Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 10:15 PM (IST)

जालंधर: आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू की तरफ से पंजाब पुलिस के बारे में दिए विवादित बयान पर निशाना साधा है। अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल आज अमृतसर पहुंचे।  पंजाब सरकार की तरफ से आज ट्रांसपोर्ट विभाग में 100 नई सरकारी बसें शामिल की गई हैं। इस दौरान नई बसों को हरी झंडी देने मौके मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि तीन महीनों में ट्रांसपोर्ट विभाग में कायाकल्प किया गया है।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

navjot sidhu may face this challenge of aap

'आप' का यह चैलेंज नवजोत सिद्धू को पड़ सकता है भारी
आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा ने पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू की तरफ से पंजाब पुलिस के बारे में दिए विवादित बयान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस में इतने ईमानदार अफसर हैं कि यदि वह चाहें तो पंजाब से नशों का नामो-निशान मिटा देने। उन्होंने नवजोत सिद्धू को चैलेंज करते कहा है कि नवजोत सिद्धू ने अपने सुरक्षा मुलाजिमों के सामने पंजाब पुलिस की बेइज्जती की है। उन्होंने कहा कि यदि नवजोत सिद्धू को पंजाब पुलिस से इतनी ही नफरत है तो फिर भी पंजाब पुलिस की सिक्योरिटी छोड़ दें। सक्योरिटी के बिना वह पूरे पंजाब में घूम कर देखें, फिर पता चलेगा कि लोगों के दिलों में उनके लिए कितना प्यार है। कांग्रेस सरकार ने पंजाब पुलिस को बदनाम करने की जो कोशिश की है, वह माफी के काबिल नहीं है।

सुखबीर बादल ने अपना चुनाव मेनिफेस्टो किया जारी, ट्रांसपोर्टरों के लिए किए बड़े ऐलान
अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल आज अमृतसर पहुंचे। इस अवसर पर सुखबीर बादल ने पत्रकारों के साथ बातचीत की। बातचीत दौरान सुखबीर बादल ने अपना चुनाव मेनिफेस्टो जारी किया। 

लुधियाना ब्लास्ट मामले में खुलासा, घर से मिले लैपटॉप ने खोले कई राज
लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स में हुए बम धमाके की जांच करते हुए सुरक्षा एजेंसियां जर्मन तक पहुंच गई है। वहीं बम ब्लास्ट के 6 दिनों बाद भी सुरक्षा एजेंसियों ने अभी तक बाथरूम का मलबा नहीं हटवाया है। घटनास्थल को उसकी दिन सील कर दिया गया था। सोमवार को भी सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर पहुंच कर मलबे की जांच की थी, ताकि कोई और भी क्लू हाथ लग सके। हालांकि, वहां पर किसी और को जाने की इजाजत नहीं है।

cm s gift to punjab roadways facility for college students

पंजाब रोडवेज को CM चन्नी का तोहफा, कॉलेज के विद्यार्थियों को भी मिलेगी सुविधा
पंजाब सरकार की तरफ से आज ट्रांसपोर्ट विभाग में 100 नई सरकारी बसें शामिल की गई हैं। इस दौरान नई बसों को हरी झंडी देने मौके मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने कहा कि तीन महीनों में ट्रांसपोर्ट विभाग में कायाकल्प किया गया है। तीन महीनों में ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग ने अच्छी कारगुजारी की है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि पंजाब के कॉलेजों और यूनिवर्सिटियों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को भी बड़ी सुविधा मिलेगी। उन्हेंने कहा चाहे विद्यार्थी प्राइवेट कॉलेज या यूनिवर्सिटी में पढ़ता है उसका फ्री बस का पास बनाया जाएगा जिसके अंतर्गत वह फ्री सफर कर सकेगा। इसके साथ विद्यार्थियों के माता-पिता पर सफर के खर्च किए का बोझ नहीं पड़ेगा और इसके साथ महिलाओं को और भी फायदा होगा।

लुधियाना बम ब्लास्ट मामला : 2 SHO और कांस्टेबल से पूछताछ जारी, हो सकते हैं बड़े खुलासे
लुधियाना ब्लास्ट मामले की जांच जारी है। इसी दौरान एजैंसियों ने खन्ना के 2 पूर्व एस.एच.ओ. तथा एक कांस्टेबल को पूछताछ के लिए बुलाया है। पूछताछ दौैरान तीनों से बड़े खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि घटना में इस्तेमाल हुई कार उक्त कांस्टेबल की है। 

