोजैक्ट का उदघाटन भी करेंगे।  

अमित शाह से मिलने पहुंचे कैप्टन, इस मुद्दे पर की बातचीत
पंजाब लोक कांग्रेस के प्रधान और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को मिलने दिल्ली स्थित उनकी रिहायश पर पहुंचे हैं। यह मुलाकात आगामी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर हो रही है। इस दौरान गजेंद्र शेखावत ने कहा कि पंजाब में इस बार भाजपा, कैप्टन और ढींडसा मिलकर चुनाव लड़ेंगे और एक नया गठजोड़ तैयार होगा। इस गठजोड़ से पंजाब में सियासी समीकरण बदलने वाले हैं। उन्होंने कहा कि सीटों की बांट को लेकर फैसला कमेटी बनाकर किया जाएगा। वहीं तीनों पार्टियां ज्वाइंट मेनिफेस्टो पर काम किया जाएगा। फिलहाल उन्होंने अभी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कुछ भी फाइनल नहीं किया है।

सुखबीर बादल पहुंचें अमृतसर, पूर्व BJP ने किया स्वागत
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सरदार सुखबीर सिंह बादल के अमृतसर पहुंचने उनके वर्करों की तरफ से उनका भारी स्वागत किया गया। बी.जे.पी. के पूर्व मंत्री अनिल जोशी, जोकि बाद में पार्टी को छोड़ कर शिरोमणि अकाली दल पार्टी में शामिल हुए थे, अब उन्होंने सुखबीर सिंह बादल के साथ मिलकर रैली में आए लोगों का स्वागत किया।

omicron is spreading its feet 2 people from chandigarh got infected

तेजी से पैर पसार रहा ओमीक्रॉन-चंडीगढ़ में 2 और लोग संक्रमित
देश में ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस समय एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि चंडीगढ़ में एक परिवार के 5 सदस्यों में से 2 सदस्य ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं। अन्य सदस्यों की रिपोर्ट आना बाकी है। पूरे परिवार के सैंपल नई दिल्ली भेजे गए थे जिस दौरान 2 सदस्यों की संक्रमित होनी की पुष्टि हुई है। जानकारी अनुसार जो ओमिक्रॉन से संक्रमित हुए हैं उनकी आयु 80 और 45 वर्षीय व्यक्ति है। बता दें कि कुछ दिन पहले भी चंडीगढ़ में एक व्यक्ति ओमिक्रॉन संक्रमित मिला था। 

तरनतारन में फिर दिखे पाकिस्तानी ड्रोन, BSF जवानों ने किए फायर
जिले की भारत-पाक सरहद के अंदर आए दिन पाकिस्तानी ड्रोन की हरकतें रुकने का नाम नहीं ले रही। बीती देर रात भी पाकिस्तानी ड्रोनों ने सरहद पर फिर से दस्तक दी। इसे रोकनो के लिए बी.एस.एफ. जवानों की तरफ से फायर भी किए गए। 

चंडीगढ़ नगर निगम चुनावी दंगल, जानें किसके हाथ लगी जीत
चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव का नतीजा सामने आ गया है। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार आम आदमी पार्टी 4 वार्डों से जीती है और 3 वार्डों में आगे चल रही है, बी.जे.पी. व कांग्रेस 2 वार्डों से जीत चुकी हैं और साथ ही शिरोमणि अकाली दल एक वार्ड से आगे चल रही है। आपको बता दें कि निगम के मौजूदा मेयर रवि शर्मा हार चुके हैं। 

