Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 09:51 PM (IST)

जालंधर: आज चमकौर साहिब में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह की रैली थी।इस अवसर पर श्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने संबोधन में 70 हजार श्रमिकों की समस्या को संबोधित करते हुए बड़े उपहार दिए। लगभग साढ़े 4 महीने बाद जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है। आज एक साथ 21 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। कोर्ट कांप्लेक्स में हुए बम धमाके के मामले में नया मोड़ आया है। जर्मन से एस.एफ.जे. चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी की है, जिसमें उसके साथ जसविंदर सिंह मुल्तानी भी जुड़ा हुआ है।  ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

chief minister charanjit singh channi announced for 22 thousand asha workers

मुख्यमंत्री चन्नी ने आशा वर्कर्स व मिड डे मील वर्कर्स को दिया नए साल का तोहफा
आज चमकौर साहिब में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह की रैली थी।इस अवसर पर श्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने संबोधन में 70 हजार श्रमिकों की समस्या को संबोधित करते हुए बड़े उपहार दिए। चरणजीत सिंह ने नए साल का बड़ा तोहफा देते हुए 22000 आशा वर्करों  के लिए एक बड़ा ऐलान किया और कहा कि उन्हें 2500 रुपए मासिक भत्ता मिलेगा. साथ ही 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य कैशलेस बीमा भी मुहैया कराया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने आशा वर्करों को मैटरनिटी लीव देने की भी घोषणा की। इसने मिड डे मील कर्मियों के लिए 3 महीने के भत्ते की भी घोषणा की जो 10 महीने के बजाय 12 महीने होगा। चन्नी ने कहा कि मिल डे मील कर्मियों को भी मैटरनिटी लीव जाएगा। उल्लेखनीय है कि चन्नी ने आज कुल 64.25 करोड़ रुपए का तोहफा दिया है।

लुधियाना में कोरोना ब्लास्ट, 2 डॉक्टरों सहित इतने नए मामले आए सामने
लगभग साढ़े 4 महीने बाद जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है। आज एक साथ 21 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इन मरीजों में 4 अंतर्राष्ट्रीय पैसेंजर भी शामिल हैं जिनमें तीन यू.के. तथा एक रोमानिया से लौटा यात्री है। सिविल सर्जन डॉक्टर एस.पी. सिंह ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों में निजी अस्पताल में कार्यरत दो डॉक्टर भी शामिल हैं। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 87790 हो गई है जबकि बाहरी जिलों व राज्यों के मरीजों की संख्या 11770 हो गई। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है। इनमें से 63 होम आइसोलेशन में रह रहे हैं जबकि 2 मरीजों को ठीक होने के उपरांत आज डिस्चार्ज कर दिया गया।

लुधियाना ब्लास्ट मामला: SFJ चीफ पन्नू ने वीडियो जारी कर किए खुलासे
कोर्ट कांप्लेक्स में हुए बम धमाके के मामले में नया मोड़ आया है। जर्मन से एस.एफ.जे. चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी की है, जिसमें उसके साथ जसविंदर सिंह मुल्तानी भी जुड़ा हुआ है। वीडियो के जरिए उन्होंने दावा किया है कि उन्हें किसी पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया। वह घर बैठा है और जर्मन सरकार के साथ उनकी बात होती रहती है। इसके इलावा वीडियो में यह भी कहा है कि लुधियाना कोर्ट कांप्लेक्स में हुए बम धमाके के साथ उसका कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि उसने वीडियो में कबूल किया है कि वह रेफरेंडम-2020के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहा है और उसने लोगों को रेफरेंडम-2020 के लिए अधिक से अधिक वोट डालने की भी अपील की है।

कांग्रेस में फिर मची हलचल, अब इस नेता ने अपने पद से दिया इस्तीफा
मजीठा हलके के एक बड़े कांग्रेसी नेता ने इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के अनुसार पनग्रेन के चेयरमैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सुखजिंदर सिंह लाली मजीठिया ने अपने चेयरमैन के पद से इस्तीफा दिया है। कांग्रेस में बहुत बड़ा चेहरा माने जाते हैं सुखजिंदर सिंह लाली। इतना ही नहीं 2017 के चुनावों में वह बिक्रम मजीठिया के खिलाफ खड़े हुए थे। इस इस्तीफे के बाद कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है। बता दें कि सुखजिंदर सिंह लाली पनग्रेन के चेयरमैन के पद पर नियुक्त थे और आज उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने अपने निजी कारणों के चलते इस्तीफा दिया है। सूचना मिली है कि अभी लाली किसी अन्य पार्टी के संपर्क में नहीं हैं लेकिन हो सकता है कि आगे जाकर वो किसी अन्य में शामिल हो जाएं। 

