Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें, PM मोदी की रैली रद्द होने पर छिड़ी राजनीति चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 09:51 PM (IST)

जालंधर:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब के एक दिवसीय दौरे पर आज फिरोजपुर आने वाले थे। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का बयान सामने आ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं कि चुनाव वाले राज्यों में होने वाली सभी रैलियां स्थगित कर दी गई हैं। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12 वीं कक्षा की टर्म 1 कि 7 जनवरी से शुरू होने वाली परीक्षा को पुनः निलंबित कर दिया है।ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

pm modi did not reach ferozepur rally returned to delhi from hussainiwala

फिरोजपुर रैली में नहीं पहुंचे PM मोदी, हुसैनीवाला से ही वापिस लौटे दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब के एक दिवसीय दौरे पर आज फिरोजपुर आने वाले थे। यहां वह विभिन्न विकास प्रोजेक्टों का नींव पत्थर रखने वाले थे परंतु इसी बीच खबर सामने आ रही है कि पी.एम. नरेन्द्र मोदी फिरोजपुर रैली में नहीं आएंगे। वह हुसैनीवाला से वापिस दिल्ली चले जाएंगे। जानकारी के अनुसार खराब मौसम के कारण पी.एम. मोदी इस रैली में शामिल नहीं हो रहे हैं। 

कोरोना के बढ़ते केसों का चुनावों पर पड़ा यह असर, कांग्रेस हाईकमान ने जारी किए आदेश
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल का बयान सामने आ रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने सभी राज्यों को निर्देश दिए हैं कि चुनाव वाले राज्यों में होने वाली सभी रैलियां स्थगित कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में चुनावी रैलियां की जा रही हैं उन्हें स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव के चलते हाईकमान ने यह फैसला लिया है। हाईकमान ने सभी राज्यों को कोविड की स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा है। 

12वीं कक्षा की परीक्षा हुई रद्द, स्कूल प्रमुखों के दी यह हिदायत
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12 वीं कक्षा की टर्म 1 कि 7 जनवरी से शुरू होने वाली परीक्षा को पुनः निलंबित कर दिया है। इस संबंध में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक जनकराज महरोक ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चयनित विषयों की परीक्षा की तिथियां क्लैश होने के कारण तथा कुछ अन्य न टाले जाने वाले प्रशासनिक कारणों के चलते टर्म 1 कि यह परीक्षा निलंबित की गई है। नई निश्चित की गई तिथि के सम्बन्ध में परीक्षार्थियों को परीक्षा आयोजित किए जाने से 2 सप्ताह पहले बोर्ड की वेबसाइट तथा समाचार पत्रों द्वारा अग्रिम तौर पर सूचित कर दिया जाएगा। 

इस जिले में ओमीक्रोन की दस्तक, पुर्तगाल से आई महिला पॉजिटिव
जिला होशियारपुर में आज ओमीक्रोन ने दस्तक दी। पुर्तगाल से आई जिला होशियारपुर के गांव जहूरा की 42 वर्षीय एक महिला ओमीक्रोन पॉजिटिव पाई गई है। सिविल सर्जन डॉ. परमिंदर कौर ने पंजाब केसरी को बताया कि यह महिला इंगलैंड के रास्ते पुर्तगाल से गत 28 दिसम्बर को दिल्ली पहुंची थी। यहां इसके कोरोना सैंपल लिए गए। इन सैंपलों की गहन जांच के उपरांत आज ओमीक्रोन पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही विभाग की टीमें पीड़ित महिला के गांव भेज दी गई हैं। सीनियर मैडीकल अफसर डॉ. प्रीत महिन्द्र सिंह के नेतृत्व में विभाग की टीम पीड़ित महिला में बीमारी के लक्ष्णों संबंधी जांच कर अगला फैसला लेगी। इसी दौरान उक्त महिला के ओमीक्रोन पीड़ित होने के उपरांत खबर फैलते ही जिला में दहशत का माहौल व्याप्त है।

