Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 09:41 PM (IST)

जालंधर:  प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई लापरवाही के मामले में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने ही बयान से पलट गए हैं। पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर एक अहम खबर सामने आ रही है। अमृतसर में जबरदस्त ढंग से कोरोना ब्लास्ट हुआ है। सरकारी मैडीकल कॉलेज के प्रिंसिपल सहित 455 मामले सामने आए हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

cm channi reversed his statement on the negligence in the security of pm modi

PM मोदी की सुरक्षा में लापरवाही पर अपने बयान से पलटे CM चन्नी
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई लापरवाही के मामले में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने ही बयान से पलट गए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें रात को कहा गया कि डंडे मार कर आंदोलनकारियों को हटा जाए तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया। दूसरे दिन भी किसी के साथ जबरदस्ती नहीं की, क्योंकि वह पंजाब के लोगों के खिलाफ सख्ती क्यों करें। एक बातचीत दौरान चन्नी ने कहा कि वह पंजाब के लोगों के साथ खड़े हैं।

BJP, कैप्टन व ढींडसा की पार्टी में सीट बंटवारे को लेकर अहम खबर
पंजाब विधानसभा चुनावों को लेकर एक अहम खबर सामने आ रही है। सूत्रों के अनुसार भाजपा 70-80 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। बी.जे.पी., कैप्टन व ढींडसा की पार्टी में सीट बंटवारे को लेकर जल्द ही फैसला लिया जाएगा। 

अमृतसर में फिर से कोरोना ब्लास्ट, मैडीकल कालेज के प्रिंसिपल सहित इतने मामले आए सामने
अमृतसर में जबरदस्त ढंग से कोरोना ब्लास्ट हुआ है। सरकारी मैडीकल कॉलेज के प्रिंसिपल सहित 455 मामले सामने आए हैं। जिले में अब एक्टिव केसों की संख्या 1852 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज जो मामले सामने आए हैं, उनमें से 400 केस कमेटी से हैं जबकि 55 केस पॉजिटिव मरीजों के संपर्क वाले हैं।

विधानसभा चुनावों को देखते कांग्रेस ने कैम्पेन कमेटी सदस्यों की लिस्ट की जारी
आल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से कैम्पेन कमेटी की सूची जारी की गई है, जिसमें सुनील जाखड़ को चेयरमैन बनाया गया है, जबकि रवनीत बिट्टू को कैम्पेन कमेटी का कन्वीनर नियुक्त किया गया है। अमरप्रीत सिंह लाली को उपचेयरमैन बनाया गया है।

bikram majithia said on getting anticipatory bail

अग्रिम जमानत मिलने पर बोले बिक्रम मजीठिया, कांग्रेस सरकार पर कसा तंज
शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया अग्रिम जमानत मिलने के बाद पहली बार पत्रकारों के सामने पेश हुए। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले परमात्मा का धन्यवाद किया। कल हाईकोर्ट से ड्रग्स केस में बिक्रम मजीठिया को जमानत मिली थी। मजीठिया ने कहा लाखों की अरदास के कारण यह संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने उन्हें फंसाने के षड्यंत्र रचा है। कांग्रेस सरकार ने उनके खिलाफ साजिश रचने के लिए कानून का उल्लंघन किया है। पंजाब सरकार ने 4 डी.जी.पी. बदल दिए उन्हें झूठे केस में फंसाने के लिए व अफसरों को डराया-धमकाया गया था।

पुलिस के हाथ लगी सफलता, 2 पिस्तौल 32 बोर और 20 कारतूस बरामद
संगरूर की पुलिस ने 1 व्यक्ति को काबू करके से 2 पिस्तौल 32 बोर और 20 कारतूस बरामद करने में सफलता हासिल की है। स्वप्न शर्मा एस.एस.पी. संगरूर ने प्रैस को जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस की तरफ से बुरे अनसरों खिलाफ विशेष मुहिम चलाई गई है। इस मुहिम के अंतर्गत योगेश शर्मा उप कप्तान पुलिस (डी) संगरूर के दिशा-निर्देशों अनुसार इं. दीपइन्दर पाल सिंह, इंचार्ज क्राइम ब्रांच संगरूर, थानेदार कर्मजीत सिंह और उनकी टीम ने आरोपी कुलविन्दर सिंह उर्फ सोनू पुत्र मंगत सिंह को काबू कर लिया। आरोपी के खिलाफ आर्म्ज एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसके पास से 2 पिस्तौल, 32 बोर समेत 20 जिंदा कारतूस बरामद किए।

पंजाबी सिंगर अफसाना खान और साजन शर्मा की जोड़ी फिर चर्चा में, शादी रुकवाने के लिए कोर्ट में दायर याचिका
सुर्खियां बटौरने वाली पंजाबी सिंगर अफसाना खान और साजन शर्मा उर्फ ​​साज की शादी एक बार फिर चर्चाओं में है। छत्तीसगढ़ की रहने वाली एक लड़की अनुग्रह रंजन उर्फ ​​अनु शर्मा ने मोहाली जिला अदालत में याचिका दायर कर शादी पर रोक लगाने की मांग की है। मिली जानकारी के अनुसार अनु का कहना है कि सात साल पहले उसकी शादी अफसाना के मंगेतर साजन शर्मा से हुई थी। साज ने उसे धोखे से तलाक दे दिया और अब वह अफसाना से शादी कर रहा है।

priyanka gandhi spoke about the disturbance in the security of prime minister

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में पड़े विघ्न को लेकर बोली प्रियंका गांधी
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में विघ्न पड़ने पर की गई बातचीत को लेकर चल रहे राजनीतिक विवाद में सोमवार को कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री प्रियंका गांधी ने स्थिति साफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी ने उन्हें फोन नहीं किया था बल्कि स्वयं उन्होंने (प्रियंका ने) मुख्यमंत्री को फोन किया था।

पंजाब मॉडल को लेकर नवजोत सिद्धू का बड़ा बयान
नवजोत सिद्धू ने प्रेस कान्फ्रेंस करते हुए कहा कि उनका भविष्य पंजाब मॉडल पर निर्भर है। पंजाब मॉडल मेनिफेस्टो में जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब मॉडल को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इस पंजाब मॉडल को लेकर हाईकमान को भी सारी बातें साफ कर दी गई हैं। 

अकाली दल व कांग्रेस को झटका- पूर्व विधायक व पूर्व अकाली यूथ प्रधान भाजपा में शामिल
लुधियाना से अकाली दल और कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका लगा है। मिली ताजा जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पूर्व विधायक अरविंद खन्ना और यूथ अकाली दल के पूर्व प्रधान गुरदीप सिंह गोशा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी और तनदेही से निभाई है। शिरोमणि अकाली दल और समाज की सेवा पूरे तन, मन, धन और अपने खून पसीने से करते रहे हैं। कुछ कारणों के चलते उन्होंने आज इस्तीफा दे दिया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News