bikram majithia did not get relief high court canceled hearing

बिक्रम मजीठिया को नहीं मिली राहत, हाईकोर्ट ने रद्द की सुनवाई
बिक्रम मजीठिया को हाईकोर्ट से फिलहाल राहत नहीं मिली। उनकी अग्रिम जमानत पर होने वाली सुनवाई आज टल गई है। जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों ने कोर्ट से समय मांगा है। इसी के चलते हाईकोर्ट ने आज की सुनवाई रद्द कर दी है। मिली ताजा जानकारी के अनुसार 5 जनवरी को अगली सुनवाई होगी। बता दें कि मोहाली कोर्ट में पहले ही बिक्रम मजीठिया की जमानत रद्द हो चुकी है।

लुधियाना ब्लास्ट मामले में हुआ एक और खुलासा, 4 महीने पहले रची गई थी साजिश
30 अगस्त जन्माष्टमी पर्व पर गिरफ्तार किए गए आतंकवादी से जो चीन निर्मित 2 हैंड ग्रेनेड व अन्य सामान बरामद किया गए था, उन हैंड ग्रेनेड का उपयोग पंजाब को दहलाने के लिए किया जाना था। गिरफ्तार आतंकवादी को जर्मनी में बैठे लुधियाना बम धमाके के मास्टरमाइंड जसविंदर सिंह मुल्तानी द्वारा डॉलर की पेशगी रकम ट्रांसफर कर दी गई थी, बाकी राशि काम होने के बाद भेजे जाने का विश्वास दिया गया था। सरूप सिंह ने खुलासा किया कि लुधियाना को दहलाने की साजिश 4 माह पहले ही रच ली गई थी।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक : टिकट देने के लिए सर्वे करवाएगी कांग्रेस
पंजाब कांग्रेस की आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी की नई दिल्ली में हुई बैठक में राज्य के लगभग 50-55 हलकों में उम्मीदवारी के लिए सर्वे करवाने पर सहमति बनी है। अजय माकन की अध्यक्षता में हुई कमेटी की बैठक में तय किया गया कि जिन हलकों में 2 या अधिक दावेदार पार्टी टिकट के इच्छुक हैं, वहां ऐसा सर्वे करवाया जाए। सर्वे में जिस नेता को जीत में सक्षम माना जाएगा, उसे ही टिकट दी जाएगी। 

punjab soldier martyred during encounter in jammu and kashmir

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान पंजाब का जवान शहीद
जिला तरनतारन में पड़ते खडूर साहिब के गांव वेईंपुई के रहने वाले जवान की जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि लांस नायक सतबीर सिंह, जो आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान जख्मी हो गया था, ने दम तोड़ दिया है। दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम जिलों में बुधवार को आतंकियों के साथ हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ में 6 आतंकवादी मारे गए थे।

विधानसभा चुनावों को देखते अब ये नेता कैप्टन की नई पार्टी में हुए शामिल
राज्य में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं सभी राजनीतिक दलों में हलचल मच गई है। इसी दरमियान राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह भी अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को लेकर काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। इसी के चलते कैप्टन अमरिन्दर सिंह की उपस्थिति में आज कई लोग पंजाब लोक कांग्रेस (पी.एल.सी.) में शामिल हुए हैं, जिनमें निर्मल सिंह निम्मा पूर्व विधायक भदौर, राज कुमार गर्ग (राज नंबरदार) पूर्व जनरल सचिव पी.पी.सी.सी., डा. दीपक ज्योति सदस्य पंजाब राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग शामिल हैं।

अमृतसर के गुरुद्वारे में लगी भयानक आग, दमकल विभाग की सूझबूझ से टला हादसा
भीड़-भाड़ वाले इलाके के टेलिफोन एक्सचेंज के पास उस समय अफारा-तफरी मच गई जब नजदीक गुरुद्वारा साहिब हवेली अरूड़ सिंह के अंदर अचानक आग लग गई, मौके पर मिली जानकारी के अनुसार आग लगने का कारण शाट सर्किट बताया जा रहा है। इस घटना में गुरुद्वारा साहिब के अंदर विराजमान श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूप को कोई नुकासन नहीं पहुंचा। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पा कर कोई बड़ी घटना होने से बचा लिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News