पहली बार एक मंच पर दिखेंगे मोदी-कैप्टन-ढींडसा, जालंधर में बैठक कल
राज्य में विधानसभा चुनावों को देखते प्रधानमंत्री मोदी 5 जनवरी को पंजाब का दौरा करने जा रहे हैं।  पी.एम. मोदी के इस दौरे दौरान राज्य के लोगों के लिए कई बड़े ऐलान भी किए जाने की उम्मीदें जताई जा रही हैं। इस दौरान पी.एम. मोदी फिरोजपुर में सैटेलाइट प्रोजैक्ट का उदघाटन भी करेंगे। फिरोजपुर में होने जा रहे इस उदघाटन समारोह को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसके संबंध में कल जालंधर में मीटिंग भी बुलाई गई है। इस दौरान सबसे खास बात यह देखने को मिलेगी कि पी.एम. मोदी, कैप्टन व सुखदेव सिंह ढींडसा पहली बार किसी मंच पर एक साथ इकट्ठे दिखाई देंगे।

पूर्व कैबिनेट मंत्री गुलजार सिंह ने राजनीतिक पार्टियों पर किए शाब्दिक हमले
ठंड के मौसम में मतदान की गर्मी के साथ राजनीतिक पार्टियां सक्रिय नजर आ रही हैं। राजनीतिक गठजोड़ भी हो रहे हैं, इसी लड़ी के अंतर्गत ही हलका अटारी अधीन आते गांव पंडोरी स्थित शहीद भगत सिंह शक्ति दल के प्रधान सुखविन्दर सिंह बोबी और गुरविन्दर सिंह बंब के नेतृत्व में भारी इकट्ठ किया गया, जिसमें शिरोमणि अकाली दल के पूर्व कैबिनेट मंत्री गुलजार सिंह रणीके ने विशेष तौर और शिरकत की। इस मौके बड़ी तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया। इस मौके 20-25 परिवार कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह कर शिरोमणि अकाली दल में शामिल हुए। वहीं पूर्व मंत्री की तरफ से शामिल हुए परिवारों को पार्टी में शामिल करने के बाद पत्रकारों को संबोधन करते हुए कहा कि लोग मौजूदा सरकार की नीतियों से तंग आ चुके हैं वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस की लोकमारू नीतियां और झूठे बहानों से दुखी हो चुके हैं जिनका जवाब लोग विधानसभा मतदान में देंगे।

sukhbir badal statement on decision elections of farm leaders

किसान जत्थेबंदियों के चुनाव लड़ने के फैसले पर सुखबीर बादल का बयान
चुनाव लड़ने का अधिकार हर जत्थेबंदी को है चाहे वह किसान मोर्चा हो या कोई अन्य हर व्यक्ति को चुनाव मैदान में उतरने का हक है और वह अपनी किस्मत आजमा सकता है। यह बात शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कही। किसान मोर्चे की तरफ से चुनाव लड़ने का स्वागत करते उन्होंने कहा कि जितनी भी पार्टियां चनावी दंगल में उतरेंगी उतना ही लोगों को प्रतिनिधि चुनने में सुविधा होगी।

लुधियाना ब्लास्टः पुलिस निगरानी में हुआ आरोपी का अंतिम संस्कार
लुधियाना कचहरी कोर्ट कॉम्प्लेक्स के अंदर बम धमाका करने वाले आरोपी गगनदीप सिंह (30) निवासी प्रोफेसर कॉलोनी ललहेड़ी रोड खन्ना का अंतिम संस्कार रविवार शाम को पुलिस की तरफ से अपनी निगरानी में करवाया गया। गगनदीप सिंह के सभी दस्तावेज एन.आई.ए. अपने साथ ले गई हैं, जिस कारण परिवार के पास कोई दस्तावेज नहीं था तो उन्हें लकड़ी नहीं मिली। पुलिस ने मौके पर लकड़ी का प्रबंध किया। अंतिम संस्कार के समय पर गगनदीप सिंह के पिता, पत्नी, भाई, बहन समेत 4-5 अन्य रिश्तेदार ही थे। अर्थी को कंधा देने के लिए भाई समेत तीन रिश्तेदार ही थे तो इस दौरान लुधियाना से एंबुलेंस में शव लेकर आने वाले व्यक्ति ने अर्थी कंधा दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News