cm channi gave his explanation regarding the security of pm modi

पी.एम. मोदी की सुरक्षा को लेकर CM चन्नी ने दिया अपना स्पष्टीकरण
आज पंजाब में प्रधानमंत्री रैली थी जो रद्द हो गई। रैली रद्द होने पर पी.एम. की सुरक्षा को लेकर राजनीति होनी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिहं चन्नी ने पी.एम. मोदी रैली रद्द होने पर प्रैस कॉन्फ्रैंस की है। उन्होंने कहा कि उन्हें खेद है पी.एम. मोदी बिना रैली किए वापस जाना पड़ा। सी.एम. चन्नी ने कहा वह प्रधानमंत्री का सम्मान करते हैं परन्तु उन्हें वापस नहीं जाना चाहिए। सी.एम. चन्नी ने कहा उन्हें कल रात गृह मंत्रालय से फोन आया और किसानों से सड़कें खाली करने को कहा गया था। रात को सभी सड़कों पर बैठे किसानों को उठा दिया गया था। रात 3 बजे तक सभी रास्तों को खाली करवाया गया था। उन्हें सुबह तक कोई जानकारी नहीं थी कि पी.एम. को सड़क के रास्ते से जाना पड़ेगा। सुरक्षा को लेकर केंद्र एजैंसिया भी साथ में लगी हुई थी। पी.एम. को रूट चेंज करने का विकल्प दिया गया लेकिन वह वापस चले गए। 

कोरोना ने धारण किया विकराल रूप, आज 1 की मौत सहित 200 के करीब लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
जालंधर में आज कोरोना का डराने वाला आंकड़ा सामने आया है। मिली ताजा जानकारी के अनुसार बुधवार को जिले में कुल 179 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसके साथ ही आज एक 35 वर्षीय युवक की कोरोना से मौत हो जाने का समाचार भी प्राप्त हुआ है। बता दें कि कल मंगलवार को भी जिले में कोरोना ब्लास्ट हुआ था और कुल 84 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 

फिरोजपुर रैली के दौरान कैप्टन का कांग्रेस पार्टी व सिद्धू पर बड़ा हमला, केजरीवाल पर भी साधा निशाना
खराब मौसम कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर रैली रद्द कर दी गई। चाहे प्रधानमंत्री फिरोजपुर रैली में संबोधन किए बिना ही वापस लौट गए परन्तु इस रैली दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने संबोधन जरूर किया। इस दौरान कैप्टन ने कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्धू पर हमला बोला। कैप्टन ने कहा कि यहां की सरकार बेड़ा गर्क करने पर तुली हुई है। कांग्रेस का प्रधान नवजोत सिद्धू कोई न कोई बयान देता रहता है। सिद्धू मैनीफैस्टो बनाने की बात कर रहा है परन्तु वह मैनीफैस्टो समिति का मैंबर ही नहीं, फिर वह कैसे मैनीफैस्टो बना सकता है। फिर भी वह ऐलान कर रहा है। 70 प्रतिशत कर्जे पर सरकार चल रही है। लोगों को गुमराह करके वोट लेने के लिए झूठ बोला जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर की धरती ने शहीदों की धरती है। अब समय आ गया है कि यहां शान्ति और तरक्की लाई जाए, जिससे आपके बच्चे तरक्की कर सकें और बाहर के देशों में न जाएं। इसलिए भाजपा का साथ जरूरी है।

sidhu s complaint reached delhi durbar these ministers met venugopal

दिल्ली दरबार पहुंची सिद्धू की शिकायत, इन मंत्रियों ने वेणुगोपाल से की मुलाकात
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी तथा मंत्रियों की कार्यप्रणाली पर बार-बार सवाल उठाने पर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मंत्रियों ने सीधा मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को पंजाब के 4 कैबिनेट मंत्री दिल्ली दरबार पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस महासचिव  के.सी. वेणुगोपाल से मुलाकात की। पता चला है कि इस बैठक में उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के साथ मंत्री परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और भारत भूषण आशु भी मौजूद थे। इस बीच उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने नवजोत सिद्धू के निराधार बयान को पार्टी के लिए घातक करार दिया।

चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक साल से वांटेड आरोपी काबू
रेलवे का सामान चुराने के मामलों में वाटेंड आरोपी व उसके साथी को रेलवे सुरक्षा बल (आर.पी.एफ) ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ चोरी करने के आरोप में 4 मामलें दर्ज हैं और पुलिस उसको पिछले एक साल से तलाश कर रही थी। आरोपी की पहचान रेलवे स्टेशन के निकट रहने वाले गब्बर व उसके साथी सुरेश के रूप में की गई है। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद ज्यूडीशियल रिमांड पर भेज दिया है। 

कोरोना का बढ़ता कहर, इस जिले के डी.सी. की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जानकारी मिली है कि पटियाला के डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने अभी कल ही कोरोना हालातों को देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों से मीटिंग की थी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News