Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें, लुधियाना बम धमाके का मास्टर माइंड गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 09:14 PM (IST)

जालंधर:  आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल 31 दिसंबर को पंजाब आएंगे। कोरोना को लेकर पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में सख्ती कर दी गई है। पंजाब सरकार ने कोविड वैकसीनेशन को लेकर लोगों पर सख्ती करने का फैसला लिया है जिससे कि बिना वैक्सीनेशन वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। लुधियाना बम धमाके के मास्टर माइंड जसविंदर सिंह को जर्मनी में गिरफ्तार किए जाने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जर्मनी में पुलिस ने सिख्स फॉर जस्टिस के साथ जुड़े जसविंदर सिंह मुलतानी को गिरफ्तार किया है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

kejriwal will once again visit punjab in view of assembly elections know when

पंजाब विधानसभा चुनाव : एक बार फिर से पंजाब का दौरा करेंगे केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल 31 दिसंबर को पंजाब आएंगे। अपने पंजाब दौरे दौरान केजरीवाल पटियाला में शान्ति मार्च का नेतृत्व करेंगे। इस बात की जानकारी संगरूर से 'आप' के सांसद भगवंत मान ने दी। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में शान्ति और भाईचारक एकजुटता को बनाए रखने के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ केजरीवाल के नेतृत्व में 31 दिसंबर को पटियाला में शान्ति मार्च निकाला जाएगा।

बड़ी खबर : बिना वैक्सीनेशन के बढ़ेंगी लोगों की मुश्किलें, पंजाब सरकार ने जारी की ये गाइडलाइंस
कोरोना को लेकर पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में सख्ती कर दी गई है। पंजाब सरकार ने कोविड वैकसीनेशन को लेकर लोगों पर सख्ती करने का फैसला लिया है जिससे कि बिना वैक्सीनेशन वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पंजाब सरकार ने कोरोना वैक्सीनेशन की दोनों डोज लगाने को जरूरी बताया है। पंजाब सरकार द्वारा निर्देशों के अनुसार जिन लोगों को कोरोना की दो डोज नहीं लगी होगी, उनकी सिनेमा हाल, जिम, रैस्टोरैंटों में एंट्री नहीं हो पाएगी। यहां तक कि बसों में सफर करने के लिए भी वैक्सीनेशन का होना जरूरी कर दिया गया है। चंडीगढ़ के दफ्तरों में भी बिना वैक्सीनेशन के एंट्री नहीं मिलेगी। पंजाब सरकार ने 15 जनवरी से इन नियमों को लागू करने का फैसला किया है। 

लुधियाना ब्लास्टः धमाके का मास्टर माइंड गिरफ्तार, अगला टारगेट था दिल्ली और मुंबई
लुधियाना बम धमाके के मास्टर माइंड जसविंदर सिंह को जर्मनी में गिरफ्तार किए जाने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जर्मनी में पुलिस ने सिख्स फॉर जस्टिस के साथ जुड़े जसविंदर सिंह मुलतानी को गिरफ्तार किया है। जसविंदर सिंह लुधियाना अदालत धमाके का मास्टर माइंड बताया जा रहा है।

पंजाब में कैसा रहेगा मौसम, अगले 5 दिन के लिए विशेष बुलेटिन जारी
मौसम के मिजाज को लेकर चंडीगढ़ मौसम विभाग की तरफ से जारी किए गए विशेष बुलेटिन में यह चेतावनी दी गई है कि आने वाले 5 दिनों के दौरान पंजाब के मालवा, माझा और दोआबा क्षेत्रों में शीत लहर चलेगी। इसके साथ ही यह भी कहा गया है घना कोहरा भी पड़ेगा। कृषि विशेषज्ञों ने किसानों से अपील की है कि वह अपने काम मौसम को ध्यान में रख कर ही करें। बीते दिन जिले में सुबह घने कोहरे का प्रभाव इतना अधिक था कि विजिबिलिटी न के बराबर रह गई थी।

upsc called a meeting regarding the dgp of punjab

UPSC ने इस दिन बुलाई मीटिंग, पंजाब के DGP को लेकर हो सकता है फैसला
पंजाब में डीजीपी की नियुक्ति को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। डीजीपी की तैनाती के लिए यूपीएससी द्वारा 4 जनवरी को मीटिंग बुलाई गई है। इस मीटिंग में नए डीजीपी को लेकर फैसला किया जा सकता है। रेगुलर डीजीपी लगाने को लेकर पैनल तैयार किया जाएगा। इस पैनल में यूपीएससी 3 नामों को सरकार के पास भेजेगी।