पंजाब कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में लिया यह अहम फैसला
पंजाब विधानसभा चुनावो को लेकर आज दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग मीटिंग हुई । इस मीटिंग में सी.एम. चरणजीत सिंह चन्नी, सुनील जाखड़ व नवजोत सिंह जाखड़ भी मौजूद थे। इस दौरान हाई कमान ने कहा कि कई विधायक पार्टी को छोड़ कर जा चुके हैं जो चिंता का विषय है। इस दौरान हाईकमान ने अहम फैसला लेते हुए कहा कि लेकिन जो मौजूदा विधायक हैं वह जिस हलके से हैं व उन्हें जिस सीट से टिकट दी जाएगी वहीं से चुनाव लड़ने होंगे। विधायक अपने हलके बदलने की कोशिश न  करें। यह बात सभी सीनियर लीडरों से भी कही गई है।  इस मीटिंग में यह भी कहा गया कि चुनाव बिना सी.एम. चेहरा ऐलान किए लड़ें जाएंगे। 

अनुसूचित जाति के CM पर भाजपा का यू-टर्न, अश्वनी शर्मा ने दिया बयान
पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां पूरी तरह के साथ सक्रिय हो चुकी हैं। पंजाब में अनुसूचित जाति के मुख्यमंत्री बनाने के मामले में भाजपा ने चुनाव नजदीक आते ही यू-टर्न लेकर कहा है कि सी.एम. कोई भी हो सकता है। इसका फैसला संसदीय बोर्ड करेगा।

terrorists threaten to blow up the national head of shiv sena hind

आतंकवादियों ने शिवसेना हिंद के राष्ट्रीय प्रधान को दी बम से उड़ाने की धमकी
विदेशों में बैठे खालिस्तानियों और पाकिस्तानी आतंकवादियों के हौसले दिन प्रति दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तानी आतंकवादी की तरफ से शिव सेना हिंद के राष्ट्रीय प्रधान निशांत शर्मा को सरेआम साथियों और गनमैनों समेत बम ब्लास्ट के साथ उड़ाने की धमकी दी गई है।

पंजाब में ओमिक्रोन की एंट्री, स्पेन से आया युवक निकला पॉजिटिव
 देश में लगातार ओमिक्रोन के केस बढ़ रहे जिससे पंजाब अभी तक बचा हुआ था लेकिन इस मामले में बड़ी खबर सामने आई है। जानकरी मिली है कि पंजाब के नवांशहर में ओमिक्रोन का पहला केस सामने आया है। खबर मिली है स्पेन से आया एक व्यक्ति ओमिक्रोन पॉजिटिव पाया गया है।  जिसके बाद पंजाब स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। पंजाब के कोरोना नोडल आफिसर डा. राजेश भास्कर ने इस बात की पुष्टि की है। 

पंजाब पुलिस व आबकारी विभाग का संयुक्त अभियान, तस्करी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश
आबकारी विभाग पंजाब और जिला पुलिस मोहाली की सांझी कार्रवाई दौरान मोहाली में से ई.एन.ए (एक्स्ट्रा न्यूटरल अल्कोहल) की राज्य में तस्करी करने वाले एक संगठित गिरोह का पर्दाफाश किया गया। यह जानकारी देते हुए ज्वाइंट एक्साईज कमिश्नर पंजाब नरेश दुबे ने बताया कि पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र आबकारी विभाग की तरफ से पंजाब में ई.एन.ए और नाजायज शराब की तस्करी को रोकने के लिए हर संभव उपराले किए जा रहे हैं। एक गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति पंजाब और चंडीगढ़ में आबकारी ड्यूटियों और टैक्स से बचते हुए ई.एन.ए. की तस्करी कर रहे हैं। इसके साथ सरकारी खजाने को भारी नुक्सान हो रहा है। उन्होंने बताया कि इस सूचना पर कार्रवाई करते एक्साईज विभाग के सपैशल आप्रेशन ग्रुप मुहाली आबकारी और जिला पुलिस मोहाली की सांझी टीमों का गठन किया गया।  इन विशेष टीमों को पंजाब के 3 जिलों में 24 घंटे नाकाबंदी और गश्त के लिए तैनात किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News