Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 09:08 PM (IST)

जालंधर:  अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया को ड्रग्स मामले में बड़ी राहत मिली है। पठानकोट हमले के मामले में पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पठानकोट के आर्मी कैंप में हुए ग्रेनेड हमले के मामले में पुलिस ने 6 लोगों की गिरफ्तार किया है। दिन प्रतिदिन बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए जिले में कोरोना को लेकर हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

big relief to bikram majithia from high court

बिक्रम मजीठिया को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत
अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम मजीठिया को ड्रग्स मामले में बड़ी राहत मिली है। उन्हें हाई कोर्ट से ड्रग्स मामले में अग्रिम जमानत मिल गई है। जानकारी के अनुसार मोहाली कोर्ट में सुनवाई का फैसला हक में न होने पर बिक्रम मजीठिया हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए अपना पक्ष रखा था। 

पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, पठानकोट ग्रेनेड हमले के मामले में 6 काबू
पठानकोट हमले के मामले में पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पठानकोट के आर्मी कैंप में हुए ग्रेनेड हमले के मामले में पुलिस ने 6 लोगों की गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन आरोपियों को नवांशहर से भारी मात्रा में हथियारों सहित काबू किया है। 

कोरोना ब्लास्ट:  हैल्थ वर्कर्स सहित इतने केस पॉजिटिव, 3 की मौत
दिन प्रतिदिन बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए जिले में कोरोना को लेकर हालात बेकाबू होते नजर आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार 34 हैल्थ केयर वर्कर्स 5 अंडर ट्रायल सहित 868 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इनमें 62 मरीज दूसरे जिलों व राज्यों के रहने वाले हैं जबकि 806 जिले से संबंधित हैं। शहर के लगभग हर हिस्से को प्रभावित करने के बाद कोरोना ने जेल में भी दस्तक दे दी है। 

अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका कांग्रेस में शामिल
बालीवुड अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद पर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई है। सी.एम. चन्नी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में मालविका सूद को कांग्रेस पार्टी का हाथ थामा है। सी.एम. चन्नी ने कहा कि मालविका सूद को साथ लेकर चलेंगे।  

captain amarinder singh s party punjab lok congress got the election symbol

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को मिला चुनाव चिन्ह
कांग्रस पार्टी से  इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी अलग पार्टी बना ली है। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस रखा है। आज कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस को चुनाव चिन्ह मिल गया है। 

सुरक्षा चूक मामले के बाद अब PM मोदी को मिली जान से मारने की धमकी
पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोताही का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि जिला पठानकोट के विधानसभा हलका सुजानपुर में फार्मर वेलफेयर क्लब पठानकोट के नाम के साथ बने एक वॉट्सऐप ग्रुप में एक नौजवान की तरफ से सरेआम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मारने संबंधी पोस्ट डाल कर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा दिया है, जिसके चलते सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस की तरफ से मामले की जांच शुरू कर दी है।

आम आदमी पार्टी पैम्फलेट विवादः चुनाव कमीशन ने लिया एक्शन
आम आदमी पार्टी के पैम्फलेट को लेकर राजनीतिक पार्टियों में विवाद छिड़ गया था जिसके चलते चुनाव कमीशन ने एक्शन लेते हुए 'आप' को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। आपको बता दें कि इस विवादित पैम्फलेट पर अकाली दल ने भी कार्यवाही करने की मांग की थी।

cm channi s tweet on completion of 111 days of government

चन्नी सरकार के 111 दिन पूरे होने पर CM चन्नी का ट्वीट
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि राज्य में 111 दिनों तक पंजाब और पंजाबियों की सेवा करने के लिए वह सभी के शुक्रगुजार हैं। मुख्यमंत्री चन्नी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘उन्हें इस बात की खुशी है कि कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें 111 दिनों तक पंजाब और पंजाबियों की सेवा करने का मौका दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इन दिनों के दौरान जनता के लिए किए गए कामों के आधार पर वोट मांगेंगे और उन्हें खुशी है कि लोगों ने उनका पूर्ण साथ दिया।

धुंध के कारण हुए हादसे, 13 व्यक्ति गंभीर रुप से घायल
आज भारी धुंध के कारण घटे अलग-अलग सड़क हादसों में 13 व्यक्तियों के गंभीर रुप से घायल होने की सूचना मिली है। अलौहरां गेट चौक आर्मी रोड पर एक रेहड़े की फेट लगने के साथ दो मोटरसाइकिल पर सवार पांच व्यक्ति घायल हो गए, जिनकी पहचान जगतार सिंह, नरिंदर सिंह, सुखवंत कौर, सिकंदर सिंह और मनी के तौर पर हुई है। एक ओर हादसा ग्रिड चौक में गड्ढों के कारण घटा, जिसमें बुलट सवार तीन विद्यार्थी नरेश कुमार, हरी सिंह और गुलजार घायल हो गए। उन्हें एमरजेंसी में दाखिल करवाया गया।

कोरोना कहर जारी : अब कपूरथला के एस.एस.पी. हुए कोरोना पाजिटिव
राज्य में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कैबिनेट मंत्री राणा के कोरोना पाजीटिव होने के बाद अब कपूरथला के एस.एस.पी. की रिपोर्ट कोरोना पाजीटिव पाई गई है। बता दें कि राज्य के कई बड़े नेता कोरोना पाजीटिव हो गए हैं। इससे पहले महारानी परनीत कौर की रिपोर्ट  कोरोना पाजीटिव आई थी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News