कांग्रेस और अकाली दल को लगा झटका, इन विधायकों ने पकड़ा भाजपा का हाथ
पंजाब कांग्रेस को आज एक बड़ा झटका लगा है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस के 2 विधायक आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। फतेहजंग बाजवा भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा अकाली दल का भी एक विधायक भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। फतेहजंग बाजवा के साथ-साथ बलविंदर लाडी और अकाली दल के पूर्व विधायक गुरतेज गुढियाना भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

नहीं थम रही बेअदबी की वारदातें, अब इस गांव से नया मामला आया सामने
श्री मुक्तसर साहिब जिले में मलोट के पास के गांव ईना खेड़ा में गुरुद्वारा साहिब में एक नौजवान की तरफ से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी किए जाने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार नौजवान ने पहले गुरुद्वारा साहिब में रखे गए गुरू साहिब के शस्त्रों के साथ छेड़छाड़ की, जिसके बाद नौजवान श्री गुरु ग्रंथ साहब जी का पवित्र स्वरूप उठा कर गुरुद्वारा साहिब से बाहर ले आया।

aam aadmi party  made serious allegations against bjp gave this warning

'आम आदमी पार्टी' ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप, दी यह चेतावनी
आम आदमी पार्टी पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़े आरोप लगाते हुए कहा है कि जब से चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के 14 काउंसलर जीते हैं, तभी से भाजपा ने खरीद-बिक्री शुरू कर दी है। राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा के बड़े-बड़े केंद्रीय मंत्री उनकी पार्टी के लोगों को फोन करके यह कह रहे हैं कि वह उनको ग्रह मंत्री के साथ मिला सकते हैं या जे.पी. नड्डा के साथ मुलाकात करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि उक्त भाजपा नेता उनकी पार्टी के लोगों को पैसे और पद का लालच देकर बहकाने की कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस को मिली सफलता : करोड़ों रुपए की हेरोइन समेत युवक काबू
शहर में नशा तस्करी के मामले में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक युवक को 985 ग्राम हैरोइन के साथ काबू किया है। आरोपी की पहचान राजकुमार उर्फ राजू पुत्र सतपाल निवासी शिवपुरी के रूप में हुई है, जिसे पुलिल ने हेरोइन समेत काबू किया है। इंस्पैक्टर हरबंस सिंह ने बताया कि बरामद की गई हैरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 5 करोड़ रुपए बनती है। बता दें कि पंजाब के गृह मंत्री सुखजिंद्र रंधावा ने पुलिस को नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के सख्त निर्देश दिए हुए हैं। जिसके तहत पंजाब पुलिस द्वारा लगातार कई नशा तस्करों को पकड़ा गया है और भारी मात्रा में नशा भी बरामद किया गया है। 

पुलिस की कार्यवाही, खालिस्तान से संबंधित 3 लोग गिरफ्तार
पटियाला पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते सिख्स फॉर जस्टिस के 3 सदस्यों को प्रचार सामग्री समेत गिरफ्तार करने का दावा किया है। पटियाला पुलिस के एस.एस.पी. हरचरन सिंह भुल्लर ने जानकारी देते हुए कहा कि 26 दिसंबर को अलग-अलग धार्मिक स्थानों पर और अन्य जनतक स्थानों पर यह लोग खालिस्तान बनाने को ले कर रेफरेंडम करवाने संबंधी वोटिंग के लिए उकसा कर वोटिंग रजिस्ट्रेशन फॉर्म बांट रहे थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News